हरिद्वार पुलिस के हत्थे चढ़ा कुख्यात गैंग का अपराधी,हत्या लूट डकैती जैसे 15 संगीन मुकदमें..

हरिद्वार:हत्या लूट डकैती जैसे 15 संगीन मामलों का कुख्यात अपराधी नीरज हरिद्वार पुलिस के हत्थे चढ़ा है.गिरफ्तार नीरज एक दिन पहले ही हरिद्वार के खानपुर तिराहे के पास चैकिंग के दौरान पुलिस टीम पर फायरिंग कर मुठभेड़ में घायल हुआ था. लगभग 26 वर्षीय कुख्यात गैंग का सदस्य नीरज पुत्र धीर सिह, उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर थाना भोपा क्षेत्र के ककराला का रहने वाला हैं.पुलिस को अभियुक्त के कब्ज़े से देशी तमंचा (315 बोर) 04 खोखा कारतूस व 1 जिन्दा कारतूस  नगदी,एटीएम कार्ड और आयकार्ड़ बरामद हुआ हैं. वही मुठभेड़ के दौरान फरार दूसरे अभियुक्त तालिब पुत्र महबूब निवासी ककराला थाना भोपा, मुजफ्फरनगर (उत्तर प्रदेश) की तलाश जारी हैं.

तमंचे की नोक पर राहगीरों को लूटने का धंधा भी

हरिद्वार पुलिस के मुताबिक गिरफ्त में आये कुख्यात गैंग का सदस्य नीरज अपने साथियों के साथ भौतिक एवं आर्थिक लाभ के लिए सुनसान सड़कों पर वाहन सवारों से तमंचे की नोक पर बलपूर्वक अवैध वसूली करते आये हैं. कुख्यात गैंग के सदस्य नीरज तीन हत्या,तीन लूट और एक डकैती सहित 15 से अधिक संगीन मामलों में आरोपी हैं.अभियुक्त का एक साथी (मोहित) पूर्व में जेल जा चुका है.

यह भी पढ़ें 👉  त्यूणी में गैस सिलेंडर फटने से चार मंजिला भवन बना आग का गोला,04 बच्चों की हुई दर्दनाक मौत, पुलिस फायर टीम ने पाया आग पर क़ाबू, घटना की उच्च स्तरीय जांच,लापरवाही पाए जाने पर होगी कठोर कार्रवाई:SSP

मुठभेड़ के दौरान अभियुक्तों को आत्म समर्पण के लिए विवश किया गया:पुलिस

खानपुर पुलिस के मुताबिक जनपद में संदिग्ध व्यक्ति/ वाहनों की चैकिंग अभियान के क्रम हरिद्वार एसएसपी अजय सिंह हरिद्वार के कड़े निर्देशों के तहत 5 अप्रैल 2030 को चौकी गोवर्धनपुर क्षेत्र में ब्राहमणवाला पुलिया के पास वाहन चैकिंग के दौरान बाईक सवार दो व्यक्तियों को रोका गया.इसी बीच दोनों अभियुक्तों द्वारा एकाएक पुलिस टीम पर फायरिंग की गयी. इसके बाद अभियुक्त फायरिंग कर मोटर साईकिल को वापस मोड खानपुर की तरफ कच्ची सडक (चकरोड) की ओर भागे.ऐसे में घटना की गंभीरता को देखते हुए एसएसपी के आदेश पर जब थाना खानपुर पुलिस टीम द्वारा तत्काल मौके पहुंचकर बदमाशो का पीछा किया गया तो कुछ दूरी पर जाकर दोनों बदमाशो ने पुनः पुलिस टीम पर जान से मारने की नीयत से फायरिंग की.इसके बाद मोटरसाइकिल को चकरोड पर छोडकर दोनो बदमाश गन्ने के खेतों में छिप गये.ऐसे में कुछ वक्त में पुलिस द्वारा चारों ओर से बदमाशों को घेरते हुए उन्हें आत्मसमर्पण के लिए विवश किया.थानाध्यक्ष खानपुर के अनुसार आत्मरक्षा व जबाबी फायरिंग करने के बाद जब खेतों से फायरिंग आवाज आनी बंद हो गयी.तभी  अभियुक्त द्वारा आत्मसमर्पण के लिए कहने पर मौके पर जाकर देखा तो एक व्यक्ति घायल अवस्था में गन्ने के खेत के बीच मे बैठा था.ऐसे में सावधानी पूर्वक अभियुक्त को हिरासत में लेते हुये उसके जीवन मरण की स्थिति को देखते हुए नियमानुसार चिकित्सालय रुड़की दाखिल किया गया. वही इसके उपरांत देर रात्रि एसएसपी हरिद्वार द्वारा रुड़की अस्पताल पहुंचकर उपस्थित पुलिस अधिकारियों से घटना की विस्तृत में जानकारी लेते हुए आवश्यक दिशा निर्देश दिये गये।  घटना के सम्बन्ध में जानकारी लेते हुए पूछताछ की जिसमें अभियुक्त द्वारा कबूल किया गया कि वह अपने अन्य साथी तालिब पुत्र महबूब निवासी ककराला थाना भोपा मुजफ्फरनगर उत्तर प्रदेश , मोहित  के साथ मिलकर सुनसान सड़क पर वाहन सवारों को तमंचे व आपराधिक बलपूर्वक अवैध वसूली करते हैं.उन्होंने लगभग 7-8 दिन पहले एक दम्पत्ति जो अपनी मोटर साइकिल से लक्सर से गोवर्धनपुर के पास अपने घर जा रहे थे उनको तमंचा दिखाकर कुछ पैसे व सोने के बाली लूट ली थी. अभियुक्त ने पूछताछ में यह भी बताया कि आज मोहित हमारे साथ नहीं आया क्योकिं उसका वीडियों तमंचे के साथ वायरल होने पर पुलिस द्वारा उसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. अभियुक्त नीरज के अनुसार उसका साथी तालिब और वह लूट करने घर से निकले थे.लेकिन पुलिस द्वारा हम लोगों को रोका गया तो हमारे द्वार पुलिस टीम पर फायर किया गया. हरिद्वार पुलिस के मुताबिक गिरफ्तार अभियुक्त खिलाफ थाना खानपुर में नियमानुसार कार्यवाही उपरांत  न्यायालय पेश कर जेल भेज दिया गया है. वहीं गिरोह के अन्य अभियुक्तों की तलाश की जा रही है. 

यह भी पढ़ें 👉  ब्रेकिंग: कांग्रेसी नेता सलमान खुर्शीद के घर पर तोड़फोड़,आगजनी, बबाल.. मुकदमा दर्ज ,जाँच के आदेश.

गिरफ्तार नाम पता अभियुक्त

नीरज पुत्र धीर सिह निवासी ककराला थाना भोपा जिला मुजफ्फरनगर उ0प्र0 उम्र करीब 26 वर्ष.

खबर सनसनी डेस्क

उत्तराखण्ड की ताज़ा खबरों के लिए जुड़े रहिए खबर सनसनी के संग। www.khabarsansani.com

सम्बंधित खबरें