घूसखोरी: राजकीय कार्य एवज़ में रिश्वत मांगने वाले राजस्व उप-निरीक्षक के खिलाफ देहरादून DM ने लिया सख़्त एक्शन…विभागीय जांच के सम्बंध SDM से 03 दिनों में रिपोर्ट तलब..

रिश्वत मांगने का वीडियो हुआ था वायरल..

देहरादून: चकराता तहसील के अंतर्गत आने वाले कालसी सहिया राजस्व क्षेत्र में तैनात राजस्व उप निरीक्षक घूसखोरी वाइरल वीडियो मामले में जिलाधिकारी सोनिका ने प्रभावी एक्शन लेते हुए आरोपी राजस्व उप निरीक्षक सहिया को प्रारंभिक जांच रिपोर्ट दोषी पाते हुए तत्काल प्रभाव से निलंबित कर जिला कार्यालय भूलेख अधिष्ठान में अटैच  किया है..इतना ही नहीं इस प्रकरण की विभागीय जाँच के लिए उप-जिलाधिकारी चकराता को जाँच अधिकारी नामित कर 03 दिनों के अन्दर संस्तुति सहित आख्या प्रस्तुत करने के निर्देश भी दिए है..

यह भी पढ़ें 👉  कुष्ठ रोगी आश्रम में बाहरी लोगों का अवैध कब्जा,जांच के बावजूद एक साल से जिला प्रशासन में निस्तारण की सुनवाई अटकी..

देहरादून जिला प्रशासन के अनुसार  28 फरवरी 2024 तहसील कालसी क्षेत्रान्तर्गत तैनात राजस्व उप निरीक्षक के विरूद्व प्राप्त शिकायत पर जिलाधिकारी सोनिका द्वारा उप जिलाधिकारी, चकराता से आख्या मांगी गई थी.. उप जिलाधिकारी चकराता की आख्या में उल्लेख किया गया है कि तहसील कालसी क्षेत्रान्तर्गत राजस्व उप निरीक्षक-सहिया, सुखदेव चन्द के विरूद्ध प्राप्त शिकायत में प्रथम दृष्ट्यिा राजस्व उप निरीक्षक की संलिप्तता प्रतीत हुई है.जिस पर जिलाधिकारी ने सम्बन्धित राजस्व उप निरीक्षक साहिया सुखदेव चन्द,को तत्काल प्रभाव से जिला कार्यालय स्थित भूलेख अधिष्ठान में सम्बद्ध करते हुए प्रकरण की विभागीय जाँच के लिए उप जिलाधिकारी,चकराता को जाँच अधिकारी नामित कर 03 दिवस के अन्दर संस्तुति सहित आख्या प्रस्तुत करने के निर्देश दिए है। 

यह भी पढ़ें 👉  देहरादून: रेलवे में जॉब करने वाले सिरफिरे आशिक़ से लड़की पर सरेआम पिस्तौल तान सांसे रोकी..बमुश्किल पब्लिक ने पकड़ पुलिस के हवालें किया..

वायरल वीडियो में पशु बीमे की फाइल के एवज में रिश्वत मांगने का मामला

चकराता उप जिलाधिकारी ने बताया कि हाल के दिनों मे वीडियो वायरल हुआ हैं.. जिसमें कालसी सहिया में तैनात राजस्व उप निरीक्षक एक शिकायतकर्ता से राजकीय कार्य के एवज में कुछ रुपयों की मांग कर रहे हैं. प्रारंभिक जांच में आरोप पाए जाने पर जिलाधिकारी को रिपोर्ट पेश की गई है.जिसके आधार पर आरोपित राजस्व उप निरीक्षक के खिलाफ कार्रवाई सुनिश्चित की गई है.आगे की कार्यवाही जारी हैं..

यह भी पढ़ें 👉  आबकारी के शराब डिपो पर FDA की टेड़ी नज़र, इम्पोर्टेड और कंट्री मेड 7 शराब कम्पनियों सेंपल कलेक्ट कर टेस्टिंग के लिए लैब भेजे गए...

बता दें कि पिछले दिनों सहिया में तैनात राजस्व उप-निरीक्षक से जुड़ा रिश्वत लेने का एक वीडियो वायरल हुआ.वीडियो में नजर आ रहा हैं कि एक किसान अपनी पशु बीमे की फ़ाइल को पास कराने की गुहार लगा रहा हैं,लेकिन दूसरी तरफ आरोपित राजस्व उप निरीक्षक बीमे की फ़ाइल पास करने के एवज़ में रुपये की मांग कर रहा हैं. 

खबर सनसनी डेस्क

उत्तराखण्ड की ताज़ा खबरों के लिए जुड़े रहिए खबर सनसनी के संग। www.khabarsansani.com

सम्बंधित खबरें