शिकंजा: फर्जी रजिस्ट्री घोटालें प्रकरण में 21 अभियुक्तों के खिलाफ चार्जशीट दाख़िल…फर्जीवाड़े में शामिल सभी पर गैंगस्टर लगाई जाएगी..जनता को ठगने वालों को अब दून पुलिस लाएगी जमीन पर: SSP दून

 देहरादून: बहुचर्चित फर्जी रजिस्ट्री घोटालें मामले में आखिरकार देहरादून एसएसपी अजय सिंह के निर्देश पर पुलिस SIT ने 21 आरोपित लोगों के खिलाफ तमाम साक्ष्य व सबूतों के आधार पर चार्टशीट कोर्ट में दाखिल कर दी गई है. इतना ही नहीं अभी इस प्रकरण से सम्बंधित FSL (फॉरेंसिक साइंस लैब) की जांच एविडेंस रिपोर्ट व कुछ अन्य दर्ज होने वाले मुकदमों की कुंडली भी सप्लीमेंट्री चार्जशीट के रूप में अलग से भेजी जा सकती है..

इन 21 अभियुक्तों के खिलाफ़ कोर्ट में चार्जशीट दाखिल..

पुलिस के अनुसार थाना कोतवाली नगर में बीते 16 मार्च 2023 को वादी दीपाकुंर मित्तल निवासी 23/2 पंजाबी बाग द्वारा वादी की पैतृक भूमि के कूटरचित दस्तावेज तैयार कर फर्जी रजिस्ट्री के आधार पर तहसीलदार न्यायालय में दाखिल खारिज का वाद चलाने के संबंध में धारा 420 ,467, 468, 471 IPC के तहत मुक़दमा पंजीकृत कराया गया था. इस केस में 25 अक्टूबर 2023 को इन अभियुक्तों

यह भी पढ़ें 👉  कैबिनेट: धामी सरकार की कैबिनेट में कई महत्वपूर्ण फैसलों पर मुहर .पढ़िये ये थे खास मुद्दे, जिन पर बनी सहमति..

1.अजय सिंह छेत्री 

2.रोहतास सिंह 

3. विकास पांडे 

4.कमल विरमानी 

5.कंवरपाल सिंह उर्फ के0पी0 

6.महेश चंद उर्फ छोटा पंडित

7.अजय मोहन पालीवाल

8.इमरान अहमद व अभियुक्त विकास पांडे के विरुद्ध विवेचना में उपरोक्त धाराओं के अतिरिक्त 7/8 भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम की वृद्धि होने पर उपरोक्त धारा में भी 25 अक्टूबर 2023 को चार्जशीट न्यायालय भेजी गई हैं..

यह भी पढ़ें 👉  प्रदर्शन :उत्तरकाशी में होटल एसोसिएशन व टैक्सी यूनियन ने ,सरकार के खिलाफ किया प्रदर्शन व नारेबाजी। बोले,ई-पास की बाध्यता हो खत्म।

  वही दूसरी ओर 15 जुलाई 2023 को संदीप श्रीवास्तव सहायक महानिरीक्षक  निबंध देहरादून द्वारा कोतवाली नगर में उप निबंधन कार्यालय जनपद देहरादून में विभिन्न भूमियों के विक्रय अभिलेख से संबंधित जिल्दो के साथ छेड़छाड़ कर अभिलेख की कूटरचना करने के संबंध में मु0अ0सं0 281/23 धारा 420 ,467, 468, 471 120 बी पंजीकृत कराया गया था.इस केस में भी  26 अक्टूबर 2023 को अभियुक्त-

यह भी पढ़ें 👉  दून पुलिस ने 50 लाख की प्रतिबंधित नशीली दवाओं के साथ दो भाइयों को दबोचा.बिना लाइसेंस केमिस्ट की दुकान में नशीली दवाओं को बेचने का गोरखधंधा.

1. मक्खन सिंह 

2. संतोष अग्रवाल 

3. दीपचंद अग्रवाल 

4. डालचन्द

 5. इमरान अहमद

 6. अजय सिंह छेत्री 

7. रोहताश सिंह 

8. कमल विरमानी

 9. कंवरपाल उर्फ केपी

 10. विशाल कुमार

 11. महेश चंद उर्फ छोटा पंडित 

12.अजय मोहन पालीवाल 13.विकास पांडेय के खिलाफ़ चार्जशीट भेजी गई थी.वही दौराने विवेचना अभियुक्त विकास पांडेय  के खिलाफ़ उपरोक्त भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम  की धारा की वृद्धि होने पर उपरोक्त के खिलाफ़ 7/8 भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम की धारा में भी चार्जशीट कोर्ट में भेजी गई हैं..

खबर सनसनी डेस्क

उत्तराखण्ड की ताज़ा खबरों के लिए जुड़े रहिए खबर सनसनी के संग। www.khabarsansani.com

सम्बंधित खबरें