लोकसभा चुनाव: पोलिंग पार्टियों के वापसी उपरांत मतदान वाली सीलबंद EVM मशीनों 24 घण्टें CCTV निगरानी सहित त्रिस्तरीय सुरक्षा घेरे में स्ट्रांग रूम रखा गया..मतदान प्रक्रिया संपन्न होने पर देहरादून DM/जिला निर्वाचन अधिकारी सोनिका ने दी पूरी जानकारी…

देहरादून: लोकसभा चुनाव के तहत उत्तराखंड की सभी पांच लोकसभा सीटों में शांतिपूर्ण चुनाव रहा.. मतदान व्यवधान को लेकर कही से भी कोई बड़ी जानकारी सामने नहीं आई..वहीं टिहरी लोकसभा सीट के अंतर्गत देहरादून जनपद के 10 विधानसभा क्षेत्रों से मतदान कराकर लगभग सभी पोलिंग पार्टियां वापस आ चुकी हैं.. हालांकि चकराता के दूरस्थ क्षेत्र से अभी एक पोलिंग पार्टी पहुँचना बाकी हैं..टिहरी लोकसभा के अंतर्गत देहरादून जनपद के 10 विधानसभा क्षेत्रों से पोलिंग पार्टियों की वापसी के उपरांत सील बंद  EVM मशीनों को देहरादून के रायपुर स्थित महाराणा प्रताप स्पोर्ट्स कॉलेज के स्ट्रांग रूम में 24 घंटे CCTV एवं 03 स्तरीय कड़े सुरक्षा घेरे में रखा गया है.. पूरे जनपद में एक दिन पहले 19 अप्रैल को मतदान संपन्न होने के उपरांत देहरादून जिलाधिकारी/ जिला निर्वाचन अधिकारी सोनिका द्वारा बताया कि टिहरी लोकसभा सीट से जुड़े देहरादून जनपद में शांतिपूर्ण व निष्पक्ष तरीके से मतदान संपन्न हुआ.09 विधानसभा क्षेत्रों से पोलिंग पार्टियों वापस आ चुकी है. हालांकि 10वीं विधानसभा चकराता के दूरस्थ क्षेत्र से एक पोलिंग पार्टी रास्ते में है,जो जल्द पहुँचने वाली हैं..दूसरी ओर चुनाव आयोग के गाइडलाइन अनुसार मतदान वाले सभी ईवीएम मशीनों को सील बंद करते हुए स्ट्रांग रूम में 24 घण्टें CCTV मॉनिटरिंग में रखकर केंद्रीय सुरक्षा बलों सहित त्रिस्तरीय कड़ी सिक्योरिटी में रखा गया है..इसके अतिरिक्त सीलबंद EVM मशीनों को सुरक्षित रखने के सभी नियमों को पूरा कर अब राजनीतिक पार्टियों के संतुष्टि के लिए भी कार्यवाही जारी हैं..

यह भी पढ़ें 👉  कांवड़ मेले को सकुशल संपन्न कराने के मध्यनजर उत्तराखंड DGP ने लिया मां गंगा का आशीर्वाद,हर की पैड़ी में पूजा अर्चना,डिब्रीफिंग कर संबंधित अधिकारियों को दिए आवश्यक दिशा निर्देश.
बाईट-सोनिका,देहरादून DM/जिला निर्वाचन अधिकारी

खबर सनसनी डेस्क

उत्तराखण्ड की ताज़ा खबरों के लिए जुड़े रहिए खबर सनसनी के संग। www.khabarsansani.com

सम्बंधित खबरें