“राष्ट्रीय बालिका दिवस” के अवसर पर देहरादून जनपद के सभी पुलिस थाना क्षेत्रों में बालिकाओं के अधिकारों और सुरक्षा के संबंध में आयोजित जागरूकता कार्यक्रम..

कार्यक्रम के दौरान बालिकाओं को उनके विधिक अधिकारों के प्रति जागरूक करते हुए उन्हें हर क्षेत्र में आत्मविश्वास के साथ आगे बढ़ने के लिए किया प्रेरित..

देहरादून: “ राष्ट्रीय बालिका-दिवस” के अवसर पर SSP देहरादून के निर्देशानुसार जनपद देहरादून के सभी थाना क्षेत्रो में पुलिस द्वारा स्कूल /कॉलेजो में जाकर छात्राओं, समाज के विभिन्न वर्गों की बालिकाओं को उनके अधिकारों तथा महिला अपराधों के प्रति जागरूक करने के उद्देश्य से जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया..इस कार्यक्रम के माध्यम से उपस्थित बालिकाओं को बाल अपराध (यौन शोषण, बाल विवाह, बाल श्रम आदि) के सम्बन्ध में महिला पुलिस कर्मियों द्वारा उनके विधिक अधिकारो से भलि-भांति अवगत कराते हुए बालिकाओं को उनके साथ घटित किसी भी अपराधिक घटनाओं का विरोध करने एवं उसकी सूचना पुलिस/परिजनो को देने के लिए प्रोत्सहित किया गया..

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड के पूर्व DGP अशोक कुमार हरियाणा राई खेल विश्वविद्यालय के कुलपति बनाये गए…

वही इसके अतिरिक्त बालिकाओं को आत्मनिर्भर कराने के लिए आत्मरक्षा का प्रशिक्षण भी दिया गया, उक्त कार्यक्रमो मे प्रतिभाग करने वाली बालिकाओ/महिलाओ को गौरा-शक्ति एप्प  के संचालन की भलि-भांति जानकारी देकर गौरा शक्ति एप्प डाउनलोड करवाया गया..

यह भी पढ़ें 👉  75 साल की बुजुर्ग महिला की हत्या से देहरादून के भंडारी बाग इलाकें में फैली सनसनी. प्रथम दृष्टया लूटपाट के इरादे से हत्या कारित की जानकारी.. अभी कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं.

खबर सनसनी डेस्क

उत्तराखण्ड की ताज़ा खबरों के लिए जुड़े रहिए खबर सनसनी के संग। www.khabarsansani.com

सम्बंधित खबरें