करोडों रुपये चोरी मामले में दून पुलिस को मिली सफलता.. गिरफ्तार चोर से 2 करोड़ 60 लाख रुपये Cash बरामद..दिल्ली NCR से प्रॉपर्टी बेच देहरादून बसने आये परिवार को चूना लगाने वाला निकला प्रॉपर्टी ब्रोकर.

देहरादून: करोडों रुपये चोरी के एक बड़े मामले में थाना रायपुर पुलिस ने अभियुक्त को गिरफ्तार कर उसके कब्ज़े से 2 करोड़ 60 लाख कैश बरामद किए हैं.हालांकि अभी इस मामलें में दूसरा अभियुक्त करोडों रुपये लेकर फ़रार चल रहा हैं.जिसकी तलाश जारी हैं.पुलिस खुलासे के अनुसार लगभग डेढ़ माह पहले दिल्ली सरस्वती विहार निवासी एक परिवार गुड़गांव (NCR) स्थित अपने मकान और तकरीबन 13 करोड़ की कमर्शियल प्रॉपर्टी बेचकर देहरादून में सकून से बसने के लिए आया था.देहरादून में इस परिवार को सन्नी नाम के एक प्रॉपर्टी ब्रोकर ने पहले 02 करोड़ रुपये में राजपुर में एक मकान दिलवाया.उसके बाद प्रॉपर्टी में पैसा इन्वेस्टमेंट कराने के लिए मेरठ निवासी इस प्रॉपर्टी ब्रोकर ने राजपुर और सहस्त्रधारा इलाके में बिकने वाली प्रॉपर्टी दिखाई.हालांकि किन्ही कारणों से सौदा नहीं हो सका. लेकिन प्रॉपर्टी ब्रोकर सन्नी को इस बात का पता चल चुका था कि दिल्ली से आये इस परिवार के पास करोड़ों रुपए का कैश है. इसी जानकारी के आधार पर मेरठ (कंकरखेड़ा) निवासी सन्नी ने उत्तर प्रदेश बागपत निवासी एक मित्र धीराज को अपने पास बुलाकर 18 अगस्त 2023 की रात दिल्ली से आए इस परिवार के राजपुर वाले बंद घर में सेंधमारी कर करोड़ों रुपए चोरी की घटना को अंजाम दिया. दून पुलिस अब इनकम टैक्स विभाग से भी पत्राचार कर एक परिवार के पास इतनी भारी भरकम करोड़ों रुपए की जानकारी को भी साझाकर रही है. ताकि बताई गई जानकारी के अनुसार दिल्ली एनसीआर गुड़गांव में बेची गई इस परिवार के प्रॉपर्टी के बारे में भी वास्तविकता सामने आ सके.

यह भी पढ़ें 👉  प्रधानमंत्री मोदी की रैली को मौसम का साथ, उत्तराखंड को मिलेगी आज कई योजनाओं की सौगात. मंच से करेंगे PM मिशन 2022 की शुरूआत..

गिरफ्तार अभियुक्त

सन्नी पुत्र लेखपाल निवासी गंगोत्री विहार सहस्त्रधारा रोड रायपुर देहरादून. उम्र 36 वर्ष. मूल पता तेजपूर फाजलपुर रोहटा रोड थाना कंकरखेडा जनपद मेरठ उ0प्र0.

यह भी पढ़ें 👉  सख्ती: अवैध खनन/ओवरलोडिंग के खिलाफ दून पुलिस की लगातार  कार्यवाही जारी..07 डम्पर,02 ट्रक सहित 01 ट्रेक्टर ट्राली सीज..

बरामदगी.
1- एक सफारी कार संख्या: एचआर-85-जी-6504
2- एक स्विफ्ट डिजायर कार संख्या: यूके-07-बीएस-8904 
3- 02 करोड 60 लाख रूपये नगद
4- 02 ट्राली बैग

बाइट:दलीप सिंह कुँवर,DIG/SSP देहरादून.

शिकायतकर्ता परिवार ने करोड़ों की चोरी को पुलिस से छुपाया.

चोरी की घटना के बारे में जानकारी होते ही पीड़ित परिवार की महिला मीनू गोयल ने रायपुर पुलिस को तहरीर देते हुए बताया कि उसके घर से कुछ नगदी और ज्वेलरी चोरी हुई है.हालांकि शिकायतकर्ता महिला ने पुलिस से इस बात छुपाया की उनके घर से करोड़ों रुपए केश चोरी हुई है. इधर पुलिस ने मामले की जांच पड़ताल की तो पता चला कि दिल्ली से आए इस परिवार के घर से करोड़ों रुपए की चोरी हुई है..ऐसे में पुलिस ने घटनास्थल के आसपास के कई सीसीटीवी कैमरे को खंगालने के बाद एक स्विफ्ट कर और सफारी गाड़ी में दो संदिग्ध लोगों को कई बड़े बैग में सामान ले जाते हुए देखा. बस इसी सुराग के आधार पर चोरी करने वाले मेरठ (कंकरखेड़ा) निवासी प्रॉपर्टी ब्रोकर सन्नी की गिरफ्तारी सहस्त्रधारा रोड़ वसुंधरा एनक्लेव से की गई. अभियुक्त के कब्जे से चोरी किए गए 2 करोड़ 60 लाख रुपए सहित स्विफ्ट और सफारी गाड़ी बरामद की गई. पुलिस के अनुसार अभी इस वारदात में सन्नी का सहयोगी धीराज फरार चल रहा है.संभवत उसके पास भी चोरी का काफी सारा रुपया हो सकता है.ऐसे में फरार अभियुक्त की तलाश जारी है.

यह भी पढ़ें 👉  पेयजल समस्याओं का त्वरित संज्ञान लेकर निस्तारण अभियान जारी.. टोल फ्री नंबर के जरिए सुनवाई वाले पहल से आमजन को राहत.. जिलाधिकारी को मिली लोगों से सराहना..

खबर सनसनी डेस्क

उत्तराखण्ड की ताज़ा खबरों के लिए जुड़े रहिए खबर सनसनी के संग। www.khabarsansani.com

सम्बंधित खबरें