दिल्ली में उत्तराखण्ड STF की Raid, 2018-19 से फरार घोड़ासन/चादर गैंग का सवा लाख का कुख्यात ईनामी गिरफ्तार. दिल्ली NCR में बड़ी घटना की फ़िराक में था गैंग.

वर्ष 2018 में रानीपुर मोड हरिद्वार से एवं वर्ष 2019 में रूद्रपुर, उद्यमसिंहनगर के पास इस गिरोह द्वारा प्राईम एप्पल शोरूम से लाखों रूपये के मोबाईल, लैपटाॅप, आईपेड पर किया था हाथ साफ..

वर्ष 2018 से हरिद्वार से वांछित होने के बाद भी रूद्रपुर, उद्यमसिंहनगर में कर दी थी मोबाईल शोरूम से चोरी की घटना..

देश की राजधानी दिल्ली में भी बड़ी घटना घटित करने की थी तैयारी..

देहरादून: उत्तराखण्ड एसटीएफ ने ईनामी ऑपरेशन के अन्तर्गत 27वीं गिरप्तारी के रूप के हरिद्वार से एक लाख रूपये और उद्यमसिंहनगर से 25 हजार रूपये के घोड़ासन गैंग/चादर गैंग के कुख्यात ईनामी संतोष जायसवाल पुत्र गोरी शंकर बदमाश को दिल्ली दुर्गापुरी एक्सटेंशन गिरफ्तार किया है. कुख्यात गैंग के लीडर संतोष जयसवाल गिरोह द्वारा उत्तराखंड सहित देश के कई राज्यों में बड़े स्तर की लूट चोरी जैसे वारदातों को अंजाम दिया जा चुका है. गिरफ्तार संतोष मूल रूप से बिहार चंपारण का रहने वाला है उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश में कई गंभीर वारदातों को अंजाम देने के बाद वह दिल्ली में एक बड़ी घटना को अंजाम देने की फिराक में था. ऐसे में समय रहते उत्तराखंड एसटीएफ ने उसे गिरफ्तार किया हैं. एसटीएफ के गिरफ्त में आया कुख्यात संतोष जयसवाल उधम सिंह नगर रूद्रपुर हरिद्वार जैसे तमाम जनपदों में एप्पल सहित बड़े-बड़े मोबाइल लैपटॉप जैसे इलेक्ट्रॉनिक कीमती कंपनियों के शोरूम में लूट व चोरी की घटना को अंजाम दे चुका है. अभियुक्त संतोष जयसवाल 2018 वांटेड चल रहा था.

यह भी पढ़ें 👉  शर्मनाक: डोईवाला फेक्ट्री में चोरी, सिपाही की मिलीभगत. हर चोरी पर लेता था 10से 15 हज़ार. 4आरोपी गिरफ्तार, पुलिस ने किया खुलासा..

गिरफ्तार कुख्यात

1- संतोष जायसवाल पुत्र गोरी शंकर उम्र 26 वर्ष निवासी ग्राम घोडासन थाना घोडासन जिला चंपारण,बिहार

दिल्ली एनसीआर में बड़ी घटना को अंजाम देने की फिराक में था गैंग

एसटीएफ एसएसपी आयुष अग्रवाल के मुताबिक घोड़ासन गैंग/चादर गैंग के कुख्यात संतोष जायसवाल के संबंध में सूचना प्राप्त हुई कि यह अपने गिरोह सहित दिल्ली गुरुग्राम नोएडा में किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की फिराक में है. ऐसे में इस सटीक सूचना के आधार पर एसटीएफ देहरादून से एक टीम तत्काल शुक्रवार 10 फरवरी 2023 को ही नई दिल्ली  रवाना किया गया. देश की राजधानी नई दिल्ली में एसटीएफ की टीम द्वारा अभियुक्त के छिपने के सम्भावित ठिकानों में ताबड़तोड़ में दबिषें दी. जिसके परिणाम स्वरूप दुर्गापुरी एक्सटेंशन दिल्ली से कुख्यात गैंग के इनामी सरगना संतोष जायसवाल को गिरफ्तार किया गया. रविवार अभियुक्त को हरिद्वार कोर्ट में पेश कर न्यायिक हिरासत में जेल भेजा गया.

यह भी पढ़ें 👉  Live: पौड़ी पहँचे CM धामी, विकास योजनाओं का लोकार्पण कार्यक्रम..

अपराध का तरीका: भारत में बड़ी लूट-चोरी कारित कर नेपाल में माल  ठिकाने लगाने का तरीका

STF एसएसपी आयुष अग्रवाल के अनुसार पूर्वी चंपारण बिहार के पास घोडासन गैंग/चादर गैंग द्वारा सम्पूर्ण भारत वर्ष में आपराधिक घटनाओं को अंजाम दिया जाता है. इस गैंग के सदस्य गिरोह बनाकर अपने राज्य से बाहर अलग-अलग राज्यों के बड़े शहरों में अपना गैंग लेकर चलते है.गैंग के लोग शहर के बाहर होटल किराए पर लेते हैं. फिर उस शहर में घटना घटित करने के लिये पहले किसी बड़ी ब्रान्डेड मोबाईल फोन/इलैक्ट्रानिक गैजेट्स की कम्पनी के शोरूम को पहले चिन्हित करते है.उसके बाद देर रात के समय उस शोरूम के बाहर चादर लगाकर गिरोह के सदस्य खड़े होते हैं और इस चादर की आड़ में एक सदस्य शोरूम का शटर उठाकर अन्दर जाता है.इस घटना के समय गैंग के लोग शोरूम से लाखों रूपये के कीमती मोबाईल फोन,लैपटाॅप आदि मंहगे गैजेट्स को चोरी कर गैंग के सदस्यों के साथ फरार हो जाते हैं. घटना कार्य करने के बाद यह गैंग चोरी गये मोबाईल फोन व अन्य कीमती इलेक्ट्राॅनिक सामान को नेपाल जाकर बेच देते हैं.यही कारण हैं कि यह लोग सर्विलान्स तकनीक में ट्रेक नहीं हो पाते हैं. इस गैंग के सदस्यों का एक जगह ठिकाना नहीं रहता हैं,जिस कारण से इनकी आसानी से गिरफ्तारी संभव नहीं हो पाती है.STF एसएसपी के अनुसार अभियुक्त संतोष ने पूछताछ में बताया गया कि दिल्ली गुरुग्राम नोएडा गाजियाबाद में ऐसी ही घटना को अंजाम देने के लिये रेकी करने आया था.ऐसे में अभियुक्त की समय रहते गिरफ्तारी होने से दिल्ली NCR में बड़ी वारदात को रोका गया.

यह भी पढ़ें 👉  पहाड़ों में बारिश का कहर जारी: जोशीमठ के जुम्मा में नदी का जलस्तर रौद्र रूप में,ग्लेशियर टूटने की ख़बर !
Visual and Byte: ayush Agarwal, STF, STF, उत्तराखंड

खबर सनसनी डेस्क

उत्तराखण्ड की ताज़ा खबरों के लिए जुड़े रहिए खबर सनसनी के संग। www.khabarsansani.com

सम्बंधित खबरें