“ईद-उल-फितर” पर्व को लेकर उत्तराखंड में सुपर सिक्योरिटी अलर्ट जारी, सोशल मीडिया पर भ्रामक पोस्ट फैलाने वाले पर कड़ी कार्रवाई के निर्देश..

आगामी जमात-उल-विदा औरईद उल फितर पर्व को लेकर उत्तराखंड में सुपर सिक्योरिटी अलर्ट जारी किया गया है इस मामले में पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार द्वारा वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए राज्य के सभी 13 जनपद पुलिस प्रभारियों सहित गढ़वाल और कुमाऊं जोन आलाधिकारियों को “ईद उल फितर”त्यौहार पर सुरक्षा पर चाक-चबंद कानून व्यवस्था कड़े करने के निर्देश दिए गए हैं.. इतना ही नहीं राज्य के सभी जनपद के थाना-चौकी प्रभारियों को अलर्ट मोड जारी करते हुए किसी भी तरह की अराजकता और सांप्रदायिक माहौल बिगाड़ने वालों के खिलाफ कड़ी निगरानी रखते हुए आवश्यकता पड़ने पर तत्काल सख्त कानूनी कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं. वहीं दूसरी तरफ सोशल मीडिया पर भ्रामक और विवादित पोस्ट सूचनाएं फैलाने वालों पर भी विशेष निगरानी रख FIR दर्ज कर तत्काल कठोर कार्रवाई के भी अलग से निर्देश पारित किये गए हैं..

यह भी पढ़ें 👉  Exclusive: PRD के जवान ने बिना मास्क शादी में जा रहे लोगो को सिखाया सबक. मैरिज हॉल से पहले दौड़ाया मेडिकल शॉप .बालावाला क्षेत्र का मामला । देखिए वीडियो..

सुपर सिक्योरिटी अलर्ट जारी के तहत डीजीपी सख़्त निर्देश इस प्रकार हैं:-
1. जमात-उल-विदा और ईद-उल-फितर पर्व को देखते हुए सभी जनपद प्रभारी सुपर एलर्ट मोड पर रहें और सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किये जाएं..
2. असामाजिक तत्वों पर पैनी नजर रखें और संवेदनशील स्थानों का जनपद पुलिस प्रभारी दौरा करेंगे.
3. शांति व्यवस्था बनाये रखने के लिए सभी जनपदों में थानाध्यक्ष, सीओ, एसडीएम, एसएसपी व जिलाधिकारी स्तर पर शांति समिति की गोष्ठी करा ली जाए..ताकि ईद त्यौहार सौहार्द और शांतिपूर्ण भाईचारे से संपन्न हो सके.
4. त्यौहार रजिस्टर का अध्ययन कर बीते वर्षों के सभी विवाद व मुकदमों की वर्तमान स्थिति को देखा जाए और उनका उचित समाधान कराने के निर्देश.
5. सोशल मीडिया के विभिन्न प्लेटफार्मों पर कड़ी नजर रखने के साथ ही भ्रामक/आपत्तिजनक पोस्ट करने वालों व किसी तरह की अफवाह फैलाने वालों के विरुद्ध तत्काल कठोर कार्यवाही के आदेश.वही भ्रामक सूचनाओं व अफवाहों का तत्काल खंडन भी किया जाए..
भगवानपुर ग्रामीण में हुए दो समुदाय के हिंसक घटनाके बाद एहतियातन पुलिस अलर्ट
बता दें कि हरिद्वार जनपद के अंतर्गत रुड़की भगवानपुर ग्रामीण क्षेत्र में पिछले दिनों 16 अप्रैल 2022 के दिन हनुमान जयंती के दिन दो समुदाय के बीच हुए हिंसक विवाद के बाद से घटना क्षेत्र में  सुरक्षा और कानून व्यवस्था पुलिस के लिए बड़ी चुनौती का विषय है. ऐसे में “ईद उल फितर” त्यौहार पर भाईचारा और शांति व्यवस्था बनी रहे इसको लेकर सुपर अलर्ट जारी किया गया है.

यह भी पढ़ें 👉  सूडान में फंसे देहरादून निवासी को सकुशल घर लाया गया, परिजनों ने जिलाधिकारी सहित भारत सरकार का किया आभार व्यक्त.अब तक 26 उत्तराखंड वासी "ऑपरेशन कावेरी"से घर लाए गए.

खबर सनसनी डेस्क

उत्तराखण्ड की ताज़ा खबरों के लिए जुड़े रहिए खबर सनसनी के संग। www.khabarsansani.com

सम्बंधित खबरें