हरिद्वार-सहारनपुर का शातिर चोर-टप्पेबाज गैंग दून पुलिस के गिरफ्त में,हत्या के जुर्म में आजीवन सजा काट रहा बदमाश गिरफ्तार,ऋषिकेश चोरी मामलें में 12 लाख कीमत के जेवरात बरामद.

देहरादून:दून पुलिस ने हरिद्वार और सहारनपुर के एक ऐसे शातिर टप्पेबाज-चोर गिरोह का पर्दाफाश कर 02 पेशेवर अपराधियों को गिरफ्तार किया है,जिन्होंने पिछले दिनों ऋषिकेश के टिहरी विस्तापित कॉलोनी श्यामपुर क्षेत्र में एक बड़ी चोरी की घटना को अंजाम दिया था. गिरफ्त में आए दोंनो अभियुक्तों के कब्जे से चोरी किए गए 12 लाख से अधिक कीमत के सोने और हीरे के जेवरात सहित हथियार बरामद किए गए हैं.. गिरफ्तार अभियुक्तों में से सहारनपुर निवासी अभियुक्त विजेंद्र पुत्र जातिराम  हत्या के एक मामले में उम्र कैद की सजा काट रहा है.वर्तमान में वह जमानत पर बाहर था.

यह भी पढ़ें 👉  क्राइम: राजपुर क्षेत्र में, युवक ने दुकानदार को मारी गोली . आरोपी मौके से फरार, सीसीटीवी में कैद हुई वारदात, पुलिस जांच में जुटी..
बाइट: दलीप सिंह कुँवर,DIG/SSP देहरादून..

बंद घरों को टारगेट कर रात के समय सेंधमारी

पुलिस खुलासे के मुताबिक गिरफ्तार गिरफ्त में आया किरणपाल उर्फ रिंकू का ससुराल ऋषिकेश में हैं.जिसके कारण वह अपने साथी विजेंद्र के साथ मिलकर ऋषिकेश अलग-अलग क्षेत्रों में इससे पहले भी बंद घरों में कई चोरी की घटना को अंजाम दे चुका है. दोनों ही अभियुक्त चोरी की मोटरसाइकिल विक्रांता से अलग-अलग इलाकों में घुनकर पहले ठीक-ठाक घरों की रैकी उसको सेंधमारी के लिए टारगेट करते हैं, और फिर रात के अंधेरे में ऐसे घरों में ताला-तोड़कर चोरी की बड़ी घटनाओं को अंजाम देते हैं.25 जून 2023 को भी इन दोनों अभियुक्तों द्वारा ऋषिकेश के टिहरी विस्थापन इलाके श्यामपुर में सुप्रिया बिष्ट के बंद घर में धावा बोलकर सोने और हीरे के आभूषण सहित नकदी में साफ़ करने घटना को अंजाम दिया था. पुलिस ने इस घटना के आसपास से दर्जनों सीसीटीवी कैमरे खंगाल मुखबिर तंत्र की मदद से दोनों अभियुक्तों को हरिद्वार के बहादराबाद इलाके से गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की..

यह भी पढ़ें 👉  ब्रेकिंग: STF की बड़ी कार्यवाही, नरेंद्र बाल्मीकि गैंग का एक शूटर गिरफ्तार. अभियुक्त पर आधा दर्जन से ज्यादा मुकदमे है दर्ज...

गिरफ्तार अभियुक्त

 1-किरण पाल उर्फ रिंकू पुत्र घसीटाराम निवासी मौहल्ला कड़च्छ ज्वालापुर,जनपद हरिद्वार.

2- विजेंद्र पुत्र जातिराम निवासी ग्राम सलोनीपीर माजर,थाना देवबंद, जिला सहारनपुर (उत्तर प्रदेश)

यह भी पढ़ें 👉  ब्रेकिंग्: देखिए धामी केबिनेट के महत्वपूर्ण फैसले. *नाईट कर्फ़्यू के समय मे किया गया बदलाव..*

खबर सनसनी डेस्क

उत्तराखण्ड की ताज़ा खबरों के लिए जुड़े रहिए खबर सनसनी के संग। www.khabarsansani.com

सम्बंधित खबरें