ब्लाइंड मर्डर केस का दून पुलिस ने किया खुलासा. हत्या कर लाश को तीन दिन कमरें में रखा.फ़िर फ़िल्मी अंदाज में तीन दोस्तों ने शव को ऐसे लगाया ठिकाने..

देहरादून: थाना पटेल नगर क्षेत्र के अंतर्गत लालपुल के नीचे नदी किनारे एक दिन पहले मिले अज्ञात शव मामलें का खुलासा करते हुए पुलिस ने हत्या के आरोप में एक अभियुक्त को गिरफ्तार किया है.जबकि इस ब्लाइंड मर्डर केस से जुड़े दो अभियुक्त घटना कारित करने के बाद से दो अलग-अलग मामलों में जेल में बंद है.. पुलिस खुलासे के अनुसार पहले शराब पीने और फिर उसके बाद पैसों के लेनदेन में तीन दोस्तों ने चौथे दोस्त के सिर पर डंडों से मारकर हत्या कर दी.और फ़िर मृतक के शव को तीन दिन तक आरोपियों ने एक कमरे में बंद रखा..लेकिन जब लाश से बदबू आने लगी तो एक अभियुक्त ने पहले बाजार से एक स्कूटी चोरी की,और फिर शव को कंबल में लपेट चोरी की स्कूटी में रखकर तीनों अभियुक्तों ने पटेलनगर लालपुर से नीचे नदी किनारे शव को फेंक दिया..

बाइट:अजय सिंह, एसएसपी, देहरादून..

थाना पटेल नगर पुलिस के मुताबिक 30 सितंबर 2023 को चौकी प्रभारी बाजार को सूचना प्राप्त हुई थी कि लालपुल के नीचे (चमनपुरी) बिंदाल नदी में एक मानव शव संदिग्ध परिस्थितियों में पडा हुआ है..इस सूचना पर चौकी प्रभारी पुलिस टीम के घटनास्थल  पहुंचे,जहां नदी में पानी में एक अज्ञात पुरुष का शव पडा हुआ था.मृतक की उम्र तकरीबन 25-30 वर्ष थी.और शव तकरीबन 6-7 दिन पुराना प्रतीत हो रहा था.. प्रथम दृष्टिया मृत्यु संदिग्ध परिस्थितियों में होना प्रतीत हुआ.ऐसे में घटनास्थल की वीडियो ग्राफी व फोटोग्राफी की गयी.इसके बाद इस अज्ञात शव (पुरुष) की शिनाख्त के लिए जनपद के सभी थानों व अन्य जनपदों में व्हट्सअप के माध्यम से  पम्पलेट बाँटे गये..वही दूसरी तरफ़ शव को शिनाख्त के लिए सुरक्षित मोर्चरी मे रखा गया..  02 दिन बाद  02 अक्टूबर 2023 को मृतक के बडे भाई काशी राम द्वारा शव की शिनाख्त शिव कुमार उर्फ बबलू पुत्र स्व- नकछेंद ग्राम गढा पोस्ट दुलारी नगर थाना कमलरौली-अमेठी (उत्तर प्रदेश) हाल का पता पटेलनगर देहरादून के रुप मे की गई..ऐसे में शव का पंचायतनामा और पोस्टमार्टम की कार्यवाही कर मृतक को बॉडी को परिजनों के सुपुर्द किया गया…

यह भी पढ़ें 👉  बहादुरी:पिता-पुत्र का साहस बदमाशों पर पड़ा भारी,सपेरा गैंग के 4 कुख्यात हरिद्वार पुलिस की गिरफ्त में..3 की तलाश तेज़..

 10 अक्टूबर 2023 को मृतक के बडे भाई रामचन्द्र द्वारा अपने भाई शिव कुमार उर्फ बब्लू की हत्या किये जाने की संभावना के सम्बन्ध मे एक लिखित तहरीर थाना पटेलनगर पर दी गई.. प्रार्थना पत्र के आधार पर थाना पटेलनगर पर  धारा 302/201 IPC बनाम अज्ञात पर मुक़दमा पंजीकृत किया गया.. वही इस दर्ज केस में विवेचना के दौरान मृतक की सीडीआर का अवलोकन कर अलग-अलग लोगों से पूछताछ की गई..पूछताछ के आधार पर पुलिस टीम को मृतक के आखिरी बार ऋषभ गुप्ता नामक व्यक्ति के घर जाने और अगले दिन उसके फोन को पप्पू नामक व्यक्ति द्वारा ले जाने के संबंध में जानकारी मिली..इसके उपरांत पुलिस टीम द्वारा पप्पू नाम के व्यक्ति की तलाश की गई,और मुखबिर तंत्र की सूचना पर आशीष उर्फ पप्पू पुत्र मनमोहन निवासी गन्दा नाला के समीप नगर निगम कॉम्पलेस (जनपद देहरादून) उम्र 45 वर्ष 12 अक्टूबर 2023 को भण्डारीबाग एसजीआरआर  हॉस्टल के सामने से गिरफ्तार किया गया..  अभियुक्त के पास से मृतक शिव कुमार के मोबाइल फोन को बरामद किया गया. पूछताछ में अभियुक्त द्वारा बताया कि मृतक शिव कुमार दिनांक 25 सितंबर-2023 को ऋषभ गुप्ता के घर पर आया था,जहाँ पर ऋषभ गुप्ता,शुभम उर्फ खस्ता और अभियुक्त आशीष उर्फ पप्पू पहले से ही मौजूद थे..इसके बाद कमरें में  बैठकर सभी ने एक साथ शराब पी. इस दौरान मृतक के पास रखे साढे तीन-चार हजार रुपये को लेकर उनका आपस मे झगडा हो गया.. झगडे में अभियुक्तों द्वारा मृतक शिव कुमार के सर पर डण्डे से वार किया जिससे मृतक वही गिर गया..इसके बाद तीनों मकान पर ताला लगाकर चले गये. पुलिस द्वारा पकड़े जाने के डर से तीन दिन तक मृतक के शव को कमरे में ही रखा गया. लेकिन जब शव से बदबू आने लगी तो ऋषभ गुप्ता ने कोतवाली क्षेत्र से एक स्कूटी चोरी की,और उसी चोरी की स्कूटी से 27 सितंबर 2023 की रात को तीनों ने मृतक शिव कुमार की बॉडी को एक कम्बल में लपेटकर लालपुल पर लगी जाली के टूटे हिस्से से नीचे नदी किनारे फेंक दिया. लाश को ठिकाने लगाने के  बाद गाँधीग्राम सत्तोवाली घाटी से होते हुए सभी वापस अपने घर पर आ गये..इसके बाद अभियुक्त ऋषभ गुप्ता को स्कूटी चोरी के मामले में 30 सितंबर 2023 को कोतवाली नगर से जेल चला गया..जबकि दूसरे अभियुक्त शुभम उर्फ खस्ता को 01 अक्टूबर 2023 को थाना बसन्त विहार पुलिस द्वारा  नशा तस्करी के आरोप में एनडीपीएस एक्ट के तहत गिरफ्तार कर लिया था. 

यह भी पढ़ें 👉  थाना बसंत विहार निर्मित भवन/संपत्ति ध्वस्थीकरण आदेश पर जिला अदालत से लगी रोक..अगली सुनवाई 03 फरवरी मुक़र्रर…

विवरण गिरफ्तार अभियुक्त 

आशीष उर्फ पप्पू पुत्र मनमोहन निवासी गन्दा नाला के पास नगर निगम कॉम्लेक्स, थाना कोतवाली नगर, जनपद देहरादून, उम्र 45 वर्ष।

यह भी पढ़ें 👉  अदभुत: पहाडो पर ऐसी ठंड, जमने लगा पानी, बहता पानी बना, बर्फ ....देखिये वीडियो

प्रकाश मे आये अभियुक्त गण

1-ऋषभ गुप्ता निवासी आढत बाजार साहरनपुर चौक कोतवाली नगर जनपद देहरादून

दिनांक: 30-09-23 को स्कूटी चोरी में कोतवाली नगर से गया जेल.

2-शुभम उर्फ खस्ता निवासी लक्खीबाग कोतवाली नगर जनपद देहरादून

दिनांक: 01-10-23 को थाना बसन्त विहार से एनडीपीएस एक्ट में गया जेल.  

खबर सनसनी डेस्क

उत्तराखण्ड की ताज़ा खबरों के लिए जुड़े रहिए खबर सनसनी के संग। www.khabarsansani.com

सम्बंधित खबरें