लिव–इन रिलेशनशिप में एक और हत्या,सहारनपुर से हत्यारोपी गिरफ्तार..

लिवइन में रह रहे जोड़े के बीच “अवैध संबंध का शक” बना हत्या की वजह: पुलिस

हरिद्वार में 5 दिन पहले रानीपुर इलाके के गैस प्लांट समीप नाले में  विवाहिता महिला के बरामद शव घटना का खुलासा हत्या के रूप में किया हैं. पुलिस खुलासे के अनुसार Live–In– Relationship में अवैध संबंध के चलते महिला की बेरहमी से गला घोट हत्या की गई थी. पुलिस ने वारदात को अंजाम देने वाले आरोपी प्रेमी को सहारनपुर के बिहारीगढ़ से गिरफ्तार किया है.. हरिद्वार पुलिस के अनुसार 5 दिन पहले अज्ञात महिला का शव मामला ब्लाइंड मर्डर मिस्ट्री से जुड़ा था लेकिन पुलिस तंत्र के जॉइट ऑपरेशन के तहत हर पहलुओं की जांच करते हुए लिव–इन रिलेशन के तहत हत्या का यह मामला सामने आया है.मृतक महिला के पोस्टमार्टम की कार्यवाही के दौरान शव की पहचान कृष्णा निवासी ग्राम कुरडीखेडा चाणचक थाना बिहारीगढ जिला सहारनपुर उत्तर प्रदेश के रूप में हुई थी.

यह भी पढ़ें 👉  धोखा: फर्जी दस्तावेज बनाकर, पा ली सरकारी नौकरी, स्वास्थ्य विभाग में थी तैनाती. मुकदमा दर्ज ,जाँच शुरू..

4 बच्चों की महिला संग लिविंग रिलेशनशिप में रहने वाला आरोपी देता था जान की धमकी

पुलिस खुलासे के मुताबिक मृतका कृष्णा ब्रहमपुरी सिड़कुल हरिद्वार में किराए पर अपनी चार बेटियों के साथ रह रही थी. महिला अपने ही गांव के दीपक नामक युवक के साथ पिछले 4 साल से लिवइन रिलेशनशिप में रह रही थी. जांच पड़ताल में यह भी पता चला कि मृतक कृष्णा का बीते कुछ समय से अवैध संबंध में शक को लेकर दीपक के साथ झगडा चल रहा था. जिस कारण दीपक अक्सर कृष्णा को जान से मारने की धमकी देता था. घटना के बाद से ही फरार चल रहे नामजद अभियुक्त दीपक द्वारा अपना मोबाईल फोन बन्द पुलिस को गुमराह करने की कोशिश की गई. लेकिन इसी बीच  मुखबिरों को सक्रिय करने पर जानकारी मिली कि अभियुक्त एक नया मोबाईल नम्बर प्रयोग कर रहा है.इतना ही नहीं गिरफ्तारी से बचने के लिए आरोपी पुरकाजी (रुड़की)से लेकर अम्बाला, पानीपत, कुरुक्षेत्र , लुधियाना व पटियाला आदि स्थानों पर लगातार अपना ठिकाना बदल छिप रहा था. ऐसे में लगातार मोबाईल लोकेशन सर्विस लांस की मदद से अभियुक्त दीपक पुत्र जितेन्द्र उसके निवास ग्राम कुरडी खेडा चाणचक, थाना बिहारीगढ, सहारनपुर उत्तर प्रदेश गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की गई.

यह भी पढ़ें 👉  देहरादून एसएसपी ने किये ताबड़तोड़ ट्रांसफर.. शहर कोतवाल सहित 18 थाना-चौकी प्रभारियों को किया इधर-से उधर.. बिंदाल चौकी इंचार्ज सहित 02 दरोगा को थाना प्रभारी का तोहफ़ा…

लिव–इन रिलेशन में हत्या का तानाबाना 

पुलिस इन्वेस्टिगेशन के मुताबिक अभियुक्त दीपक मृतका कृष्णा के साथ करीब 4 साल से हरिद्वार ब्रह्मपुरी में रह रहा था. और दोनों पति-पत्नी की तरह रह रहे थे. लेकिन कृष्णा तकरीबन 15-20 दिन से हत्यारे दीपक से बातचीत बंद कर उसका नम्बर भी ब्लॉक कर दिया था. ऐसे अभियुक्त दीपक को ये शक था कि कृष्णा का संबंध किसी और से भी है. और यही कारण से वह अभियुक्त के साथ नहीं रहना चाहती है. वही इसी बीच 16 जनवरी 2023 की सुबह दीपक, कृष्णा के कमरे में पहुंचा और कृष्णा को फोन दिखाने के लिए कहा,कृष्णा के फोन पर दीपक को दूसरा सिम मिला जिस कारण दोनों में झगड़ा हुआ. ऐसे उसी दिन रात में दीपक पहले कृष्णा की कंपनी हर्ष प्लसटो के पास पहुंचा. यहां गैस प्लांट के पीछे दोनों के बीच दोबारा से इसी बात को लेकर झगड़ा हुआ. इसी दौरान हत्यारोपी दीपक ने कृष्णा को नाली में डालकर ऊपर/पीछे से उसका सिर नाली में दबाकर दम घोट उसकी हत्या कर दी..  सबूतों के आधार पर आरोपी को धारा 302 मुकदमे के तहत कोर्ट में पेश कर न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है.

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड के पूर्व DGP अशोक कुमार हरियाणा राई खेल विश्वविद्यालय के कुलपति बनाये गए…

खबर सनसनी डेस्क

उत्तराखण्ड की ताज़ा खबरों के लिए जुड़े रहिए खबर सनसनी के संग। www.khabarsansani.com

सम्बंधित खबरें