अपराधियों पर दून पुलिस का कसता शिकंजा, 123 माफियाओं पर गैंगस्टर एक्ट,सम्पत्ति जब्त की प्रक्रिया …

देहरादून में भू माफियाओं सहित नशा तस्कर,धोखाधड़ी, चोरी, लूट व डकैती जैसी गंभीर घटनाओं को अंजाम देने वाले 123 माफियाओं के खिलाफ़ पिछले 6 माह में गैंगस्टर एक्ट लगा शिंकजा कसा गया हैं. इतना ही नहीं गैंगस्टर अधिनियम के तहत ऐसे माफियाओं अवैध रूप से अर्जित संपत्ति जब्त करने की कार्रवाई तेजी से आगे बढ़ रही है.. बता दें कि उत्तराखण्ड  डीजीपी अशोक कुमार के कड़े  दिशा निर्देश अनुसार प्रदेश भर में इन दिन युद्ध स्तर पर यूपी की तर्ज़ पर अपराधियों के विरुद्ध शिकंजा कसते हुए संपत्ति जब्त गैंगस्टर एक्ट की कार्रवाई विशेष अभियान में प्रचलित है.. डीजीपी अशोक कुमार के मुताबिक नए वर्ष 2023 के तिमाही महा तक शातिर माफियाओं के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट 14 (A)तहत संपत्ति जब्त की कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी..

यह भी पढ़ें 👉  देहरादून में 05 इंस्पेक्टरों के ताबड़तोड़ तबादले.. मुकेश त्यागी डोईवाला तो राकेश गुसाईं नए शहर कोतवाल ..

इन 123 अभियुक्तों के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत संपत्ति जब्त की प्रक्रिया.

देहरादून डीआईजी दिलीप सिंह कुंवर के मुताबिक में बीते जुलाई 2022 से अब तक कुल 21 ऐसे मुकदमें पंजीकृत  किए गए. जिनमें 123 अभियुक्तों के विरूद्ध गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्यवाही की गयी. इन दर्ज़ मुकदमों में धोखाधडी के मामलों में अभियुक्त प्रदीप कुमार गर्ग, अनिल कुमार गर्ग व उनके सहयोगियों, दीपक मित्तल, राजपाल वालिया, मौ0 साजिद, संजीव मलिक, राकेश त्यागी व उनके सहयोगियों गैंगस्टर का शिकंजा कसा गया है. जबकि चोरी व लूट की घटनाओं में सम्मिलित अभियुक्त फौजीनाथ उर्फ चिमटी व उसके सहयोगियों गैंगस्टर लगाई गई है.

यह भी पढ़ें 👉  देहरादून जिला प्रशासन से जुड़े आम जनमानस के लंबित कार्यों को लेकर DM का ताबड़तोड़ एक्शन..आवेदनकर्ताओं की लंबित पत्रावली को समय से निस्तारण करें अधिकारी:DM. अनावश्यक रूप से जनता को भटकना ना पड़े.. लापरवाह अधिकारी नपेंगे !

वही वर्ष 2022 से अब तक चर्चाओं में रहे उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UKSSSC) पेपर लीक परीक्षा घोटाले में सैयद सादिक मूसा,हाकम सिंह,केंद्रपाल, विपिन बिहारी मनोज चौहान जैसे 24 मुख्य अभियुक्तों के खिलाफ गैंगस्टर लगाई गई है. इतना ही नहीं इसमें हाकम सिंह सहित चार लोगों की संपत्ति जब्त कार्रवाई भी प्रचलित है.

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड पुलिस के इतिहास में मौजूदा देहरादून SSP की अनूठी पहल..तिरंगे के नीचे अपनी एक बुराई परित्याग करने का आह्वान.. दून पुलिस में इस जवान ने सबसे पहले लिया संकल्प..राष्ट्र को आजादी दिलाने वाले वीर सपूतों को होगी सच्ची श्रद्धांजलि :SSP

वही डकैती के मामलों में अभियुक्त महबूब, मुनव्वर, शमीम व उनके सहयोगियों के विरूद्ध गैंगस्टर एक्ट में कार्यवाही की गयी. इन सभी अभियुक्तों की सम्पत्ति जब्तीकरण की कार्यवाही की जा रही है.. ताज़ा कार्यावही में मौ0 साजिद पुत्र हारून, अतीक अहमद पुत्र स्व0 मोबिन की सम्पत्ति जब्तीकरण लिए देहरादून जिलाधिकारी को रिपोर्ट प्रेषित की गयी है.

खबर सनसनी डेस्क

उत्तराखण्ड की ताज़ा खबरों के लिए जुड़े रहिए खबर सनसनी के संग। www.khabarsansani.com

सम्बंधित खबरें