देहरादून: रास्ता रोक महिला के साथ गलत काम करने का प्रयास और लूट की घटना को अंजाम देने वाले अपराधी को 24 घण्टें में दून पुलिस ने किया गिरफ्तार..महिला अपराधों के प्रति दून पुलिस पूर्ण रूप से संवेदनशील…ऐसे अपराधों में लिप्त लोगों का जेल जाना तय:SSP देहरादून..

 अभियुक्त के कब्जे से घटना में लूटा गया मोबाइल फोन तथा नगदी बरामद..

महिला अपराधों के प्रति दून पुलिस पूर्ण रूप से संवेदनशील है, ऐसे अपराधों में लिप्त व्यक्ति ये समझ ले, अपराध किया तो जेल जाना तय है : एसएसपी देहरादून..

 देहरादून: थाना नेहरू कालोनी में शिकायतकर्ता महिला द्वारा लिखित तहरीर देकर बताया गया कि 21 जनवरी 2024 की सुबह लगभग 05:00 बजे वह दीपनगर में रेलवे ट्रैक से होते हुए अजबपुर की ओर जा रही थी,इसी दौरान एकता कालोनी के पास रेलवे ट्रैक पर बैठे एक युवक द्वारा बदनीयती से उसके ऊपर हमला करते हुए उसके साथ गलत काम करने का प्रयास किया गया..हालांकि महिला के द्वारा विरोध करने और चिल्लाने पर उक्त व्यक्ति उसका मोबाइल फोन सहित 03 हजार रुपये लूट कर मौके से फरार हो गया.. उक्त मामलें पर तत्काल थाना नेहरू कालोनी में  धारा: 354, 392 IPC के तहत मुक़दमा पंजीकृत किया गया..

यह भी पढ़ें 👉  शिकंजा:चारधाम यात्रियों से धोखाघड़ी करने वाले ट्रैवल एजेंसियों पर दून पुलिस की ताबड़तोड़ कार्यवाही जारी..04 और ट्रेवल एजेंसी संचालक गिरफ्तार... रविवार को 09 और नए मुक़दमें दर्ज..अब तक फ़र्जी ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन में 35 मामलें दर्ज कर 08 की गिरफ्तारी..

उधर घटना की गम्भीरता के दृष्टिगत SSP देहरादून अजय सिंह द्वारा थानाध्यक्ष नेहरू कालोनी को घटना के अनावरण और अभियुक्त की गिरफ्तारी के लिए कडे दिशा-निर्देश दिए गये.ऐसे में थाना नेहरू कालोनी में अलग-अलग पुलिस टीमों का गठन किया गया.. गठित टीमों द्वारा सुरागरसी-पतारसी करते हुए सीसीटीवी कैमरों के माध्यम से घटना कारित करने वाले अभियुक्त के सम्बन्ध में जानकारी प्राप्त की गई.इसके अतिरिक्त स्थानीय मुखबिर तंत्र को सक्रिय किया गया..इसी क्रम आज 22 जनवरी 2024 को पुलिस टीम द्वारा मुखबिर की सूचना पर घटना को अंजाम देने वाले अभियुक्त पंकज रावत को अजबपुर फ्लाई ओवर के पास से गिरफ्तार किया गया..अभियुक्त के कब्जे से घटना में लूटी गए रुपये और मोबाइल फ़ोन बरामद किया गया..

यह भी पढ़ें 👉  अस्पताल में गुंडई दिखाने का शौक पड़ा भारी..दून पुलिस ने उतारी सभी बदमाशों की खुमारी..रॉड,हॉकी,बेस बॉल डंडों से हॉस्पिटल में तोडफ़ोड़ कर युवक पर जानलेवा हमला करने वाले 05 बदमाशों को गिरफ्तार कर भेजा सलाखों के पीछे..

 गिरफ्तार अभियुक्त :-

पंकज सिंह रावत पुत्र रविन्द्र सिंह रावत निवासी: ग्राम सरयू, थाना सतपुली, पौडी गढवाल हाल पता: बैंक कालोनी मोथोरावाला, थाना नेहरू कालोनी, देहरादून, उम्र 21 वर्ष..

*पूछताछ का विवरण:-*

पूछताछ में अभियुक्त द्वारा बताया गया कि वह शादियों में कैटरिंग का कार्य करता है, दिनांक: 21-01-24 को भी वह कैटरिंग के कार्य से आई0एस0बी0टी0 में एक शादी में गया था। वापसी में वह अजबपुर फ्लाई ओवर के पास उतर गया तथा फ्लाई ओवर से रेलवे पटरी होते हुए अजबपुर की ओर जाने लगा। इस दौरान एकता कालोनी के पास उसे एक महिला अपनी ओर आती दिखाई दी, अत्यधिक शराब के नशे में होने के कारण अभियुक्त द्वारा अंधेरे व एकांत का फायदा उठाकर उसके साथ बलात्कार करने का प्रयास किया, परन्तु महिला के विरोध करने तथा चिल्लाने पर वह उसका मोबाइल फोन तथा पैसे लूटकर वहां से भाग गया। 

यह भी पढ़ें 👉  24 घंटे में दुष्कर्म-हत्या का खुलासा..सुलभ शौचालय कर्मचारी निकला संगीन अपराध का हैवान.. दरिंदगी की सारी हदें पार कर महिला के शव को कूड़ेदान में फेंका..

बरामदगी:-

01: एक एंड्रायड फोन ओप्पो कम्पनी

02: नगदी: 01 हजार रू0

)

खबर सनसनी डेस्क

उत्तराखण्ड की ताज़ा खबरों के लिए जुड़े रहिए खबर सनसनी के संग। www.khabarsansani.com

सम्बंधित खबरें