देहरादून शहर के बीचोबीच रिहायशी इलाकें में लगी भीषण आग..15 परिवारों के ठिकाने जलकर हुए ख़ाक..आग पर काबू पाकर पीड़ित परिवारों को दून पुलिस ने किया सुरक्षित रेस्क्यू..

कोतवाली नगर क्षेत्र के खुडबुडा मौहल्ला रिहायशी इलाके में लगी भीषण आग पर पुलिस व फायर ब्रिगेड की टीम ने घण्टों की मशक्कत के बाद पाया काबू…

15 परिवारों को किया सुरक्षित रेस्क्यू

देहरादून:गर्मी के मौसम में लगातार तापमान बढ़ने की वजह आगजनी की घटनाओं में भी बढ़ोतरी देखी जा रही हैं. सोमवार कोतवाली नगर के अंतर्गत शहर के बीचो-बीच भीड़भाड़ वाले रिहायशी इलाकें खुडबुडा मौहल्ला में उस वक्त अफरा तफरी मच गई जब एक के बाद एक 15 परिवारों के ठिकाने में भीषण आग लग गई..जानकारी के अनुसार शिवाजी मार्ग खुडबुडा मौहल्ला में आंगनवाडी केन्द्र के समीप आग लगने की सूचना पर तत्काल पुलिस बल व फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंचा.दोपहर की तेज़ गर्मी के तापमान से आग की लपटें अन्य रिहायशी इलाकें में फैलने की आशंका को देखते हुए सबसे पहले रेस्क्यू में जुटी पुलिस टीम ने घटनास्थल के आस-पास की विद्युत आपूर्ति बन्द कराया.इसके साथ ही त्वरित कार्यवाही में जुटे राहत बचाव दल ने तत्काल आगजनी वाले स्थान से भीषण आग के धुएं में फंसे तकरीबन 15 परिवारों के महिलाओं-पुरुषों व उनके बच्चों को सुरक्षित बाहर निकालकर सुरक्षित स्थानों में भिजवाया. इसके बाद आग लगने वाले स्थान से सटे आसपास निवास करने वाले लोगों को भी सुरक्षित स्थान पर पहुँचाया.इसी दौरान पुलिस टीम ने कुछ स्थानीय लोगों की सहायता से घरों में रखे सिलेण्डर व अन्य सामान हटाया.

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर:पुलिस मुठभेड़ के दौरान वसंत विहार लूटकांड के फरार 02 मुख्य बदमाश आये गिरफ्त में..मुठभेड़ में दारोग़ा और एक बदमाश को लगी गोली..एसएसपी देहरादून स्वयं रहे एक्शन मोड में..

आग लगने वाले तंग स्थान पर बमुश्किल फायर ब्रिगेड की गाड़ियां पहुंची..

शहर के भीड़भाड़ वाले रिहायशी इलाकें में भीषण तरीके से आग लगने वाले स्थान में आने के लिए तंग रास्तों के बावजूद फायर सर्विस की गाड़ियां बमुश्किल घटनास्थल के नजदीक मशक्कत कर पहुंची.इसके बाद स्थानीय पुलिस व लोगों की सहायता से फायर ब्रिगेड की टीम ने करीब डेढ-दो घंटे की अथक परिश्रम के बाद भीषण आग पर काबू पाया गया.गनीमत ये रहा की इस आगजनी के घटनाक्रम कोई जनहानि नहीं हुई.हालांकि आग लगने से प्रभावित स्थान पर रहने वाले अधिकांश परिवारों का घरेलू सामान पूर्णतःजलकर ख़ाक हो गया.. आग लगने के कारण का स्पष्ट रुप से पता नही चल पाया हैं. हालांकि पुलिस आग लगने के कारणों की जांच कर रही हैं..

यह भी पढ़ें 👉  दुःखत-त्यूणी अग्निकांड: हादसें में जान गवाने वाले 4 मासूम बच्चों में से 2 का शव बरामद,अन्य की तलाश जारी,एसएसपी/DM घटना पर पहुँचे..राहत बचाव अब भी जारी.

खबर सनसनी डेस्क

उत्तराखण्ड की ताज़ा खबरों के लिए जुड़े रहिए खबर सनसनी के संग। www.khabarsansani.com

सम्बंधित खबरें