लोकसभा चुनाव: सुरक्षित-निष्पक्ष मतदान को लेकर SSP देहरादून अजय सिंह ने संवेदनशील मतदान केन्द्रों का किया निरीक्षण..सुरक्षा व्यवस्था दुरुस्त रखने के अधीनस्थों को सख्त निर्देश..वोट डालने आयी वयोवृद्ध 87 साल की महिला बातचीत कर  चेहरे में मुस्कान बिखेरी…

 

देहरादून: लोकसभा चुनाव 2024 के प्रथम चरण में देशभर के 21 राज्यों सहित उत्तराखंड में भी आज मतदान हो रहे हैं.इसी क्रम में राजधानी देहरादून जनपद में निष्पक्ष व सुरक्षित चुनाव प्रक्रिया संपन्न कराने को लेकर आज वोटिंग के दिन सुबह सवेरे से ही एसएसपी देहरादून अजय सिंह द्वारा संवेदनशील मतदान केन्द्रों का निरीक्षण करते हुए सुरक्षा व्यवस्था दुरुस्त रखने के अधीनस्थों को सख्त निर्देश दिए गए..इसके अतिरिक्त एसएसपी ने चुनाव ड्यूटी में तैनात पुलिस बल व अर्धसैनिक बलों का उत्साहवर्धन करते हुए मनोबल  बढाया गया..

यह भी पढ़ें 👉  गुंडागर्दी की इंतहा:थाना प्रभारी सहित पुलिसकर्मियों पर जानलेवा हमला,आरोपित रिटायर्ड फौजी समेत तीन बाउंसर बेटों को गिरफ्तार कर संगीन धाराओं में भेजा जेल.. 

निरीक्षण के दौरान 87 वर्षीय वयोवृद्ध महिला से बातचीत कर उत्साह बढ़ाया…

लोकसभा चुनाव मतदान दिवस के चलते जनपद देहरादून के विभिन्न मतदान केंद्रों में चल मतदान प्रक्रिया के दृष्टिगत एसएसपी देहरादून द्वारा कोतवाली नगर,पटेलनगर, नेहरुकोलोनी क्षेत्र में विभिन्न मतदान केंद्रों का निरीक्षण किया गया.. इस दौरान मतदान केंद्रों की सुरक्षा व्यवस्थाओं का जायजा लेते हुए एसएसपी द्वारा सुरक्षा में नियुक्त पुलिस कर्मियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए..वही इस बीच  हिंदू नेशनल कॉलेज में स्थित मतदान केंद्र के निरीक्षण के दौरान एसएसपी देहरादून द्वारा वयोवृद्ध महिला देवी गोयल, उम्र 87 वर्ष से मुलाकात की गई, जो उक्त मतदान केंद्र में अपने मताधिकार का प्रयोग करने के लिए आयी थी. बातचीत के दौरान देवी गोयल  द्वारा बताया गया कि स्वतंत्र भारत का पहला चुनाव उनके द्वारा देखा गया था. वह तब से अब तक भारत में सम्पन्न हुए सारे चुनावो में उनके द्वारा मताधिकार का प्रयोग किया गया हैं.  स्वतंत्र भारत के पहले चुनाव की बात आते ही उनके चेहरे पर एक अलग सी मुस्कान देखने को मिली..

यह भी पढ़ें 👉  देहरादून: मंदिर में आपत्तिजनक कृत्य करने वाला गिरफ्तार ..प्रारंभिक जांच पड़ताल में अभियुक्त मानसिक रूप विक्षिप्त पाया गया..किन परिस्थितियों में अभियुक्त ने ऐसा किया इनकी इन्वेस्टिगेशन जारी हैं: SSP दून

:

खबर सनसनी डेस्क

उत्तराखण्ड की ताज़ा खबरों के लिए जुड़े रहिए खबर सनसनी के संग। www.khabarsansani.com

सम्बंधित खबरें