बंदूक की नोक पर ऋषिकेश में सुनार को लूटने की घटना में शामिल यूपी का दूसरा कुख्यात बदमाश भी दून पुलिस की गिरफ्त में…अभियुक्त के कब्जे से लूटी गई ज्वैलरी और कुछ गहनों को बेचकर खरीदी गई नई बाइक बरामद……अभियुक्त पर चोरी,लूट व हत्या का प्रयास जैसे आधा दर्जन मुकदमें दर्ज..

देहरादून: ऋषिकेश के श्यामपुर में 18 मार्च 2024 को बंदूक की नोक पर सुनार को लूटने वाली घटना में शामिल दूसरे अपराधी को भी दूं पुलिस ने हरिद्वार से गिरफ्तार कर लिया है. पकड़े गए अभियुक्त के कब्जे से लूटी गई ज्वेलरी और कुछ जब रातों को बेचकर उन पैसों से खरीदी गई मोटरसाइकिल बरामद की गई है..पुलिस जांच के अनुसार गिरफ्तार अभियुक्त शातिर किस्म का अपराधी हैं, जिसके खिलाफ उत्तर प्रदेश में चोरी,लूट,हत्या का प्रयास सहित कई अन्य संगीन अपराधों के अलग-अलग मुक़दमें दर्ज. बता दें इससे पहले 22 मार्च 2024 को इस घटना में शामिल एक अन्य अभियुक्त मनोज सिरोही को मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार किया गया था.पुलिस के अनुसार लूट की वारदात को अंजाम देने में वाले दोनों ही अपराधी उत्तर प्रदेश मेरठ के रहने वाले हैं.

पुलिस से बचने के लिये अभियुक्तों ने लूट की घटना में चोरी की बाइक का किया इस्तेमाल: पुलिस 

कोतवाली ऋषिकेश पुलिस के अनुसार 18 मार्च 2024 को वादी प्रवीण वर्मा पुत्र अशोक वर्मा निवासी गढी रोड, गली न0-7, दुर्गा ज्वैलर्स ऋषिकेश (श्यामपुर) द्वारा कोतवाली में लूट की घटना को लेकर लिखित तहरीर दी गई थी. पीड़ित वादी ने बताया कि 18 मार्च 2024 को जब वह अपनी दुकान बंद करके वे अपने घर की ओर जा रहे थे,तभी गली नम्बर-7 के रास्ते में 02 अज्ञात व्यक्तियों द्वारा उन्हें बंदूक दिखाकर उनका ज्वैलरी व नकदी से वाला बैग लूट लिया. तहरीर के आधार पर थाना ऋषिकेश में तत्काल धारा 393 IPC के अंतर्गत मुकदमा पंजीकृत किया गया.. 

यह भी पढ़ें 👉  ब्रेकिंग:बड़ी खबर, कृषि कानून को लेकर बैकफुट पर केंद्र सरकार.. PM मोदी का बड़ा ऐलान..

बंदूक की नोक पर हुई लूट की वारदात की गंभीरता को देखते हुए घटना के अनावरण व अभियुक्तों की गिरफ्तारी के लिए एसएसपी देहरादून द्वारा प्रभारी निरीक्षक कोतवाली ऋषिकेश को कडे दिशा निर्देश दिये गये थे.इसी क्रम में घटना के वर्कआउट के प्रयासों से पता चला कि लूट की वारदात को अंजाम देने वाले बदमाश मेरठ के हैं. ऐसे में बदमाशों की धरपकड़ कार्यवाही में 22 मार्च को 2024 की देर रात्रि आशारोडी बैरियर पर चैकिंग के दौरान पुलिस टीम द्वारा घटना में शामिल 01 अभियुक्त मनोज सिरोही को मुठभेड के बाद गिरफ्तार किया गया था.अभियुक्त मनोज के कब्जे से अवैध तमंचा व घटना में लूटी गई ज्वैलरी बरामद की गई थी. अभियुक्त से पूछताछ में उसके द्वारा अपने साथी मोहित सिरोही के साथ मिलकर ऋषिकेश में लूट की घटना को अजांम दिया जाना बताया गया था. इस घटना को अंजाम देने के लिये घटना से 01 दिन पूर्व घटना में प्रयुक्त मोटर साइकिल को हरिद्वार के ज्वालापुर क्षेत्र से चोरी किया गया था.पुलिस के अनुसार इन तमाम जानकारी के पश्चात घटना में शामिल अन्य अभियुक्त मोहित सिरोही की गिरफ्तारी के लिए टीमें पुनः पश्चिमी उत्तर प्रदेश मेरठ एवं अन्य संभावित ठिकानों पर रवाना की गई है. अभियुक्त की गिरफ्तारी को लेकर लगातार प्रयासरत टीम को रविवार 24 मार्च 2024 को मुखबिर के माध्यम से सूचना प्राप्त हुई की ऋषिकेश क्षेत्र में लूट की घटना से संबंधित जिस दूसरे अभियुक्त की तलाश हैं,वह पदार्था लक्सर की ओर से हरिद्वार आने वाला है.इसी सूचना पर गठित टीम के द्वारा अभियुक्त को जगजीतपुर कनखल से गिरफ्तार किया गया. अभियुक्त के कब्जे से लूट से संबंधित ज्वेलरी तथा एक हीरो स्प्लेंडर मोटरसाइकिल बरामद की गई..

यह भी पढ़ें 👉  बैंक की नकली NOC बनाकर लोन रिकवरी की गाड़ियां बेचने वाले गिरोह का पर्दाफाश,चार शातिर गिरफ्तार,Bank-RTO और रिकवरी एजेंसी जांच के घेरे में..

लूट की कुछ ज्वेलरी बेच खरीदी बाइक

पुलिस पूछताछ में गिरफ्तार अभियुक्त के द्वारा बताया गया कि उसने व उसके दोस्त मनोज सिरोही ने मिलकर कुछ दिन पूर्व ऋषिकेश के श्यामपुर क्षेत्र में एक सुनार को लूटा गया था.इस लूट में ज्वेलरी और कुछ नकदी उन्हें मिली थी.  इसके अतिरिक्त उनके पास से जो हीरो स्प्लेंडर मोटरसाइकिल बरामद हुई है,वह ज्वेलरी में से कुछ गहनों बेचकर प्राप्त पैसों से खरीदी है..

यह भी पढ़ें 👉  भ्रष्टाचार पर विजिलेंस का डंडा: 20 हज़ार रुपये की रिश्वत लेते दरोगा रंगे हाथ गिरफ्तार..

 गिरफ्तार अभियुक्तः

मोहित सिरोही पुत्र स्वर्गीय बलजोरी सिंह ग्राम पथौली थाना सरूरपुर जिला मेरठ उत्तर प्रदेश..

पूर्व में मुठभेड़ के दौरान गिरफ्तार अभियुक्त 

मनोज सिरोही पुत्र देवेन्द्र सिरोही निवासी म0न0-116, गली न0-1, आदर्श नगर, थाना ककंडखेडा जिला मेरठ, उत्तरप्रदेश, उम्र-38 वर्ष..

अभियुक्त मोहित सिरोही से बरामदगी..

1- घटना में लूटी गई ज्वैलरी अनुमानित कीमत लगभग 70 हज़ार रुपये

2-एक हीरो स्प्लेंडर मोटरसाइकिल  A/F (लूट में प्राप्त ज्वेलरी बेचकर खरीदी गई)..

अपराधिक इतिहास अभियुक्त मोहित सिरोही..

1- मु0अ0सं0-72/18, धारा 392,411 भादवि, थाना सुरुरपुर, मेरठ

2-मु0अ0सं0-91/18, धारा 307,394,411 भादवि, थाना सुरुरपुर, मेरठ

3-मु0अ0सं0-190/18, धारा 379,411 भादवि, थाना सुरुरपुर, मेरठ 

4-मु0अ0सं0-228/18, धारा 307 भादवि, थाना सुरुरपुर, मेरठ  

5-मु0अ0सं0-229/18, धारा 41/102 सीआरपीसी, थाना सुरुरपुर, मेरठ  

6-मु0अ0सं0-231/18, धारा 25/4 आर्म्स एक्ट, थाना सुरुरपुर, मेरठ

खबर सनसनी डेस्क

उत्तराखण्ड की ताज़ा खबरों के लिए जुड़े रहिए खबर सनसनी के संग। www.khabarsansani.com

सम्बंधित खबरें