दुखद : पंचतत्व में विलीन हुए CDS जर्नल विपिन रावत ,सैन्य सम्मान के साथ हुआ अंतिम संस्कार . बेटियों ने दी चिता को मुखाग्नि..

देश के पहले सीडीएस जनरल विपिन रावत पंचतत्व में विलीन हो गए। दिल्ली केंट के बरार स्क्वायर शमशान घाट पर पूरे राजकीय और सैन्य सम्मान के साथ आज उनका अंतिम संस्कार किया गया। साथ हादसे में ब्रिगेडियर एल एस लिड्डर को भी आज अंतिम विदाई दी गई। देश के इन महान सपूतों की अंतिम यात्रा में इन वीर योद्धाओं को श्रद्धांजलि देने जन सैलाब उमड़ पड़ा।

जरनल बिपिन रावत का पार्थिव शरीर उनके आवास पर आज सुबह से उनके अंतिम दर्शनों के लिए रखा गया था। देश के वीर सपूत को श्रद्धांजलि देने पंहुचे हर व्यक्ति की आंखे नम थी और हर व्यक्ति उनके बस एक बार अंतिम दर्शन कर लेना चाहता था।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड: भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक पर लगे गंभीर आरोप, बीजेपी MLA ने कहा "गद्दार ".वीडियो वायरल...

जरनल विपिन रावत की अंतिम यात्रा में सेना के करीब 800 जवान शामिल थे। तीनो सेनाओं के बैंड के 33 सदस्यों शोक धुन बजाते हुए अंतिम यात्रा में चल रहे थे। शव यात्रा के आगे सेना के ब्रिगेडियर स्तर के 6 अधिकारी तिरंगा लेकर चल रहे थे

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड STF ने समय रहते कार्यवाही कर उधम सिंह नगर में एक युवती को आत्महत्या करने से बचाया..

जबकि 99 सैन्य कर्मी उनकी शव यात्रा को एस्कॉर्ट कर रहे थे। जनरल के सम्मान में जगह जगह उनको श्रद्धांजलि के होर्डिंग्स लगाए गए थे और लोग ” जब तक सूरज चंद रहेगा, विपिन रावत का नाम रहेगा” , विपिन रावत अमर रहे, भारतीय सेना जिंदाबाद के नारे लगा रहे थे।

यह भी पढ़ें 👉  डॉक्टरों की फ़र्जी डिग्री मामलें में मास्टरमाइंड इमलाख से यूक्रेन MBBS सहित देशभर की 1200 जाली डिग्रियां बरामद,टिहरी से एक और नक़ली डॉक्टर गिरफ्तार..

करीब शाम 5 बजे जनरल की शव यात्रा बरार स्क्वायर पंहुची जंहा देश के राष्ट्रपति महामहिम रामनाथ कोविंद, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी सहित देश के बड़े बड़े नेताओ ने भी बरार स्क्वायर पंहुचकर जनरल विपिन रावत को श्रद्धांजलि अर्पित की। जनरल की दोनों बेटियों कृतिका और तारिनी ने अपने माता-पिता को श्रद्धांजलि दी। बेटी कृतिका ने अपने पिता और माता को मुखाग्नि दी।

खबर सनसनी डेस्क

उत्तराखण्ड की ताज़ा खबरों के लिए जुड़े रहिए खबर सनसनी के संग। www.khabarsansani.com

सम्बंधित खबरें