STF का शिकंजा: इंदिरा सिक्योरिटी के नाम पर करोडों रुपये के राष्ट्रीय घोटालें से जुड़े 02 और बड़ी गिरफ्तारियां दिल्ली से..फर्जी GST फर्म एवं Fake इंपोर्ट एक्सपोर्ट कोड का भी घोटाला.फर्जी कंपनी के खाते में संदिग्ध 6.33 करोड़ का ट्रांजैक्शन..

गिरफ्तार अभियुक्तों द्वारा अनेक संदिग्ध फर्जी फर्म को पंजीकृत किया गया..

पूर्व में इसी मुकदमें में देश में M2M सिम के माध्यम से अपराध का राष्ट्रीय सुरक्षा का सनसनीखेज गंभीर मामला सामने आया था..

 देहरादून: इंदिरा सिक्योरिटी के नाम पर करोडों रुपए के राष्ट्रीय घोटाले करने वाले गिरोह के 02 बड़े आरोपियों दीपक अग्रवाल और गौरव गुप्ता को को उत्तराखंड STF ने दिल्ली ITO से गिरफ्तार किया है..फर्जी GST फर्म व Fake इंपोर्ट एक्सपोर्ट कोड घोटाला करने का प्रकरण सामने भी आया हैं.. STF जांच में इस फर्जी कंपनी के खाते में संदिग्ध रूप से 6.33 करोड़ के ठगी से प्राप्त लेनदेन भी प्रकाश में आया हैं..इस राष्ट्रीय घोटाले में गिरफ्तार 47 वर्षीय दीपक अग्रवाल पुत्र स्व  घनश्याम अग्रवाल दिल्ली के 26/83 अम्बेडकर गली नं0-10 विश्वाश नगर नियर शर्मा समोसे वाला इलाकें का रहने वाला हैं. जबकि 35 वर्षीय गौरव गुप्ता पुत्र स्वं राजेन्द्र गुप्ता दिल्ली के एमबी-120 सकरपुर का रहने वाला हैं..

उत्तराखंड STF एसएसपी आयुष अग्रवाल ने बताया कि कुछ दिनों पूर्व एक प्रकरण साइबर क्राईम पुलिस स्टेशन को प्राप्त हुआ जिसमें देहरादून निवासी शिकायतकर्ता  फेसबुक माध्यम से एक वह्ट्सएप ग्रुप “T Rowe Price stock pull up group A82” में एड हुआ जहां स्टॉक ट्रेडिंग के बारे में जानकारी दी जा रही थी. इसके पश्चात अज्ञात व्यक्तियों द्वारा शिकायतकर्ता से सम्पर्क कर स्वंय को Indira Securities कम्पनी से बताकर ट्रेडिंग हेतु शिकायतकर्ता का खाता खुलवाया गया एवं अन्य वह्ट्सएप ग्रुप “INDIRA Customer care- A303” में एड कर एप डाउनलोड करने हेतु लिंक दिया गया जहां स्टॉक ट्रेडिंग में निवेश कर लाभ कमाने के नाम पर शिकायत कर्ता से अलग-अलग तारीखों में भिन्न-भिन्न लेन देन के माध्यम से कुल 80,00,000/- रुपये की धोखाधड़ी की गयी.. इस शिकायत के आधार पर साइबर क्राईम पुलिस स्टेशन देहरादून में धारा 420,120 बी IPC व 66(डी) आईटी एक्ट बनाम अज्ञात का अभियोग पंजीकृत किया गया.. इस प्रकरण को गम्भीरता से लेते हुये अनावरण को लेकर साईबर क्राईम पुलिस स्टेशन पर पुलिस उपाधीक्षक  अंकुश मिश्रा के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया..

यह भी पढ़ें 👉  ब्रेकिंग: गंगोत्री धाम में बर्फबारी शुरु. 24 घंटे से लगातार जारी है बारिश.बर्फबारी का आनंद लेते श्रद्धालु ..देखिये वीडियो

STF एसएसपी के अनुसार इस मुकदमें की विवेचना में पूर्व में प्रकाश में आया था कि जिन मोबाईल नम्बरों से वादी को व्हाट्सएप कॉलिंग की गयी थी,वह XENO TECHNOLOGY के नाम से मुदस्सिर मिर्जा पुत्र जुबैर मिर्जा निवासी तुर्कमान गेट चाँदनी महल दिल्ली के द्वारा प्राप्त किये गये थे..ऐसे में इस ठग की तलाश में एक STF टीम को दिल्ली भेजा गया..दिल्लीमें स्थानीय स्तर पर टीम द्वारा जानकारी एकत्रित करने के पश्चात उक्त मुदस्सिर मिर्जा को थाना चाँदनी महल क्षेत्र दिल्ली से गिरफ्तार किया गया था..अभियुक्त के कब्जे से लगभग 3000 सिम बरामद हुये थे..अभियुक्त द्वारा कोरपोरेट आईड़ी के नाम पर हजारों सिम ISSUE कराये गये, जिनका प्रयोग व्हाटसएप पर अपने बिजनेस की मार्केटिंग करने के लिए करना बताया गया. इसके लिये उसके द्वारा मुम्बई, बोरीवली में एक ऑफिस किराये पर लिया और अपने कोरपोरेट आईड़ी पर अलग अलग समय पर एयरटेल से कुल 29,000 सिम,वोडाफोन-आईडिया के 16000 सिम कार्ड खरीदे गये जिन सिमों को उसके द्वारा अपने अलग-अलग एजेण्टों को वितरित कर दिया गया..इसी क्रम में STF द्वारा गहन तकनीकी विश्लेशण व साक्ष्य संकलन कर मुकदमें में 02 अन्य साथियों दीपक अग्रवाल पुत्र स्व  घनश्याम अग्रवाल निवासी 26/83 अम्बेडकर गली नं0-10 विश्वाश नगर नियर शर्मा समोसे वाला दिल्ली उम्र-47 वर्ष और गौरव गुप्ता पुत्र स्वं राजेन्द्र गुप्ता निवासी एमबी-120 सकरपुर दिल्ली, उम्र-35 वर्ष को आईटीओ दिल्ली से गिरफ्तार किया गया.. 

यह भी पढ़ें 👉  09 कर्मचारियों के प्रोविडेंट फंड (PF) को हड़पने का मामला, 2021 से फरार चल रहे ईनामी अभियुक्त को दून पुलिस ने दिल्ली से धर-दबोचा.

गिरफ्तार अभियुक्त

(1)- दीपक अग्रवाल पुत्र स्व0 श्री घनश्याम अग्रवाल निवासी 26/83 अम्बेडकर गली नं0-10 विश्वाश नगर नियर शर्मा समोसे वाला दिल्ली उम्र-47 वर्ष .

यह भी पढ़ें 👉  वीडियो:सोशल मीडिया पर Hit होने के चक्कर में युवक पहुँचा जेल..डांस फ्लोर पर हवाई फायर की Reel बना दबंगई का मुजायरा...

(2)- गौरव गुप्ता पुत्र स्वं राजेन्द्र गुप्ता निवासी एमबी-120 सकरपुर दिल्ली, उम्र-35 वर्ष,

कुल बरामदगी

1. 02 लैपटॉप

2. 04 ANDROID MOBILE PHONE  रंग GRAY  

3. 01 सीपीयू रंग काला 

4. 05 डेबिड कार्ड अलग-अलग बैकों के

5. 01 SBI Visa कार्ड 

6. 01 चैक बुक UJJIVAN SMALL FINANCE Bank 

7. 01 पैन कार्ड

8. 01 ड्राइविंग लाइसेंस 

9. 01 आधार कार्ड

10. 01 पहचान पत्र 

11. 03 गाड़ी की आर-सी

12. 01 सिम कार्ड Jio 

पूर्व में गिरफ्तार अभियुक्त..

1- मुदस्सिर मिर्जा पुत्र जुबैर मिर्जा निवासी तुर्कमान गेट चाँदनी महल दिल्ली उम्र-29 वर्ष 

खबर सनसनी डेस्क

उत्तराखण्ड की ताज़ा खबरों के लिए जुड़े रहिए खबर सनसनी के संग। www.khabarsansani.com

सम्बंधित खबरें