“Uttarakhand Global Investor Summit -2023” में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी प्रतिभाग करने के दृष्टिगत जमीन से लेकर आसमान तक पुख़्ता सुरक्षा व्यवस्था..कार्यक्रम स्थल व उसके आस-पास के क्षेत्रों में ड्रोन का संचालन पूर्ण रूप से प्रतिबन्धित..सुरक्षा ड्यूटी में लापरवाही बरतने वालों पर होगी सख़्त कार्यवाही..

देहरादून:  08 दिसम्बर 2023 से देहरादून स्थित FRI में आयोजित “Uttarakhand Global Investor Summit -2023” में  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रतिभाग करने के दृष्टिगत सुरक्षा में नियुक्त किये गये समस्त पुलिस बल की आज (06-12-23) को उत्तराखंड अपर पुलिस महानिदेशक अपराध एवं कानून व्यवस्था सहित अन्य उच्च अधिकारियों द्वारा पुलिस लाइन देहरादून में ब्रीफिंग की गई..ब्रीफिंग के दौरान कार्यक्रम को लेकर किये गये पुख्ता सुरक्षा प्रबन्धों की समीक्षा करते हुए वर्तमान सुरक्षा परिदृश्य में सभी अधिकारी/पुलिसकर्मियों को सजग एवं सतर्क रहकर अपने कर्तव्यों का निर्वहन करने के लिए निर्देशित किया गया.. इन्वेस्टर सबमिट में प्रधानमंत्री के प्रतिभाग की दृष्टिगत जमीन से लेकर आसमान तक चप्पे चप्पे में पुख्ता सुरक्षा व्यवस्था बनाई जा रही है.. ताकि कार्यक्रम शांति और सौहार्दपूर्ण माहौल में संपन्न कराया जा सके..

यह भी पढ़ें 👉  हत्या: नानकमत्ता कार सेवा डेरा प्रमुख बाबा तरसेम सिंह की गोली मारकर हत्या..सीसीटीवी में कैद हुई बाइक सवार हत्या की घटना.. मुख्यमंत्री ने स्वयं संज्ञान लेकर दिए DGP को सख्त कार्रवाई के आदेश..

ब्रीफिंग में अपर पुलिस महानिदेशक (L/O), पुलिस महानिरीक्षक गढवाल रेंज,पुलिस उप महानिरीक्षक प्रशिक्षण, पुलिस उप महानिरीक्षक अभिसूचना तथा वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून द्वारा उपस्थित पुलिस बल को ब्रीफ किया गया..सुरक्षा के मध्यजर सभी अधिकारी/ कर्मचारी ड्यूटी के दौरान निर्धारित समय से 03 घण्टे पूर्व अपने ड्यूटी स्थल पर पहुंचकर, अपनी ड्यूटी के सम्बन्ध में अपने प्रभारी अधिकारी से जानकारी प्राप्त करेंगे..वही ड्यूटी स्थल व उसके आस-पास के स्थानों को भली-भांति चैक कर कड़ी चौकसी के निर्देश..

सुरक्षा ड्यूटी में लापरवाही बरतने वालों पर होगी सख़्त कार्यवाही..

   कार्यक्रम स्थल पर केवल अधिकृत व्यक्तियों व उनके वाहनों को ही विधिवत चेकिंग/ फ्रिस्किंग के बाद ही जाने की अनुमति दी जाएगी.. इसके अतिरिक्त ड्यूटी में नियुक्त पुलिस बल को निर्देशित किया कि ड्यूटी के दौरान मोबाइल फोन का उपयोग न किया जाए और न ही बिना बताये अपने ड्यूटी प्वांईट को छोडा जाएगा. ड्यूटी के दौरान किसी भी प्रकार की लापरवाही बरतने पर सम्बन्धित पुलिस कर्मी के विरूद्ध सख्त कार्यवाही की जायेगी.. सभी नोडल पुलिस अधिकारियों को निर्देशित किया गया कि वह सादे व वर्दी में लगने वाले समस्त पुलिस बल की पहचान कर उनके ड्यूटी कार्ड चैक करते हुए उन्हें ड्यूटी के सम्बन्ध में भली भांति ब्रीफ करेंगे.वही इस बात को सुनिश्चित करना होगा कि ड्यूटी में नियुक्त अधिकारी/कर्मचारीगण अपने ड्यूटी स्थल को छोडकर किसी एक स्थान पर एकत्रित न हों..

यह भी पढ़ें 👉  दो दिवसीय दौरे पर उत्तराखंड पहुँचे, मनीष सिसोदिया, व्यापारियों से मांगा आप की सरकार बनाने का समर्थन . उत्तरकाशी में जनसभा और रोड शो का भी है कार्यक्रम ..

PM की मौजूदगी व कार्यक्रम स्थल के चारों तरफ ड्रोन उड़ान पर पूर्ण रूप से प्रतिबंध..

 वीवीआईपी रुट प्रभारी को निर्देशित किया कि वीवीआईपी कार्यक्रम से पूर्व ही सम्पूर्ण रुट व्यवस्था का भली प्रकार निरीक्षण कर मार्ग में हो रहे निर्माण कार्यों को समय से पूर्ण करने के लिए संबंधित कार्यदायी संस्था से संपर्क कर निर्देशित करें.  साथ ही यह भी सुनिश्चित कर लें कि वीवीआईपी रुट पर किसी प्रकार की निर्माण सामग्री न पड़ी हो. इसके अतिरिक्त सभी नोडल अधिकारियों को निर्देशित किया गया कि प्रधानमंत्री  के भ्रमण के दौरान कार्यक्रम स्थल व उसके आस-पास के क्षेत्र में ड्रोन का संचालन पूर्ण रूप से प्रतिबन्धित रहेगा. इस दौरान किसी को भी उक्त क्षेत्र में ड्रोन उडाने की अनुमति नहीं होगी.  

यह भी पढ़ें 👉  Uttarakhand Global Investors Summit को लेकर देहरादून जिलाधिकारी-युद्धस्तर पर तैयारियों में जुटी..शहर की साफ़-सफ़ाई और सौंदर्यकरण से लेकर आवश्यक व्यवस्थाओं पर ताबड़तोड़ कार्यवाही...

खबर सनसनी डेस्क

उत्तराखण्ड की ताज़ा खबरों के लिए जुड़े रहिए खबर सनसनी के संग। www.khabarsansani.com

सम्बंधित खबरें