बहुचर्चित गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के नाम से रंगदारी मांगने वाले दो बदमाशों को हरिद्वार पुलिस ने किया गिरफ्तार,गिरफ्त में आए दोनों अभियुक्तों ने थोक व्यापारीयों को किया था टारगेट..

हरिद्वार में गुंडई के लिए कोई स्थान नही, गलती से भी हिम्मत की तो जाना होगा जेल :एसएसपी अजय सिंह

हरिद्वार: दिल्ली तिहाड़ जेल में बंद बहुचर्चित गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के नाम से हरिद्वार में एक हार्डवेयर व्यापारी से रंगदारी मांगने के मामले में पुलिस ने 2 बदमाशों को गिरफ्तार किया हैं. गिरफ्त में आये अभियुक्तों के कब्जे से वह मोबाइल भी बरामद हुआ है जिससे लॉरेंस बिश्नोई के नाम से रंगदारी मांगी गई थी. पुलिस के अनुसार गिरफ्तार दोनों मुल्जिमों के ख़िलाफ़ हरिद्वार से सटे थाना रायवाला में भी दो रंगदारी के मुकदमें दर्ज हैं. पुलिस के अनुसार शिकायत पक्ष व्यापारी को  कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के नाम से रंगदारी की धमकी मिली थी.

गिरफ्तार अभियुक्त

1- वीरेंद्र उर्फ छोटा सुनार पुत्र कैलाश चंद निवासी हरिपुर कला रायवाला.

2- गोविंद बाबा पुत्र महाकाल गिरी निवासी हिल बाईपास खड़खड़ी

लॉरेंस बिश्नोई के नाम से व्यापारी को टारगेट कर मोटी रकम वसूलने का था टारगेट

हरिद्वार पुलिस के मुताबिक बीते 9 मार्च 2023 को एक फोन कॉल से रंगदारी वसूलने की धमकी देने के सम्बन्ध में कोतवाली हरिद्वार में धारा 384/506 के तहत दर्ज मुकदमे की चल रही विवेचना के बीच व्यापारी को पुनः 2 जून 2023 की शाम को नए नम्बरों से टेक्स्ट मैसेज से धमकी मिली. साथ ही उक्त दोनों नम्बरों से (उसी प्रकार पहले कॉल,बाद में टेक्स्ट मैसेज)से रायवाला के दो व्यापारियों को धमकी दी गई थी. जिस सम्बन्ध में थाना रायवाला में भी अलग-अलग मुकदमें दर्ज हैं. ऐसे मामले की गंभीरता को देखते हुए स्पेशल गठित टीम ने फोन कॉल/मैसेज करने के लिए प्रयोग किए गए मोबाइल नंबर की CDR का  गहनतापूर्वक अवलोकन किया,फिर इलेक्ट्रॉनिकली एवं अन्य कई बातों का ध्यान रखते हुए साथ ही साथ फील्ड में अपने मुखबिरों का जाल बिछाते हुए अभियुक्त वीरेंद्र उर्फ छोटा सुनार व गोविंद बाबा को हिरासत में लेकर मोबाइल फोन को भी बरामद किया गया. पूछताछ में पता चला कि दोनों अभियुक्त गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के नाम पर रंगदारी की धमकी देकर व्यापारी से मोटी रकम वसूलने की फिराक में थे.

यह भी पढ़ें 👉  देहरादून:महिला से छेड़खानी करने वाले अभियुक्त को दून पुलिस ने किया गिरफ़्तार..महिलाओं की सुरक्षा को लेकर प्रतिबद्ध है दून पुलिस: SSP 

लॉरेंस बिश्नोई के नाम पर रंगदारी की धमकी देने वाले अभियुक्त छटी और 10वीं फेल..

हरिद्वार पुलिस के अनुसार गिरफ्तार किए गए अभियुक्त एक साथ जाम छलका कर अपराध की फिराक में रहते हैं. एक अभियुक्त छठवीं में फेल होने के बाद अपराध की दुनिया में आया,जबकि दूसरा 10वीं फेल के बाद आया.केस की  विवेचना के दौरान पता चला है कि अभियुक्त वीरेंद्र उर्फ छोटा सुनार विलासपुर छत्तीसगढ स्थित अंग्रेजी माध्यम के स्कूल से पढ़ाई के दौरान छठवीं कक्षा में भागकर हरिद्वार आ गया था. इस दौरान वह घाटों पर गोताखोरी करने व गंगा ढूंढने के वह अन्य गोताखोरों को मिले स्वर्ण अथवा चांदी के आभूषण आदि को तुरंत खरीदकर आगे बेचने के उसके काम के कारण उसका नाम छोटा सुनार पड़ा. जबकि अभियुक्त गोविंद बाबा निर्धन निकेतन विद्यालय से दसवीं फेल होकर अस्थाई चाय की दुकान चलाता है.

यह भी पढ़ें 👉  त्यौहार के बाद भी देहरादून FDA का खाद्य सामाग्रीयों में मिलावटखोरों पर कार्यवाही जारी..तेल,मसालें अनाज,घी दुग्ध उत्पादों के 12 सैंपल जांच के लिए FSL भेजें गए..हलाल प्रमाणयुक्त खाद्य पदार्थों में विशेष शिकंजा:FDA..

हरिद्वार में थोक व्यापारियों के पास पेमेंट आने की जानकारी के बाद बनता था रंगदारी का प्लान

 पुलिस के अनुसार जांच पड़ताल में गिर पता चला कि गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के नाम पर रंगदारी की धमकी देने वाले दोनों अभियुक्त

यह भी पढ़ें 👉  ब्रेकिंग: 4600ग्रेड पे मुद्दे पर DGP से पुलिस परिजनो ने की मुलाकात. CM की घोषणा के बाद अभी तक जारी नही हुआ शासनादेश. *जानिए अब क्या मिला आश्वासन.*

अक्सर एक साथ शराब पीने के दौरान रंगदारी मांगने का प्लान तैयार किया करते थे. हरिद्वार में थोक विक्रेता के पास मोटी रकम आने की जानकारी होने पर अभियुक्तों द्वारा फिरौती में मोटी रकम हासिल करने के लिए पहले हरिद्वार निवासी हार्डवेयर व्यापारी की दुकान के बोर्ड से उसका नम्बर लिया और दूसरी तरफ रायवाला निवासी व्यापारियों के दुकान के बोर्ड पर नम्बर अंकित न होने पर उनके द्वारा संचालित स्कूल से नम्बर प्राप्त कर तीनों नम्बरों पर गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के नाम पर चौथ मांगी गई.

अभियुक्तों के खिलाफ दर्ज मुकदमें

1- मु0अ0सं0 189/ 2023 धारा 384, 506 IPC, चालानी थाना को0नगर हरिद्वार, वादी- हार्डवेयर व्यापारी संतोष महेश्वरी

2- मु0अ0सं0 84/2023 धारा 384 IPC, चालानी थाना रायवाला देहरादून, वादी- अरविंद कुमार संचालक जुगरान हार्डवेयर हरिपुर कला

3- मु0अ0सं0 85/ 2023 धारा 384 IPC, चालानी थाना रायवाला देहरादून, वादी- प्रेम लाल शर्मा प्रॉपर्टी डीलर  (पूर्व प्रधान हरिपुर कला)

खबर सनसनी डेस्क

उत्तराखण्ड की ताज़ा खबरों के लिए जुड़े रहिए खबर सनसनी के संग। www.khabarsansani.com

सम्बंधित खबरें