रिजॉर्ट में एक बार फिर अवैध देह व्यापार समेत नशे का पर्दाफाश,तीन अभियुक्त गिरफ्तार,रिजॉर्ट मालिक सहित अन्य फ़रार,बाहरी राज्यों की 15 युवतियां रेस्क्यू.

देहरादून: थाना सहसपुर क्षेत्र में स्थित संजीवनी रिजॉर्ट में अवैध व्यापार और नशे के कारोबार का पुलिस ने पर्दाफाश किया है.एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग यूनिट और एंटी नारकोटिक नारकोटिक्स टास्क फोर्स की संयुक्त टीम द्वारा सहसपुर स्थित संजीवनी रिजॉर्ट में छापेमारी की कार्यवाही गई.इस दौरान मौके से अवैध देह व्यापार संचालित कर रहे 03 अभियुक्त गिरफ्तार किया गया. हालांकि इस कार्रवाई के दौरान रात के अंधेरे का फायदा उठाकर रिजॉर्ट मालिक सहित तीन लोग फरार हो गए,जिनकी पुलिस तलाश कर रही है.वहीं दूसरी तरफ रिजॉर्ट में ग्राहकों को नशा परोस कर पंजाब चंडीगढ़ सहित अन्य राज्यों से देह व्यापार के लिए लाई गई 15 पीडित युवतियों को पुलिस टीम ने  रेस्क्यू किया हैं.पुलिस ने मौके से पुलिस ने  573 ग्राम अवैध चरस,नकदी सहित आपत्तिजनक सामग्री भी बरामद की है..

रिजॉर्ट में डांस कराने की आड़ में अवैध देह व्यापार का धंधा..

रिजॉर्ट अवैध देह व्यापार का खुलासा करते हुए देहरादून एसएसपी दलीप सिंह कुँवर ने बताया कि गोपनीय सूत्रो के माध्यम से जानकारी प्राप्त हुयी कि सहसपुर क्षेत्रांतर्गत संजीवनी रिजॉर्ट होरोवाला में आने वाले ग्राहको को अवैध रुप मादक पर्दार्थो का सेवन कराये जाने के साथ- साथ बाहरी प्रदेशो से युवतियो को लाकर अनैतिक देह व्यापार कराया जा रहा है.इस जानकारी के आधार पर एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग यूनिट एवं एंटी नारकोटिक्स टास्क फोर्स सहित थाना सहसपुर की संयुक्त टीम ने 9 अप्रैल 2023 की देर रात संजीवनी रिजॉर्ट होरोवाला में छापेमारी की कार्रवाई की.इस दबिश के दौरान पुलिस टीम ने रिजाँर्ट के एक कमरे से हेमंत पुत्र सज्जन सिंह को 573 ग्राम अवैध चरस के साथ गिरफ्तार किया गया.वही जब रिजार्ट के अन्य कमरों की तलाशी लेने पर अलग–अलग कमरों से  कुल 15 युवतियां आपत्तिजनक वस्तुओं के साथ मिली. युवतियों ने पूछताछ में  बताया गया की संजय नाम का व्यक्ति हमारे ग्रुप को यहाँ डांस करने के लिए लेकर आता है.और यहाँ दबाव बनाकर हमसे गलत काम भी कराता है.ऐसे में पुलिस टीम ने  मौके से होटल के रिसेप्शनिस्ट दीपक व युवतियों को परिवहन कर लाने वाले ड्राइवर राहुल पुत्र भुल्लन को गिरफ्तार किया.हालांकि मौके से अंधेरे का फायदा उठाकर होटल संचालक अमित गर्ग और उक्त युवतियों को अनैतिक देह व्यापार के लिए चण्डीगढ़ से लाने वाला व्यक्ति संजय सहित कुछ अन्य व्यक्ति फरार हो गये.सभी फरार लोगों तलाश में पुलिस टीम द्वारा सम्भावित स्थानो में दबिशे दी जा रही है..

यह भी पढ़ें 👉  आबकारी के शराब डिपो पर FDA की टेड़ी नज़र, इम्पोर्टेड और कंट्री मेड 7 शराब कम्पनियों सेंपल कलेक्ट कर टेस्टिंग के लिए लैब भेजे गए...

 रिजॉर्ट विजिटर रजिस्टर में कोई एंट्री नहीं,ऐसे में सीज की तैयारी:

देहरादून एसएसपी के अनुसार अवैध व्यापार में लिप्त संजीवनी रिजॉर्ट कई तरह की कमियां भी पाई गई. रिजार्ट के विजिटर रजिस्टर चैक करने पर पता चला कि उसमें 07 अप्रैल 2023 के बाद से रिजार्ट में आने वाले किसी भी व्यक्ति की एंट्री नही की गयी थी. मौके से बरामद आपत्तिजनक सामग्री, नगदी, वाहन, विजिटर रजिस्टर आदि को पुलिस द्वारा कब्जे में लिया गया.वही रिजॉर्ट के सीसीटीवी फुटेज का DVR कब्जे पुलिस लिया गया हैं. गिरफ्तार अभियुक्तों के खिलाफ अनैतिक देह व्यापार व एनडीपीएस एक्ट के अंतर्गत अभियोग पंजीकृत किया गया है. पुलिस अब अवैध देह व्यापार और नशे के कारोबार में लिप्त इस रिजॉर्ट को सीज करने का भी मन बना रही है.

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर: रिलायंस डकैती कांड में फ़रार चल रहे 02 लाख के इनामी कुख्यात बदमाश को दून पुलिस ने यूपी से किया गिरफ्तार.. हथियार रिकवरी के दौरान पुलिस पर जानलेवा हमला,जवाबी फायर में अभियुक्त हुआ घायल..अब तक 02 मुख्य अभियुक्त सहित 08 बदमाशों को गिरफ्तार कर भेजा जेल..

नाम पता गिरफ्तार अभियुक्त

1- हेमंत पुत्र सज्जन सिंह निवासी आजादनगर हिसार हरियाणा उम्र 38 वर्ष 

2-दीपक पुत्र धरमपाल सिंह निवासी सोरना डोबरी थाना सहसपुर उम्र 26 वर्ष

यह भी पढ़ें 👉  UKSSSC 2021 पेपर लीक प्रकरण,184 नकलचियों की सूची जारी.

3- राहुल पुत्र भुल्लन निवासी गांव लाडलू मंडी जिला मोहाली चंडीगढ़ उम्र 24 वर्ष

नाम पता वांछित  अभियुक्त

1-संजय    2-अमित गर्ग ( रिजॉर्ट संचालक) 

गिरफ्तार अभियुक्त ने रिजॉर्ट मालिक की खुली पोल

पुलिस पूछताछ में गिरफ्तार अभियुक्त हेमत ने बताया गया कि वह फॉर्मा कम्पनी में काम करता है. 08 अप्रैल 2023 को संजय के कहने पर वह उक्त रिजॉर्ट में चरस लेकर आया था. संजय द्वारा उसे बताया गया था कि वह उक्त रिजॉर्ट में अनैतिक कार्य के लिए  युवतियों के एक ग्रुप को लेकर आ रहा है. जहाँ हेमत ने रिजॉर्ट में आने वाले ग्राहको को चरस बेचकर उनसे अच्छा मुनाफा कमा सकता है. साथ ही अपनी मौज मस्ती भी कर सकता है. संजय रिजॉर्ट मालिक अमित गर्ग के साथ मिलकर उक्त रैकेट को संचालित करता है.इस काम के लिए चण्डीगढ़ लुधियाना  व अन्य बाहारी शहरो से युवतियों को रिजॉर्ट में लाकर अनैतिक देह व्यापार कराया जाता हैं. 

बाइट:दलीप सिंह कुँवर, SSP/DIG, देहरादून

खबर सनसनी डेस्क

उत्तराखण्ड की ताज़ा खबरों के लिए जुड़े रहिए खबर सनसनी के संग। www.khabarsansani.com

सम्बंधित खबरें