रेसकोर्स फ्लैट में नाबालिग लड़की की मौत मामलें में फ्लैट मालिक सहित 02 अभियुक्त गिरफ्तार..बाल श्रम व अन्य धाराओं में मुक़दमा दर्ज..PM रिपोर्ट से साफ हुआ सुसाइड करने से हुई नाबालिग की मौत…

देहरादून: रेसकोर्स स्थित फ्लैट में काम करने वाली नाबालिक लड़की की मौत मामले में फ्लैट मालिक अभिषेक लूथरा उर्फ राजा और उसके ड्राइवर राजीव कुमार के खिलाफ बाल श्रम के तहत मुकदमा दर्ज कर दोनों अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया गया है.. वहीं दूसरी तरफ डॉक्टरों की पैनल पोस्टमार्टम रिपोर्ट के अनुसार यह बात स्पष्ट हो गई है कि नाबालिग की मौत आत्महत्या करने से हुई.. प्रारंभिक जांच के अनुसार फ्लैट में काम करने वाली लड़की को घर के काम करने के दौरान कई बार डरा धमका प्रताड़ित किया गया.यही  वजह से परेशान होकर लड़की ने सुसाइड किया..

यह भी पढ़ें 👉  स्वतंत्रता दिवस 2023 राष्ट्रपति अवॉर्ड: उत्तराखंड के इन पुलिस अधिकारी/ कर्मचारियों को विशिष्ट सेवा के लिए राष्ट्रपति पुलिस पदक और सराहनीय सेवा पुलिस पदक...
बाईट-अजय सिंह, एसएसपी, देहरादून.

 पुलिस के अनुसार 29 फ़रवरी 2024 को रेसकोर्स क्षेत्रान्तर्गत संदिग्ध परिस्थितियों में हुई बालिका की मृत्यू के सम्बन्ध में उसके परिजनों द्वारा दी गई तहरीर के आधार पर थाना नेहरू कालोनी में  धारा: 302, 323, 354, 342 भादवि तथा 7/8 पोक्सो एक्ट व 3(क)/4 बाल श्रम प्रतिशेध अधिनियम 1986 पंजीकृत किया गया था..केस की विवेचना के दौरान पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मृत्यू का कारण Suicidal Hanging होना पाया गया, साथ ही मृतका के शरीर पर कोई चोट के निशान नहीं पाये गये और न ही उसके साथ Sexcual assault का होना पाया गया.. घटना स्थल से कब्जे में ली गई डीवीआर से सीसीटीवी कैमरों का अवलोकन करने पर मृतक बालिका अकेले स्टूल लेकर बाथरूम की ओर जाती दिखाई दी.वही कुछ समय पश्चात मकान मालिक अभिषेक लूथरा व  अन्य लोग बालिका को ढूंढते हुए बाथरूम की ओर जाते तथा उसे बाहर लाकर प्राथमिक उपचार देते हुए दिखाई दिये..

यह भी पढ़ें 👉  अलर्ट: प्रदेश में भारी बारिश का अलर्ट, प्रशासन मुस्तैद । Sdrf की 29 टीमें जिलों में रवाना..

  पुलिस ने पोस्टमार्टम रिपोर्ट व अन्य साक्ष्यों के अवलोकन से आज 01 मार्च 2024 को इस मुकदमें में 02 अभियुक्तों को धारा 305/323/342/120 बी व 3/14 बाल श्रम प्रतिषेध अधिनियम 1986 के अंतर्गत गिरफ्तार किया गया..

यह भी पढ़ें 👉  White Collar Crime पर दून पुलिस की फिर Strike: फर्जी रजिस्ट्री घोटाले में तीसरी गिरोह का सरगना गिरफ्तार...जाली दस्तावेजों के आधार पर करोड़ों की जमीन बेची..रक्षा मंत्रालय की जमीन पर भी दावा !.

 गिरफ्तार अभियुक्त:

01: अभिषेक लूथरा उर्फ राजा पुत्र विक्रम लूथरा, निवासी: डी-92 फ्लैट नं0: 01 रेसकोर्स रोड देहरादून.

02: राजीव कुमार पुत्र राकेश निवासी: कण्डोली लेन नं0 -04 राजीव नगर पुल के पास, रायपुर..

खबर सनसनी डेस्क

उत्तराखण्ड की ताज़ा खबरों के लिए जुड़े रहिए खबर सनसनी के संग। www.khabarsansani.com

सम्बंधित खबरें