दुखद : पंचतत्व में विलीन हुए CDS जर्नल विपिन रावत ,सैन्य सम्मान के साथ हुआ अंतिम संस्कार . बेटियों ने दी चिता को मुखाग्नि..

देश के पहले सीडीएस जनरल विपिन रावत पंचतत्व में विलीन हो गए। दिल्ली केंट के बरार स्क्वायर शमशान घाट पर पूरे राजकीय और सैन्य सम्मान के साथ आज उनका अंतिम संस्कार किया गया। साथ हादसे में ब्रिगेडियर एल एस लिड्डर को भी आज अंतिम विदाई दी गई। देश के इन महान सपूतों की अंतिम यात्रा में इन वीर योद्धाओं को श्रद्धांजलि देने जन सैलाब उमड़ पड़ा।

जरनल बिपिन रावत का पार्थिव शरीर उनके आवास पर आज सुबह से उनके अंतिम दर्शनों के लिए रखा गया था। देश के वीर सपूत को श्रद्धांजलि देने पंहुचे हर व्यक्ति की आंखे नम थी और हर व्यक्ति उनके बस एक बार अंतिम दर्शन कर लेना चाहता था।

यह भी पढ़ें 👉  डिफेंस की शराब समझकर पीने वाले हो जाये सावधान... डिफेंस सप्लाई का स्टीकर लगाकर नक़ली शराब बेचने वाले गिरोह का  पर्दाफाश..दून पुलिस ने रिटायर्ड आर्मी जवान सहित 03 को किया गिरफ्तार..CSD डिपो का पूर्व हेड समेत 02 फ़रार..तलाश जारी..

जरनल विपिन रावत की अंतिम यात्रा में सेना के करीब 800 जवान शामिल थे। तीनो सेनाओं के बैंड के 33 सदस्यों शोक धुन बजाते हुए अंतिम यात्रा में चल रहे थे। शव यात्रा के आगे सेना के ब्रिगेडियर स्तर के 6 अधिकारी तिरंगा लेकर चल रहे थे

यह भी पढ़ें 👉  BSC की डिग्री न काम ने आई तो,नशे की लत ने बनाया वाहन चोर…दून पुलिस ने गिरफ्तार अभियुक्त के कब्ज़े से चोरी के 06 वाहन किये बरामद..

जबकि 99 सैन्य कर्मी उनकी शव यात्रा को एस्कॉर्ट कर रहे थे। जनरल के सम्मान में जगह जगह उनको श्रद्धांजलि के होर्डिंग्स लगाए गए थे और लोग ” जब तक सूरज चंद रहेगा, विपिन रावत का नाम रहेगा” , विपिन रावत अमर रहे, भारतीय सेना जिंदाबाद के नारे लगा रहे थे।

यह भी पढ़ें 👉  विधानसभा चुनाव 2022 के लिए UKD की तैयारी. 16 प्रत्याशियों की पहली सूची जारी. *जानिए किस विधानसभा से किसने ठोकी ताल.*

करीब शाम 5 बजे जनरल की शव यात्रा बरार स्क्वायर पंहुची जंहा देश के राष्ट्रपति महामहिम रामनाथ कोविंद, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी सहित देश के बड़े बड़े नेताओ ने भी बरार स्क्वायर पंहुचकर जनरल विपिन रावत को श्रद्धांजलि अर्पित की। जनरल की दोनों बेटियों कृतिका और तारिनी ने अपने माता-पिता को श्रद्धांजलि दी। बेटी कृतिका ने अपने पिता और माता को मुखाग्नि दी।

खबर सनसनी डेस्क

उत्तराखण्ड की ताज़ा खबरों के लिए जुड़े रहिए खबर सनसनी के संग। www.khabarsansani.com

सम्बंधित खबरें