आंध्र प्रदेश से टाटा सूमो में 90 किलो अवैध गाँजा लाकर ऋषिकेश सप्लाई करने वाले गिरोह के दो तस्कर गिरफ्तार. पुलिस को डोईवाला निवासी आका की तलाश.

देहरादून:आंध्र प्रदेश के विशाखापट्टनम से बकायदा टाटा सुमो गाड़ी पर 90 किलो अवैध गाँजे की खेप लाकर ऋषिकेश के इलाकें में सप्लाई के लिए लाने वाले शातिर दो तस्करों को पुलिस ने धर दबोचा है.पकड़ी गई गाँजे की कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में 36 लाख रुपये आंकी गई.पुलिस खुलासे के अनुसार कई राज्यों की पुलिस की आंखों में धूल झोंक सैकड़ों किलोमीटर सड़क मार्ग के रास्ते विशाखापट्टनम से गांजे की खेप उधम सिंह नगर के रास्ते ऋषिकेश पहुंची. नशा तस्करी के लिए इस्तेमाल होने वाली गाड़ी का नंबर उधम सिंह नगर का बताया जा रहा हैं.

दून पुलिस के मुताबिक मुखबिर तंत्र की सटीक सूचना के आधार पर 10 अप्रैल 2023 को ऋषिकेश के श्यामपुर फाटक में सोमवार तड़के 2:30 से 3:00 के बीच सघन चेकिंग के दौरान एक टाटा सूमो गाड़ी रजिस्ट्रेशन नंबर UK06R8576 को रोककर चेक किया गया तो गाड़ी से लगभग 90 किलो ग्राम अवैध गांजा बरामद हुआ.मौके से गाड़ी में सवार रोहित और मनजीत नाम के दो तस्करों को गिरफ्तार कर दोनों अभियुक्तों के विरुद्ध एनडीपीएस एक्ट के अंतर्गत मुकदमा दर्ज किया गया है.

यह भी पढ़ें 👉  दुःखत: गाजियाबाद पर्यटकों की कार गहरी खाई में गिरी,तीन की मौत,एक घायल.

डोईवाला के वांटेड नशा तस्कर के इशारे में गाँजे डिलीवरी:तस्कर

 पुलिस खुलासे के मुताबिक गिरफ्तार दोनों तस्करों ने पूछताछ में बताया कि वह लोग डोईवाला  केशवपुरी बस्ती निवासी दिनेश यादव के लिए काम करते हैं.दिनेश ने ही उनको गाड़ी उपलब्ध कराई जिसको लेकर वह लोग विशाखापट्टनम (आंध्र प्रदेश) गए.वहीं पर दिनेश द्वारा बताए गए उसके जान पहचान के किसी व्यक्ति द्वारा गाँजे की डिलीवरी दी गई.  तस्करों के मुताबिक गाँजे की खेप देने वाले विशाखापट्टनम व्यक्ति का नाम पता वह लोग नहीं जानते हैं.ऐसे में 90 किलों गाँजे की खेप आंधप्रदेश से लेकर उधमसिंह नगर के रास्ते से ऋषिकेश पहुँचे. गिरफ्तार तस्करों ने यह भी बताया कि उनके आका दिनेश यादव द्वारा बताया गया था कि ऋषिकेश के मुनिकीरेती एवं लक्ष्मण झूला क्षेत्र में अलग-अलग ठिकानों पर गाँजा सप्लाई करना था.

यह भी पढ़ें 👉  आगामी लोकसभा चुनाव 2024 के दृष्टिगत SSP देहरादून के दिशानिर्देश में बॉर्डर पुलिस मीटिंग का आयोजन..जनपद की सीमा से लगने वाले अन्य जनपद एवं राज्यों के सीमावर्ती थानों के अधिकारियों के साथ आगामी चुनाव को लेकर की गई महत्वपूर्ण बैठक…
बाइट:दलीप सिंह कुँवर,SSP/DIG देहरादून

वांछित दिनेश यादव की धरपकड़ में जुटी पुलिस

देहरादून एसएसपी दलीप सिंह कुँवर के अनुसार डोईवाला पीर बाबा की मजार केशवपुरी बस्ती निवासी दिनेश यादव इस मामले में वांटेड किया गया है. पुलिस की टीमें उसकी धरपकड़ में जुटी है. वही गिरफ्तार तस्करों और वांछित घोषित किए गए दिनेश यादव की अपराधिक इतिहास की जानकारी जुटाई जा.

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड STF का शिकंजा:  सितारगंज में नकली हर्बल दवाइयां बनाने वाले गैंग का पर्दाफाश...गिरोह के संचालक 02 भाई गिरफ्तार...भारी मात्रा में नकली दवाइयां सहित रॉ-मैटेरियल ज़ब्त.

गिरफ्तार तस्कर

1-रोहित पुत्र नरेश निवासी केशवपुरी बस्ती राजीव नगर थाना डोईवाला देहरादून.

2-मनजीत पुत्र लल्लन राजभर निवासी प्रेमनग बाजार थाना जनपद देहरादून.

बरामदगी

 1-कुल 90 किलोग्राम अवैध गांजा (अंतरराष्ट्रीय कीमत लगभग ₹ 36,00,000)

2-एक टाटा सूमो गाड़ी रजिस्ट्रेशन नंबर UK06R8576

खबर सनसनी डेस्क

उत्तराखण्ड की ताज़ा खबरों के लिए जुड़े रहिए खबर सनसनी के संग। www.khabarsansani.com

सम्बंधित खबरें