अलर्ट: उत्तराखंड में 3 और नए मरीजो में ओमिक्रोन की पुष्टि. प्रदेश में बढ़ने लगा ओमिक्रोन खतरा…

देहरादून- 27/12/2021

उत्तराखंड में ओमिक्रोन के तीन नए मामले सामने आए हैं. राज्य में ओमिक्रोन के मरीजों की संख्या बढ़कर चार हो गई है. उत्तराखंड में कोरोना वायरस के नये स्वरूप ओमिक्रोन से संक्रमण का पहला मामला देहरादून में सामने आया था. स्कॉटलैंड से लौटी एक 23 वर्षीया महिला के नमूने की जांच में उसके ओमिक्रोन से संक्रमित होने की पुष्टि हुई थी.तो वही, सोमवार को 3 और मरीजों में ओमिक्रोन संक्रमण की पुष्टि हुई है। जिसके चलते हैं स्वास्थ्य महकमे में हड़कंप मच गया है। स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी हेल्थ बुलेटिन के अनुसार उत्तराखण्ड में ओमिक्रोन पॉजिटिव 3 नये मरीज हरिद्वार एवं देहरादून में पाये गये हैं, इस प्रकार राज्य में ओमिक्रोन पॉजिटिव मरीजों की कुल संख्या 4 हो गयी है। नये ओमिक्रोन पॉजिटिव मरीजों के बारे में जानकारी देते हुए स्वास्थ्य महानिदेशक डा० तृप्ति बहुगुणा ने बताया कि एक 28 वर्षीय व्यक्ति यमन से भारत आया और जिसका सैम्पल मेला चिकित्सालय, हरिद्वार द्वारा कोविड-19 जांच उपरान्त पॉजिटिव पाया गया है। पॉज़िटिव मरीज को आईसोलेट कर आवश्कीय कदम उठाए गए हैं। इसी क्रम में राजपुर रोड, देहरादून निवासी दो मरीज क्रमशः 74 वर्षीय पुरूष एवं 65 वर्षीय महिला में ओमिक्रोन वेरियन्ट के पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई है। यह दोनो मरीज दुबई से लौटे परिवार के सम्पर्क में आये थे।

यह भी पढ़ें 👉  केदारनाथ में दीवाली की धूम . रंग बिरंगी रोशनी से सराबोर बाबा का धाम. भोलेनाथ की गीतों में जमकर झूमे श्रद्धालु.. .देखिए वीडियो.

महानिदेशक डा० बहुगुणा ने बताया कि गत 11 दिसम्बर को लंदन से देहरादून आयी पहली अंतर्राष्ट्रीय 34 वर्षीय महिला यात्री की कोविड रिपोर्ट ओमिक्रोन वेरियन्ट के लिए निगेटिव पायी गयी है। राज्य में ओमिक्रोन वेरियन्ट के मरीजों की संख्या में वृद्धि को देखते हुए स्वास्थ्य सचिव डा० पंकज कुमार पाण्डेय ने आज समस्त जनपदों के सी०एम०ओ० को ओमिक्रोन वेरियन्ट से बचाव एवं नियंत्रण को लेकर विस्तृत दिशा निर्देश जारी किए गए हैं

यह भी पढ़ें 👉  कोरोना से जान गवाने वाले मृतक आश्रित को देगी उत्तराखंड सरकार 50 हजार की आर्थिक सहायता.. आपदा मोचन निधि के तहत 30 दिन में मिलेगा मुआवजा

बता दें कि कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए उत्तराखंड में पुष्कर सिंह धामी सरकार ने नाइट कर्फ्यू लगा दिया है. रात 11 बजे से सुबह 5 बजे तक नाइट कर्फ्यू रहेगा. इससे पहले यूपी, दिल्ली और मध्य प्रदेश में भी नाइट कर्फ्यू का लगाया जा चुका है.

यह भी पढ़ें 👉  दामाद और ससुर मिलकर करते थे ड्रग्स तस्करी का धंधा,20 लाख की स्मैक के साथ दामाद गिरफ्तार,ससुर फ़रार,ड्रग्स डिलीवरी की कमाई होनी थी एक दिन बाद सालगिरह की बड़ी पार्टी. 

खबर सनसनी डेस्क

उत्तराखण्ड की ताज़ा खबरों के लिए जुड़े रहिए खबर सनसनी के संग। www.khabarsansani.com

सम्बंधित खबरें