भगवानपुर क्षेत्र में हुई सनसनीखेज मौत का खुलासा,प्रेमिका से शादी न होने के चलते आत्मघाती कदम..

हरिद्वार: रुड़की भगवानपुर क्षेत्र में बीते 10 जनवरी 2023 को गन्ने के खेत में हुए सनसनीखेज मौत का खुलासा आखिकार हरिद्वार पुलिस ने सूझभूज व तकनीक प्रक्रिया अपनाकर कर ही दिया. पुलिस खुलासे के मुताबिक प्रेमिका से शादी ना हो पाने से हताश युवक ने आत्मघाती कदम उठाया था. इतना ही नहीं इस घटना दुखी पिता ने बेटे की आत्महत्या को छुपाने के लिए हत्या की पटकथा पुलिस को गुमराह करने का भी मामला सामने आया हैं. पुलिस खुलासे में पता चला की मृतक के पिता ने बदनामी के डर से घटनास्थल में पहले ही पहुंचकर मृतक के हाथ से तमंचा निकाल उसे घटना के समीप गन्ना के खेत में पिस्टल को फेंक दिया. ताकि यह खुदकुशी का यह मामला हत्या से जुड़ जाए. लेकिन ऐसा नहीं हुआ. पुलिस टीम ने अपनी गहन छानबीन व जांच–पड़ताल के बाद मृतक (युवक) से जुड़ी 3 युवतियों का पता लगा उनसे पूछताछ की, जिसमें से एक युवती का प्रेम प्रसंग मृतक के साथ पहले से चल रहा था. लेकिन दोनों परिवारों को रिश्ता मंजूर न होने के कारण मृतक युवक ने प्रेमिका को घर से भागकर कोर्ट मैरिज करने की जिद्द की.लेकिन जब प्रेमिका यह बात नहीं स्वीकारी तो प्रेमी ने गन्ने के खेत में जाकर देसी पिस्टल से खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली. पुलिस के अनुसार यह पूरी घटना प्रेमिका व उसके महिला मित्रों से मिली जानकारी से ही मौत की पटकथा की तस्वीर शीशे की तरह साफ हो गई.. इस पेचीदा Case को सूझभूज पुलिसिंग के जरिए वर्कआउट करने वाली थाना भगवानपुर पुलिस को हरिद्वार एसएसपी अजय कुमार द्वारा 5000 का नकद इनाम दिया गया हैं.

यह भी पढ़ें 👉  चारधाम हाईएल्टीट्यूड इलाकों में उम्रदराज पुलिसकर्मियों को ड्यूटी में राहत,DGP ने सभी जनपद प्रभारीयों को दिए ये निर्देश..

अज्ञात लोगों दर्ज हुआ था हत्या की धारा 302 का मुकदमा

हरिद्वार पुलिस के मुताबिक बीते 10 जनवरी 2023 की सुबह थाना भगवानपुर क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम बालेकी यूसूफपुर इलाके में गन्ने के खेत में गोली मारकर हत्या संबंधित सनसनीखेज प्रकरण सामने आया था.घटना सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस को गन्ने के खेत में लहूलुहान युवक का शव मिला. घटना की जानकारी फैलते ही इलाके में सनसनी फैल गई. वही इसके बाद 12 जनवरी को कि चाचा सुनील द्वारा थाना भगवानपुर में हत्या का शक जताते हुए धारा 302 के तहत अज्ञात लोगों पर मुकदमा दर्ज कराया गया.  

यह भी पढ़ें 👉  देहरादून: "ड्रग फ्री देवभूमि 2025" के विजन को सार्थक करने की दिशा में दून पुलिस का एक और प्रभावी कदम..नशे के अवैध व्यापार में लिप्त 133 अपराधियों को चिन्हित कर सम्बन्धित थानों में खोली जा रही है हिस्ट्रीशीट..पहले चरण में 04 ड्रग्स तस्करों की खोली गई हिस्ट्रीशीट..

बदनामी के डर से पिता ने बेटे की खुदकुशी को हत्या बनाने का प्रयास किया: पुलिस  

वही इस मामले में हत्या का मुकदमा दर्ज होते हरिद्वार एसएसपी अजय सिंह द्वारा अन्य पुलिस ऑफिसर्स एवं फॉरेंसिक टीम के साथ घटनास्थल का दौरा किया गया.इस दौरान मृतक के परिजनों से मिलने के पश्चात प्रकरण का खुलासा करने में जुटी पुलिस टीम ने मृतक के शव से बरामद मोबाईल को कब्जे में लेकर कॉल डिटेल चेक की गई तो जानकारी मिली कि मृतक की 3 युवतियों के साथ दोस्ती थी. ऐसे में तीनो युवतियों के बयान लेने पर जानकारी मिली कि तीनों युवतियों में से एक युवती मृतक की प्रेमिका थी.प्रेमिका से शादी के लिए घर वालों की रजामंदी न मिलने पर भाग कर कोर्ट मेरिज करने की बात पर प्रेमिका के इन्कार करने पर युवक ने आत्महत्या करने की चेतावनी दी थी. वहीं दूसरी तरफ गहन छानबीन में इस बात की भी जानकारी सामने आई कि कुछ समय पूर्व मृतक के सगे भाई की मौत हो जाने मृतक के पिता की मानसिक स्थिती ठीक नही थी. वही इस बीच प्रेमिका से हारे दूसरे पुत्र द्वारा आत्महत्या करने की घटना सामने आने के बाद मृतक के पिता द्वारा घबराकर बदनामी के डर से मृतक के हाथ से तमन्चा निकाल कर खेत में फेंक दिया. ताकि यह खुदकुशी नहीं एक हत्या लगे .

यह भी पढ़ें 👉  सड़क पर सरेआम हमलाकर गुंडई दिखाना युवकों को पड़ा भारी..दून पुलिस ने उतारी सारी खुमारी..08 अभियुक्त गिरफ्तार…

खबर सनसनी डेस्क

उत्तराखण्ड की ताज़ा खबरों के लिए जुड़े रहिए खबर सनसनी के संग। www.khabarsansani.com

सम्बंधित खबरें