बुजुर्ग महिला का हत्यारा गिरफ्तार,वाईफ़ाई और CCTV की कड़ी से हत्यारे तक पहुँची पुलिस..

महज 4 से 5 हजार रुपये लूट बुजुर्ग महिला को मौत के घाट उतारने वाले हत्यारोपी को दून पुलिस ने आखिरकार घटना के 1 सप्ताह बाद गिरफ्तार कर लिया है.धारदार हथियार वारदात को अंजाम देने वाले वाला हत्यारा महेंद्र सिंह मेहता पुत्र आनंद सिंह मेहता मूल रूप से जिला अल्मोड़ा के ग्राम पिटूनी का रहने वाला है.हालांकि वर्तमान समय में अभियुक्त THDC देहरा खास में रहता है..अभियुक्त के कब्जे से पुलिस ने घटना में प्रयुक्त चाकू,1670 रुपए नगद, काले रंग का पर्स,कैंटीन कार्ड और गाड़ी के कागज बरामद किए..

बता दें की बीते 4 मार्च 2023 को थाना पटेल नगर क्षेत्र के भंडारी बाग में अकेली रहने वाली 74 वर्षीय कमलेश ध्यानी की धारदार हथियार से गला रेत कर हत्या कर दी गई थी..

वाईफाई और सीसीटीवी की लीड से हत्यारें तक पहुँची पुलिस..

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड के 2 IPS के ट्रांसफर, अल्मोड़ा के नए SP रामचंद्र राजगुरु..

पुलिस खुलासे के मुताबिक हत्यारे महेंद्र सिंह मेहर तक पहुंचने के नाम जहां घटनास्थल से लेकर आसपास 200 सीसीटीवी कैमरा खंगाले गए. लेकिन केस वर्कआउट करने के लिए हत्यारे तक पहुंचने के लिए मृतका के घर के सामने एक सीसीटीवी फ़ुटेज से हत्यारे की पहचान की गई.वही दूसरी अहम बात मृतका के घर में लगा वह वाईफाई इंटरनेट रहा जो वारदात के समय हत्यारें के साथ छीना झपटी के दौरान टूट गया. पुलिस खुलासे के अनुसार लगभग दोपहर बाद 3:30 बजे जब हत्यारे ने मृतका का मुंह बंद कर उसे गला रेता.इसी दौरान छीना झपटी में वाईफाई की तार टूट गई.और यही समय पुलिस जांच पड़ताल में सामने भी आया. दरसल मृतका अपने परिवार जनों से घर पर लगे वाईफाई इंटरनेट कॉल से बातचीत करती थी. लेकिन जैसे ही हत्यारे से छीना झपटी में वाईफाई की तार टूट गई. उसके बाद से मृतका का अपने परिवार जनों से संपर्क टूट गया. बस यही लीड पुलिस को केस वर्कआउट करने और सीसीटीवी में उसी समय के हिसाब से अपराधी की पहचान करने में काम आया.

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी ख़बर: फर्जी रजिस्ट्री घोटालें में White Collar Criminals के खिलाफ़ दून पुलिस का बड़ा एक्शन…जालसाज़ी में शामिल 13 अभियुक्तों के विरुद्ध गैगस्टर एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज…सभी अभियुक्तों की अवैध रुप से अर्जित  सम्पत्ति चिन्हित करने का कार्य जारी..जल्द होगी जब्तीकरण की कार्यवाही शुरू:SSP दून

होटल से नौकरी जाने के बाद नशे और जुए की लत ने बनाया हत्यारा

पुलिस खुलासे के मुताबिक होटल की नौकरी जाने के बाद 2 मार्च की दिन में हत्यारा जो आर्थिक रूप से तंग चल रहा था.जुए व नशे का आदी हैं.ऐसे में आरोपी महेंद्र 2 तारीख को मृतक महिला कमलेश धवन के घर न सिर्फ रैकी करने पहुँचा. बल्कि घर के अंदर पहुंचकर उसने अनजान व्यक्ति के बावजूद मृतका महिला से जान पहचान बनाई.इसी दौरान उसे पता चला कि महिला घर में अकेली रहती है. जहां लूटपाट आसानी से की जा सकती है. इसी योजना के तहत हत्यारा 4 मार्च 2023 के दिन लगभग 3:00 बजे के आसपास मृतका के घर पहुंचा.जहां उसने बातोंबातों में बेड पर पड़े पर्स से पैसे निकालने का प्रयास किया. तभी मृतका ने  शोर मचा विरोध किया तो उसी दौरान हत्यारे ने चाकू से मृतका का गला रेत कर हत्या कर दी. पुलिस के मुताबिक इसके घटना के बाद हत्यारे ने घर को पूरी तरह से खंगाल कर लगभग 4 से 5 हजार रुपये लूट मौके से फरार हो गया.. एसएसपी देहरादून के अनुसार वारदात को अंजाम देने के बावजूद हत्यारा 5 मार्च को भी एक बार फिर घटनास्थल के आसपास घूमता रहा. इसकी तस्दीक भी घटनास्थल के सामने लगे सीसीटीवी कैमरे से हुई.

यह भी पढ़ें 👉  क्लेमेन्टाउन क्षेत्र में हुए पति-पत्नी डबल मर्डर मिस्ट्री का दून पुलिस ने किया खुलासा,वारदात को अंजाम देने वाला निकला मृतका का भाई...किराए के मकान में मिली जिंदा नवजात के साथ दंपति की लाश..
बाइट:दलीप सिंह कुँवर,एसएसपी/DIG देहरादून

खबर सनसनी डेस्क

उत्तराखण्ड की ताज़ा खबरों के लिए जुड़े रहिए खबर सनसनी के संग। www.khabarsansani.com

सम्बंधित खबरें