ख़ाकी में ठग- लोगों से धोखाधड़ी कर अपने खातों में पैसे ट्रांसफर कराने वाले पुलिसकर्मी के खिलाफ SSP देहरादून ने दर्ज कराया मुकदमा….सस्पेंड कर विभागीय कार्रवाई के निर्देश भी.

अनुशासनहीनता किसी भी दशा में नहीं होगी बर्दाश्त..कानून सबके लिए है एक समान..विभागीय कार्रवाई के साथ-साथ होगी वैधानिक कार्रवाई भी :- SSP देहरादून..

पुलिसकर्मी के विरुद्ध प्राप्त शिकायतों पर उसे तत्काल निलंबित करते हुए उसके वैधानिक कार्रवाई करने में निर्देश दिए गए: SSP दून

 देहरादून: जब खाकी में ही लोगों के साथ धोखाधड़ी होने लगे तो फिर आम जनता किस पर विश्वास करें..जिहाँ ऐसा ही मामला देहरादून जनपद से सामने आया हैं,जहां एक पुलिस जवान द्वारा काफ़ी समय से अपने परिजनों में बीमारी का बहाने बना कर लोगों से पैसे ठगने का अपराध कारित करता रहा.मामलें की गंभीरता को देखते हुए देहरादून एसएसपी अजय सिंह ने स्वयं इस गंभीर विषय का संज्ञान लेते हुए आरोपित सिपाही के खिलाफ कोतवाली नगर में मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी हैं. इतना ही नहीं एसएसपी ने आरोपित सिपाही को तत्काल प्रभाव से निलंबित करते हुए उसके खिलाफ विभागीय कार्रवाई सुनिश्चित करने के भी निर्देश दिए हैं..

यह भी पढ़ें 👉  दून पुलिस की सीनियर सिटीजन को सहायता की मुहीम जारी..बुजुर्गो को पसंद आ रही पुलिस की ये नई जिम्मेदारी.. सीनियर सिटीजन की सुरक्षा सर्वोच्च प्राथमिकताओं में :एसएसपी दून

चुनाव ड्यूटी के दौरान FST टीम में रहकर भी की लोगों से धोखाधड़ी..

जानकारी के मुताबिक लोकसभा चुनाव ड्यूटी के दौरान आरोपी सिपाही FST टीम के साथ देहरादून के पर्वतीय क्षेत्र चकराता में तैनात रहा था.उस दौरान भी उसने वहाँ अपनी माँ को बीमार बताते हुए कई लोगों को नक़द रुपये देने का आश्वासन देते हुए उनसे डिजिटल पेमेंट के रूप एकाउंट में रुपये ट्रांसफर कराकर धोखाधड़ी की..चकराता में इस धोखाधड़ी की जानकारी सामने आते ही एसएसपी देहरादून से आरोपित सिपाही को पूर्व में ही निलंबित किया था.. लेकिन हद तो तब हो गई जब निलंबित की सजा बहाल होने के उपरांत फिर से आरोपित सिपाही ने देहरादून में अपनी सास की तबीयत बिगड़ने के बहाना बनाते हुए एक व्यक्ति से कैश रुपए भुगतान करने के नाम पर उनसे ₹49000 की डिजिटल पेमेंट अपने खाते में ट्रांसफर कराकर धोखाधड़ी की.. इस मामले में शिकायकर्ता की तहरीर का स्वयं संज्ञान लेते हुए एसएसपी देहरादून ने आरोपी सिपाही को फिर से तत्काल निलंबित करते हुए उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर विभागीय कार्रवाई के निर्देश दिए हैं.

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड के पूर्व DGP अशोक कुमार हरियाणा राई खेल विश्वविद्यालय के कुलपति बनाये गए…

निलबंन से बहाल होते ही दुकानदार से ठगे 49000 रुपये..

पुलिस के अनुसार 02 मई 2024 को वादी अमित यादव पुत्र राजाराम यादव निवासी चंदननगर रेस्ट कैंप देहरादून द्वारा कोतवाली नगर में लिखित तहरीर देकर बताया कि,शुक्रवार दोपहर उनकी दुकान पर जॉनी सिंह नाम का पुलिसकर्मी, जो पुलिस लाइन देहरादून में तैनात हैं, वह आया और उसने अपनी सास की तबीयत खराब होने का बहाना बनाते हुए वादी से 49000/- ₹ अपने खातों में ट्रांसफर करने व वादी को उसके एवज में कैश पैसा देने की बात कही गई.लेकिन  पैसा ट्रांसफर करने के बाद आरोपित पुलिसकर्मी द्वारा वादी को पैसे ना देकर लगातार टालमटोल किया गया..ऐसे में धोखाधड़ी करने वाले आरोपी पुरुष कर्मी के विरुद्ध प्राप्त  शिकायत का तत्काल संज्ञान लेते हुए एसएसपी देहरादून द्वारा उसे निलंबित कर उसके विरुद्ध वैधानिक कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए.इसी क्रम में तत्काल कोतवाली नगर में  आरोपी पुलिस कर्मी के खिलाफ मुकदमा अपराध संख्या 223/24 धारा 406/420 IPC के तहत मुक़दमा पंजीकृत किया गया हैं. 

यह भी पढ़ें 👉  हादसा: पलक झपकते ही ख़ाक हुआ आशियाना, घर का सारा सामान स्वाहा. घंटों मशक्कत के बाद आग पर काबू..video

खबर सनसनी डेस्क

उत्तराखण्ड की ताज़ा खबरों के लिए जुड़े रहिए खबर सनसनी के संग। www.khabarsansani.com

सम्बंधित खबरें