पाँच राज्यो में चुनाव कराने की तारीखों का हुआ ऐलान. प्रदेश में आज से आचार संहिता लागू. *जानिए कब,कँहा कितनी तारीख होगा मतदान*

भारतीय निर्वाचन आयोग द्वारा देश के पांच राज्यों में चुनाव की तिथि घोषित कर दी गई है जिसके चलते पांच राज्यों ,उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh), उत्तराखंड (Uttrakhand), पंजाब (Punjab), गोवा (Goa) और मणिपुर (Manipur) में फरवरी-मार्च में विधानसभा चुनाव (Legislative Assembly Elections) होने हैं.

यह भी पढ़ें 👉  देहरादून-डकैती कांड अपडेट: रिलायंस गोल्ड शोरूम में डकैती करने वाले गैंग का आपराधिक इतिहास आया सामने..गिरोह के खिलाफ़ देशभर में भारी संख्या में लूट-डकैती के संगीन मुक़दमें दर्ज..गैंग अभी तक 115 करोड़ से अधिक के ज़ेवरात लूट चुका हैं..गैंग लीडर से महाराष्ट्र में दून पुलिस की पूछताछ जारी..

5 राज्यों के विधानसभा चुनाव का शेड्यूल

पहला चरण: 10 फरवरी
उत्तर प्रदेश
दूसरा चरण: 14 फरवरी
उत्तर प्रदेश, पंजाब, उत्तराखंड, गोवा

तीसरा चरण: 20 फरवरी
उत्तर प्रदेश

यह भी पढ़ें 👉  चार धाम यात्रा की नकारात्मक छवि पेश करने वाले यूट्यूबरों का अब उतरेगा बुख़ार. पुलिस मुख्यालय ने जारी किए सख़्त आदेश..

चौथा चरण: 23 फरवरी

उत्तर प्रदेश

पांचवा चरण: 27 फरवरी
उत्तर प्रदेश, मणिपुर

छठवां चरण: 3 मार्च
उत्तर प्रदेश, मणिपुर

सातवां चरण: 7 मार्च
उत्तर प्रदेश

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी ख़बर:नकल माफियाओं पर दून पुलिस की सर्जिकल स्ट्राइक…विज्ञान एंव प्रोद्योगिकी मंत्रालय भारत सरकार के अन्तर्गत CSIR द्वारा आयोजित SO व ASO पद की ऑनलाइन परीक्षा में नकल कराने वाले गिरोह का भंडाफोड.. संदिग्ध व्यक्तियों को हिरासत में लेकर पूछताछ जारी..SSP देहरादून ने स्वयं मामलें का संज्ञान लेते हुए मौके पर जाकर की कार्रवाई..

नतीजे: 10 मार्च

खबर सनसनी डेस्क

उत्तराखण्ड की ताज़ा खबरों के लिए जुड़े रहिए खबर सनसनी के संग। www.khabarsansani.com

सम्बंधित खबरें