सूडान में फंसे देहरादून निवासी को सकुशल घर लाया गया, परिजनों ने जिलाधिकारी सहित भारत सरकार का किया आभार व्यक्त.अब तक 26 उत्तराखंड वासी “ऑपरेशन कावेरी”से घर लाए गए.

देहरादून:सूडान के गृह युद्ध में फंसे भारतीयों को “ऑपरेशन कावेरी”के तहत देश में सकुशल वापस लाने का सिलसिला लगातार भारत सरकार द्वारा जारी है.इसी क्रम में सूडान में फंसे देहरादून निवासी नंदकिशोर यादव को भी उनके परिजनों की अपील पर सकुशल घर पहुंचाया गया है. अपने परिवार के पास सकुशल लोटे नंदकिशोर यादव ने देहरादून जिलाधिकारी सोनिका और भारत सरकार का धन्यवाद प्रकट कर आभार व्यक्त किया है. इतना ही नहीं सुनिता यादव पत्नी नन्द किशोर यादव और उनके परिजनों ने भी जिलाधिकारी एंव केन्द्र सरकार सहित स्थानीय आयुक्त के अलावा आपरेशन कावेरी में लगे समस्त लोगों का आभार व्यक्त किया हैं.. 

यह भी पढ़ें 👉  आगामी लोकसभा चुनाव के दृष्टिगत नशा तस्करों पर दून पुलिस का शिकंजा तेज़..राजपुर पुलिस ने अवैध शराब की बड़ी खेप पकड़ 02  सक्रिय तस्करों को दबोचा…

जिलाधिकारी जनसुनवाई कार्यक्रम में पत्नी ने की थी फरियाद

दरसल 24 अप्रैल 2023 को देहरादून जिलाधिकारी सोनिका के जनसुनवाई कार्यक्रम के दौरान फरियादी सुनिता यादव ने अपने पति नन्द किशोर यादव के सूडान में फंसे होने जानकारी देते हुए उन्हें सकुशल अपने देश लाने की फरियाद की थी. मामले की संवेदनशीलता को देखते हुए जिलाधिकारी ने स्थानीक आयुक्त अजय मिश्रा से नन्द किशोर यादव सहित राज्य और जनपद देहरादून के सूडान में फंसे लोगों को देश लाने के लिए उपर्युक्त स्तर पर समन्वय बना वार्ता की.इसकी महत्वपूर्ण कार्यवाही के फलस्वरूप शनिवार 29 अप्रैल 2023 को देहरादून निवासी नन्द किशोर यादव सकुशल अपने देश पंहुच गए है.

यह भी पढ़ें 👉  देहरादून: कोतवाली प्रभारी और चौकी इंचार्ज सहित 03 लाइन हाज़िर..

 सूडान में फ़ंसे अब तक 26 उत्तराखंड निवासीयों को सकुशल घर पहुंचाया गया: आयुक्त

सूडान गृह युद्ध में फंसे भारतीयों के बारें में जानकारी देते हुए स्थानीक आयुक्त अजय मिश्रा ने अवगत कराया कि भारत सरकार द्वारा ‘‘आपरेशन कावेरी’’ के तहत सूडान में फंसे देश वासियों को युद्ध स्तर पर भारत लाया जा रहा है.इस ऑपरेशन के तहत दिल्ली,मुंबई एवं बैंगलोर में देशवासी लोगों की लाया जा रहा है,जहां से सम्बन्धित व्यक्तियों को सकुशल निशुल्क व्यवस्था कर उनके घर तक पंहुचाया जा रहा है. आयुक्त मिश्रा के मुताबिक देहरादून निवासी नन्द किशोर यादव को शनिवार सुबह 09 बजे इण्डिगो फ्लाईट से दिल्ली पहुंचाया गया.इसके बाद उन्हें भोजन आदि व्यवस्था कराने के उपरान्त देहरादून घर भेजा गया है. आयुक्त मिश्रा के अनुसार सूडान में फ़ंसे भारतीयों में से अब तक  उत्तराखंड राज्य के 26 लोगों को सूडान से लाकर सकुशल घर पहुंचाया गया है. इनमें से 07 लोगों को एहतियातन क्वारटाइन किया गया है.

यह भी पढ़ें 👉  रिलायंस लूट कांड: गिरफ्तार मुख्य अभियुक्त प्रिंस की निशानदेही पर प्रेमनगर क्षेत्र से अस्लहा बरामद.. रिमांड के दौरान कई महत्वपूर्ण जानकारी भी पुलिस को मिली.. एक ओर विशेष पुलिस टीम धरपकड़ के लिए रवाना: SSP दून

खबर सनसनी डेस्क

उत्तराखण्ड की ताज़ा खबरों के लिए जुड़े रहिए खबर सनसनी के संग। www.khabarsansani.com

सम्बंधित खबरें