उत्तराखंड STF को मिली सफलता: हिजबुल मुजाहिदीन के नाम से उत्तराखंड के नैनीताल में सिलसिले-वार बम धमाकों की धमकी देने वाला आंध्र प्रदेश से गिरफ्तार.. दक्षिण भारत के कई राज्यों में भी धमकी वाले मुक़दमे दर्ज.. 

देहरादून/नैनीताल: उत्तराखंड के नैनीताल जनपद के अलग-अलग स्थानों पर बम विस्फोट की धमकी देने वाले अभियुक्त को उत्तराखंड STF की टीम ने 20 दिनों की कड़ी मशक्कत के बाद आंध्र प्रदेश के विजयवाड़ा से गिरफ्तार किया है.STF के अनुसार शिकंजे में आया अभियुक्त नितिन शर्मा खुद को हिजबुल मुजाहिदीन संगठन से जुड़ा बताता है.हालांकि STF को अभी इस विषय मे कोई पक्के सबूत हाथ नहीं लगे हैं गिरफ्तार अभियुक्त को नैनीताल कोर्ट में पेश कर गहन जांच पड़ताल जारी है.देहरादून STF के अनुसार 10वीं पास दिल्ली निवासी गिरफ्तार अभियुक्त नितिन शर्मा ने पूछताछ से बताया कि उसने इस्लाम धर्म ग्रहण कर लिया है. इतना ही नहीं पूछताछ में पता चला कि नितिन अलग-अलग मस्जिदों में जाकर नमाज भी पड़ता है और उसका कोई आगे पीछे नहीं हैं.हालांकि STF उससे जुड़े लोगों के बारे में जानकारी जुटा आगे की कार्यवाही कर रही हैं.

यह भी पढ़ें 👉  देहरादून SSP की फोटो को कूटरचित तरीके से विज्ञापन के माध्यम से प्रसारित करने वाले प्रॉपर्टी डीलर को पुलिस ने किया गिरफ्तार..पूर्व में भी अलग-अलग थानों में धोखाधड़ी के मुकदमें दर्ज:पुलिस

गिरफ्तार अभियुक्त

नितिन शर्मा पुत्र स्वर्गीय सुरेंद्र शर्मा निवासी 481/2 बी, मंदिर मार्ग बलजीत नगर, थाना पटेल नगर, नई दिल्ली.

बरामदी

आधार कार्ड,ड्राइविंग लाइसेंस,वोटर आईडी.

दक्षिण भारत में भी धमकी भरे मुकदमे दर्ज

एसटीएफ के अनुसार हिज्बुल मुजाहिदीन आतंकी संगठन के नाम से बम विस्फोट धमकी देने वाले अभियुक्त नितिन शर्मा के खिलाफ दक्षिण भारत के तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश और केरल में भी इसी तरह  धमकी वाले मुकदमे दर्ज हैं. ऐसे में उत्तराखंड एसटीएफ गिरफ्तार अभियुक्त के विषय में अलग-अलग पहलुओं की गहनता से जांच पड़ताल कर रही है.

यह भी पढ़ें 👉  (IMA) भारतीय सैन्य अकादमी में, सादगी से आयोजित होगी पासिंग आउट परेड. राष्ट्रपति होंगे मुख्य अतिथि. 387 जेंटलमैन कैडेट्स होंगे परेड में शामिल, बनेंगे सेना में अधिकारी..

नैनीताल जनपद पुलिस को 2022 और 2023 में मिली थी धमकी

 उत्तराखंड STF अपर पुलिस अधीक्षक चंद्र मोहन के अनुसार 17 जुलाई 2023 को फेसबुक मैसेंजर के जरिए अभियुक्त नितिन शर्मा ने नैनीताल मीडिया सेल पुलिस को अगले 24 घंटे में सिलसिले वार बम धमाके की धमकी दी थी.इसके बाद मामले की गंभीरता को देखते हुए नैनीताल पुलिस 23 जुलाई 2023 को अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया. इसके अलावा 4 अक्टूबर 2022 को भी इसी तरह नैनीताल जनपद के अलग-अलग स्थान में बम धमाके से उड़ने की धमकी बाकायदा फोन कॉल के जरिए नैनीताल पुलिस कंट्रोल रूम को मिली थी. ऐसे में बार-बार बम धमाकों की धमकी के मध्य नजर उत्तराखंड एसटीएफ को कैसे ट्रांसफर किया और इसी क्रम में लगभग 3 हफ्ते की कड़ी मशक्कत के बाद एसटीएफ ने 28 अगस्त 2023 को धमकी देने वाले दिल्ली पटेल नगर निवासी अभियुक्त नितिन शर्मा को आंध्रप्रदेश विजयवाड़ा से गिरफ्तार किया है.. एसटीएफ के अनुसार गिरफ्तार नितिन शर्मा बेहद शातिर किस्म का टेक्निकल साउंड वाला व्यक्ति है. दसवीं पास होने के बावजूद उसने फर्जी फेसबुक अकाउंट और फर्जी मेल आईडी जैसे तमाम तरह के सोशल अकाउंट बनाए हैं. जिससे वह उत्तराखंड और  दक्षिण भारत इस तरह की बम विस्फोट धमकी देने वाले गतिविधियों में लिप्त हैं. एसटीएफ गिरफ्तार अभियुक्त से पूछताछ कर आगे की कार्रवाई में जुटी है.

यह भी पढ़ें 👉  बडी खबर: देहरादून जिलाधिकारी के आदेश पर कड़वापानी स्थित विवादित गौ-सदन का लाइसेंस निरस्त करने की कार्रवाई लगभग तय !…लंबे समय से लामबंद क्षेत्र वासियों के लिए राहत भरी खबर.. पशुओं को शिफ़्ट करने का कार्रवाई भी जल्द !..आरोपियों की धरपकड़ भी तेज़ !.

खबर सनसनी डेस्क

उत्तराखण्ड की ताज़ा खबरों के लिए जुड़े रहिए खबर सनसनी के संग। www.khabarsansani.com

सम्बंधित खबरें