अतिथि देवों भवः मित्रता के साथ सेवा-सुरक्षा की भावनाओं को चित्रार्थ करती दून पुलिस.बाहरी राज्यों से आने वाले पर्यटकों का जलपान से स्वागत.रायपुर में कैंप लगाकर सैलानियों को दी गई उत्तराखंड पर्यटक पुलिस के रूप में आवश्यक सहायता.

देहरादून: अतिथि देवों भवः के नारे को एक बार बुलंद करने में इन दिनों दून पुलिस नजर आ रही है. मित्रता के साथ सेवा एवं सुरक्षा की भावनाओं को चरितार्थ करने का कार्य रविवार थाना रायपुर पुलिस ने भी खूब किया. जिहां महाराष्ट्र,गुजरात, दिल्ली, पंजाब उत्तर प्रदेश जैसे राज्यों से परिवार संग आने वाले पर्यटकों का स्वागत न सिर्फ जलपान से किया गया.बल्कि उन्हें पर्यटकों को चार धाम यात्रा सहित देहरादून व राज्य के अलग-अलग मुख्य पर्यटक स्थलों के बारे में भी रायपुर पुलिस ने आवश्यक जानकारी दी. ताकि पर्यटक जागरूक होकर सुगम और सुरक्षित तरीके से उत्तराखंड में यात्रा का आनंद ले सके..

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड डीजीपी के नाम पर 10 लाख की ठगी,शिकायत पर तत्काल मुकदमा दर्ज कर सख़्त कार्रवाई के आदेश..
विसुअल-पर्यटकों की सहायता.

रायपुर मालदेवता में कैंप लगाकर पुलिस ने सैलानियों को सहायता भरी राहत दी..

रायपुर थानाध्यक्ष रायपुर कुंदन राम के नेतृत्व में रायपुर पुलिस द्वारा मालदेवता में पुलिस सहायता कैम्प लगाकर बाहरी राज्यों से परिवार सहित उत्तराखंड घूमने आये पर्यटकों का स्वागत किया.इस दौरान पर्यटकों को उत्तराखंड के चारों धामों श्री बद्रीनाथ, केदारनाथ, गंगोत्री तथा यमुनोत्री की जानकारी देते हुए धाम तक पहुचने वाले सुगम यात्रा रुट वहाँ तक पहुचने के संसाधनों व पैदल , सड़क मार्ग आदि की जानकारी दी गई. साथ ही देहरादून के मुख्य-मुख्य पर्यटक स्थलो मसूरी, सहस्त्रधारा, मालदेवता,  एफ.आर.आई.,  ऋषिकेश, डाकपत्थर, गुछुपानी, लछीवाला तथा बुद्धा टेंपल क्लेमन्टाउन की जानकारी भी दी गई. पर्यटकों द्वारा देहरादून के मुख्य पर्यटक स्थलों तक पहुंचने के मार्गों , वहां रहने की व्यवस्था की जानकारी पूछी गई जिनकी जिज्ञासा का संतोषजनक निराकरण किया गया. पर्यटकों को उनकी सुगम यात्रा के लिए मुख्य मुख्य हेल्पलाइन नंबर, थाना -चौकियों के मोबाइल नंबर उपलब्ध कराये गए.  सभी पर्यटकों को पानी, बिस्कुट व फ्रूटी वितरित की गई.ऐसे के मित्र पुलिस का ऐसा व्यवहार देख पर्यटको के द्वारा उत्तराखंड पुलिस की प्रशंसा की गई.

यह भी पढ़ें 👉  ब्रेकिंग: स्वास्थ्य मंत्री धन सिंह रावत का वाहन दुर्घटनाग्रस्त, थैलीसैण से देहरादून आ रहे थे मंत्री...

खबर सनसनी डेस्क

उत्तराखण्ड की ताज़ा खबरों के लिए जुड़े रहिए खबर सनसनी के संग। www.khabarsansani.com

सम्बंधित खबरें