उत्तराखंड में मानसून की दस्तक,मौसम विभाग ने किया अलर्ट जारी.. चार धाम यात्रा में पुलिस तंत्र को किया गया सतर्क:DGP..

देहरादून– उत्तराखंड में दक्षिण पश्चिम मानसून पहुंच गया हैं,जिसके चलते कुमाऊं और गढ़वाल के अधिकांश हिस्सों में आज रविवार से लगातार बरसात शुरू हो गई है. मौसम विभाग के मुताबिक अगले 1 से 2 दिनों में पूरे प्रदेश भर में मानसून पूरी तरह पहुंच जाएगा.मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक अगले 1 सप्ताह तक अच्छी खासी बरसात होगी…30 जून तक देहरादून,टिहरी,पौड़ी नैनीताल,चंपावत,पिथौरागढ़ एवं बागेश्वर जैसे जनपदों में भारी बारिश की चेतावनी बताते हुए मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है.वही दूसरी तरफ आपदा प्रबंधन विभाग को भी अलर्ट रहने के निर्देश दिए हैं. ताकि मुख्यतः ऊंचाई वाले पर्वतीय क्षेत्रों सहित चार धाम यात्रा को आवश्यकतानुसार समय रहते जन सुरक्षा प्रदान की जा सके.

यह भी पढ़ें 👉  हरिद्वार में हुई दिनदहाड़े लाखों की लूट का पुलिस ने 24 घंटे में किया खुलासा..04 बदमाश गिरफ्तार.. लूट के घटनाक्रम में चौंकाने वाला सच..
विसुअल बारिश..

ऊंचाई वाले जनपदों सहित यात्रा धामों में पुलिस तंत्र को किया गया अलर्ट:DGP

उधर मौसम विभाग द्वारा जारी अलर्ट को देखते हुए पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार ने कहा कि ऊंचाई वाले सभी पर्वतीय क्षेत्रों में एसडीआरएफ राहत बचाव दल सहित पुलिस तंत्र को सतर्क कर अलर्ट मोड में कर दिया गया है ताकि किसी भी आपातकालीन स्थिति में समय रहते जनहित के लिए सुरक्षा व्यवस्था मुहैया कराई जा सके.DGP ने कहा कि फिलहाल चार धाम यात्रा सकुशल संचालित है.इसके बावजूद मानसून को देखते हुए यात्रा वाले जनपदों में पुलिस बल को एहतियात बरतते हुए 24 घंटे मुस्तैद रहने के निर्देश दिए गए हैं. मौसम के मिजाज को देखते हुए चार धाम श्रद्धालुओं की सुरक्षा के मद्देनजर आगे की कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी..

यह भी पढ़ें 👉  CBI ने देहरादून कैंटोनमेंट बोर्ड के दो कर्मचारियों को किया रिश्वत लेने के आरोप में गिरफ्तार !..
बाइट:अशोक कुमार,DGP, उत्तराखंड.

खबर सनसनी डेस्क

उत्तराखण्ड की ताज़ा खबरों के लिए जुड़े रहिए खबर सनसनी के संग। www.khabarsansani.com

सम्बंधित खबरें