देहरादून: विकास नगर गोलीकांड में फरार 4 अभियुक्तों को दून पुलिस ने 24 घण्टें में किया गिरफ्तार..एक अन्य की तलाश….एसएसपी खुद संभाली थी धरपकड़ की कमान..गिरफ्तार हमलावर मेरठ-मुजफ्फरनगर के..

देहरादून: थाना विकास नगर क्षेत्र के ग्राम डूमेट (बाढ़वाला) में 25 नवंबर 2023 शनिवार दिनदहाड़े हुए गोली कांड में फरार 04 अभियुक्त को दून पुलिस ने 24 घंटे में गिरफ्तार कर पूरे मामले का खुलासा किया है..एसएसपी अजय सिंह के नेतृत्व में घटना के बाद समय रहते देहरादून शहर की चारों तरफ नाकेबंदी कर संघन चेकिंग अभियान के तहत एक एक कर चारों अभियुक्तों को थाना रायपुर क्षेत्र से धर दबोचा गया.. अभियुक्तों की निशांनदेही पर घटना में प्रयुक्त पिस्टल भी बरामद की गई हैं..पुलिस ख़ुलासे के अनुसार गोलीकांड के मुख्य अभियुक्त- विनीत पर लूट,डकैती,हत्या सहित  कई संगीन आपराधिक घटनाओं में एक दर्जन से अधिक मुकदमें अलग-अलग राज्यों में दर्ज हैं..

बाइट-अजय सिंह ,एसएसपी, देहरादून..

मुख्य अभियुक्त विनीत पर लूट, डकैती, हत्या सहित विभिन्न आपराधिक घटनाओं के एक दर्जन से अधिक अभियोग अन्य राज्यों में है दर्ज..

  पुलिस खुलासे के अनुसार 25  नवंबर 2023 को निर्मल सिंह तोमर पुत्र भगेल सिंह ग्राम डुमेट,थाना विकासनगर द्वारा फोन के माध्यम से अवगत कराया की कुछ बदमाशों द्वारा उनके पिताजी और एक अन्य व्यक्ति को उनके घर के पास गोली मार दी है.. उक्त सूचना से तत्काल एसएसपी को अवगत कराते हुये प्रभारी निरीक्षक विकासनगर पुलिस बल के साथ तत्काल मौके पर पँहुचे.. घटना के सम्बन्ध में जानकारी करने पर ज्ञात हुआ की शनिवार 25 नवम्बर दोपहर गाड़ी संख्या HR32C5735 से आये तीन व्यक्तियो की मृतक के पडोस में रहने वाली महिला छम्मो देवी पत्नी रुप सिंह से जमीन के स्वामित्व को लेकर तनावपूर्ण बहस की.इसी दौरान मृतक भगेल सिंह अपने पुत्र निर्मल और गांव के अन्य व्यक्तियो के साथ मौके पर पँहुचे..अपने आप को ग्रामीणो से घिरता देख गाड़ी से आये व्यक्तियों द्वारा मौके पर ग्रामीणो पर फायर कर दिया.इस गोलीबारी मृतक भगेल सिंह और अतुल गम्भीर रुप से घायल हो गये.इसके बाद गांव के लोगों द्वारा उक्त व्यक्तियो को पकडने का प्रयास किया गया.इस बीच अफरा-तफ़री में कार सवार व्यक्ति अपनी कार को मौके पर छोड़ कर कुछ दूरी पर एक अन्य व्यक्ति की स्कूटी लूट कर फरार हो गये.. घटना के सम्बन्ध में मृतक के पुत्र निर्मल सिंह द्वारा दी गयी तहरीर के आधार पर थाना कोतवाली विकासनगर में धारा 302/307/120B IPC के तहत मुकदमा दर्ज किया गया.वही दूसरी तरफ स्कूटी लूट के सम्बन्ध में वादी अनिल पुत्र धर्मसिंह द्वारा दी गयी तहरीर पर कोतवाली विकासनगर में  धारा 392 IPC में मुकदमा पंजीकृत किया गया..उधर इस गोलीबारी की घटना की सूचना पर मौके में पहुँचे एसएसपी अजय सिंह द्वारा हमलावरों की धरपकड़ के लिए सभी थाना क्षेत्रों में नाकाबंदी कर तत्काल संघन चैकिंग करने के निर्देश दिये गये.. घटनास्थल के आसपास की सीसीटीवी कैमरो को चैक कर सर्विलास के माध्यम से भी अभियुक्तों के सम्बन्ध में जानकारी एकत्रित की गयी..धरपकड़ में त्वरित कार्यवाही और सघन चैकिंग के चलते घटना में शामिल 02 अभियुक्तों- शुभम पुत्र सुभे राम निवासी ग्राम सकोती थाना मवाना जनपद मेरठ उत्तरप्रदेश (उम्र 24 वर्ष) और पुनीत उर्फ विनीत पुत्र जगरेंस निवासी औरगं शाहपुर डिकी थाना मेडिकल मेरठ उत्तर प्रदेश (उम्र 28 वर्ष) को रायपुर पुलिस द्वारा IT  पार्क क्षेत्र से गिरफ्तार किया गया…अभियुक्तों  की निशानदेही पर पुलिस द्वारा घटना में प्रयुक्त की गयी पिस्टल को बरामद किया गया..गिरफ्त में आये दोनों अभियुक्तों ने पूछताछ में बताया कि रोहित पुत्र विजयराम व राहुल पुत्र शांति प्रसाद निवासी कालसी के कहने पर घटना स्थल वाले स्थान पर जमीन देखने जाने की बात बतायी गयी..ऐसे के पुलिस टीम द्वारा मुखबीर की सूचना पर अभियुक्त रोहित और राहुल को भी जीवनगढ़ शिव ट्रैडर्स के सामने आम के बाग से गिरफ्तार किया गया..  घटना में शामिल एक अन्य अभियुक्त निटू निवासी बिजोपुरा मुज्फ्फरनगर फरार चल रहा है. जिसकी तलाश की जा रही है..

यह भी पढ़ें 👉  फ्लाइंग हॉक अभियान के तहत दून पुलिस की बडी कार्यवाही…अवैध ठेली/रेहडी लगाकर यातायात को अवरूद्ध करने वालों पर SSP देहरादून का सख्त रुख़… ड्रोन कंट्रोल रूम की सहायता से मिलने वाली सूचनाओं पर लगातार प्रभावी अभियान चलाकर ट्रैफिक बहाल रखने के प्रयास जारी: SSP

मुजफ्फरनगर से योजना मुताबिक विकासनगर जमीन देखने के दौरान बहसबाजी में चली गोलीबारी

 पुलिस के पूछताछ में अभियुक्त शुभम द्वारा बताया गया की वह और उसका साथी पुनीत पानीपत में शराब के ठेके में काम करते है. पुनीत उसे अपने एक साथी निटू निवासी मुज्फ्फरनगर से मिलने दिनांक 24-11-23 को अपनी कार होन्डा सिटी से मुज्फ्फरनगर ले गया था. वहाँ से वह तीनों देहरादून के विकासनगर आये..यहाँ नीटू ने उन्हें बताया कि उसके रिश्तेदार राहुल की विकासनगर क्षेत्र में डूमेंट बाड़वाला में जमीन है,जिसके सौदे की बात उससे चल रही है..इसके बाद विकासनगर में नीटू द्वारा उन्हें राहुल से मिलाया गया. जिसके बाद वे सभी डूमेंट बाड़वाला में राहुल की जमीन देखने मौके पर गये. इस दौरान वहाँ गांव के लोग इकट्ठा हो गये और उन्हे घेर लिया गया.ऐसे अभियुक्त विनीत द्वारा अपने पास रखी पिस्टल से गांव वालो पर फायर कर दिया.मौके पर गांव वालों द्वारा अभियुक्तों को पकडने का प्रयास करने पर उनके द्वारा अपनी कार को मौके पर ही छोड़ दिया. जबकि रास्ते में एक स्कूटी सवार को पिस्टल दिखाकर उसकी स्कूटी लूट ली,और उस स्कूटी से मौके से फरार हो गये..लेकिन रास्ते में पुलिस की संघन चैकिंग को देखकर उनके द्वारा स्कूटी को कालसी क्षेत्र में काली मंदिर के पास जंगल में सडक के किनारे छोड दिया.. पकडे जाने के डर से पिस्टल को मैगजीन सहित स्कूटी की डिग्गी में छुपा दिया. इसके बाद अभियुक्त मैजिक वाहन से देहरादून पँहुचे,जहाँ IT पार्क के पास पुलिस द्वारा चैकिंग के दौरान उनमें से शुभम और पुनीत को पुलिस ने पकड़ लिया.जबकि नीटू मौके से भागने में कामयाब हो गया.. 

यह भी पढ़ें 👉  सत्र के पहले दिन सरकार को घेरने के मूड़ में विपक्ष , विधायक सदन में तो, संगठन गैरसैण में करेगा विरोध प्रदर्शन..

 गिरफ्तार अभियुक्त..

1- शुभम पुत्र शुभे राम निवासी ग्राम सकोती थाना मवाना मेरठ, उत्तर प्रदेश,उम्र 24 वर्ष..

2- विनीत उर्फ पुनीत पुत्र जगरेश उर्फ सतवीर निवासी औरंग शाहपुर डिकी थाना मेडिकल मेरठ, उत्तर प्रदेश, उम्र 28 वर्ष..

यह भी पढ़ें 👉  SSP देहरादून की सटीक रणनीति से अपराधियों के मंसूबे नाकाम..अलग-अलग थाना क्षेत्रों में हुई चोरी की 04 बड़ी घटनाओं का दून पुलिस ने किया खुलासा.. 05 संगीन क़िस्म के अपराधी गिरफ्तार.. क़ीमती जेवरात,सामान व नकदी बरामद… 

3- रोहित पुत्र विजय राम निवासी  ग्राम देसऊ त0- कालसी, देहरादून .

4- राहुल पुत्र शान्ति प्रकाश  निवासी ग्राम कैनोठा लकश्यार, थाना कालसी देहरादून.

 बरामदगी

1 -मौके से  एक खोखा कारतुस  02 बुलेट 

2–एक पिस्टल, 05 राउण्ड 

3- कार HR32C 5735 सफेद रंग 

4-स्कूटी UK07DC 3618..

खबर सनसनी डेस्क

उत्तराखण्ड की ताज़ा खबरों के लिए जुड़े रहिए खबर सनसनी के संग। www.khabarsansani.com

सम्बंधित खबरें