फ़र्ज़ी रजिस्ट्री घोटालें मामलें में आरोपियों के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत भी होगी सख्ती.. अभी गिरफ्तारी की चेन लम्बी: SSP.. कार्यवाही नजीर बनेंगी.. पीड़ित लोग बिना डरे सामने आकर तहरीर दे: SSP

सुनिए पूरे प्रकरण पर क्या बोले-SSP

देहरादून: फ़र्ज़ी रजिस्ट्री घोटालें मामलें में जांच के रडार पर आए लोगों से पूछताछ कर पुलिस कई अन्य गिरफ्तारीयां जल्द कर सकती हैं.एसएसपी दलीप सिंह कुँवर ने साफतौर पर कहा कि अभी गिरफ्तारी की लंबी लिस्ट हैं.क्योंकि इस गोरखधंधे में रजिस्टार-कलेक्ट्रेट और तहसील से लेकर बाहर तक के लोगों की बहुत लंबी चेन हैं. एसएसपी के मुताबिक अब तक जिन 09 लोगों की गिरफ्तारी हुई हैं उन सबसे पूछताछ में मिली जानकारी के अनुसार कई लोगों के नाम सामने आए हैं.ऐसे में उन सबसे पूछताछ का सिलसिला जारी रखते कार्यवाही जारी रहेगी.इतना ही जालसाज़ी की हदें पार करोडों के वारे-न्यारे करने वाले सभी आरोपियों के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट का शिकंजा कसने की भी तैयारी हैं.ताकि अवैध गतिविधियों से कमाई गई चल- अचल संपत्तियों को 14 (1)कार्यवाही के तहत ज़ब्त किया जा सके.

यह भी पढ़ें 👉  नव वर्ष की पूर्व संध्या पर SSP देहरादून ने स्वयं मसूरी व देहरादून शहर में निरीक्षण कर सुरक्षा व कानून व्यवस्था सहित यातायात सुचारू का मोर्चा संभाला..
बाइट:दलीप सिंह कुँवर,SSP/DIG देहरादून.

पुलिस पूरे प्रकरण में निष्पक्ष व तटस्थ तरीके से कड़ी कार्यवाही कर उदाहरण पेश करेगी: एसएसपी

एसएसपी के मुताबिक रजिस्ट्री ऑफिस से लेकर कलेक्ट्रेट कार्यालयों से डॉक्यूमेंट में जो हेराफेरी हुई हैं वह गंभीर विषय है रजिस्ट्री ऑफिस दस्तावेज निकलना फिर उनके आधार फर्दर जालसाज़ी से रजिस्ट्री होना,जो फाइलें काफ़ी सालों से बंद पड़ी थी उसमें कैसे कार्यवाही शुरू हो गई,ये एकाएक सब नहीं बल्कि बहुत लंबी चौड़ी चैन का हाथ हैं. उन सभी को पूछताछ और जांच के दायरे में लेकर निष्पक्ष और तटस्थ तरीके से पुलिस कार्रवाई कर रही है. ताकि इस पूरे जालसाज़ी का पर्दाफाश कर अभियुक्तों के खिलाफ सख्त कार्रवाई कर उदाहरण पेश किया जा सके.

यह भी पढ़ें 👉  ब्रेकिंग: उत्तराखंड पहुंचे पंजाब के कई दिग्गज नेता, पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत से की मुलाकात, सियासी हलचल तेज..

भूमाफियाओं की जाल में फंसे पीड़ित लोग बिना डरे तहरीर दें: SSP

भू-माफियाओं के जाल में फंसे पीड़ित लोगों से देहरादून एसएसपी दलीप सिंह कुँवर से अपील करते हुए कहा कि ऐसे लोग बिना डरे आरोपित लोगों के खिलाफ पुलिस को तहरीर या अन्य माध्यम के जरिये सभी तरह की जानकारी दें. ताकि इस तरह से फर्जीवाड़ा कर धोखाधड़ी करने वाले लोगों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कानूनी कार्रवाई सुनिश्चित की जा सके.एसएसपी ने कहा कि जानकारी देने वाले पीड़ित लोगों का नाम हरहाल में गोपनीय रखा जाएगा.

यह भी पढ़ें 👉  चारधाम: फर्जी ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन शिकायतों पर 10 और मुक़दमें दर्ज..अब तक 24 FIR दर्ज.03 ट्रैवल एजेंसी संचालक गिरफ्तार..

ED और इनकम टैक्स से भी कसेगा शिकंजा 

 एसएसपी दलीप सिंह कुँवर के मुताबिक फ़र्ज़ी रजिस्ट्री में जालसाज़ी की हदें पार कर चुके गोरखधंधे बेहिसाब से करोडों रुपए की बंदरबांट हुई है.ऐसे आने वाले दिनों में सबूतों के आधार पर ED और इनकम टैक्स को शामिल कर अभियुक्तों के खिलाफ आर्थिक रूप से भी शिकंजा कसा जाएगा.

खबर सनसनी डेस्क

उत्तराखण्ड की ताज़ा खबरों के लिए जुड़े रहिए खबर सनसनी के संग। www.khabarsansani.com

सम्बंधित खबरें