रेस्टोरेंट मालिक(रिटायर्ड आर्मी ऑफिसर)पर फायर झोंकने वाला पूर्व फौजी सहित दो अभियुक्त गिरफ्तार…पिस्टल,मैगजीन-15 जिंदा कारतूस बरामद…चिकन में तेल ज्यादा होने पर चला दी गोली.

धरपकड़ में प्रेमनगर पुलिस की मुस्तैदी आई काम..

देहरादून: 19 मई 2023 की देर रात थाना प्रेमनगर के अंतर्गत गुरु नानक एनक्लेव स्थित Curry Kingdom Restaurant संचालक (रिटायर्ड आर्मी ऑफिसर) के खाने में तेल ज्यादा होने जैसी मामूली बात पर पिस्टल से फायर झोंकने वाले दो अभियुक्तों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. चिकन में ज्यादा तेल होने की बात पर पहले कहासुनी और फिर झगड़े के दौरान रेस्टोरेंट संचालक को जान से मारने के आरोप में गिरफ्तार किया गया मुख्य अभियुक्त गौरव चौहान पुत्र ओमपाल सिंह..वर्ष 2022 में राजपूत रेजीमेंट से रिटायर्ड हुआ पूर्व फौजी बताया जा रहा है. पुलिस की गिरफ्त में आया 36 वर्षीय गौरव मूल रूप से उत्तर प्रदेश के मेरठ ग्राम मटौर सरधना,थाना दौराला का रहने वाला है.वही पुलिस के मुताबिक इस गोलीबाजी में गिरफ्तार दूसरा आरोपी 24 वर्षीय  सुंदर पुत्र शेर सिंह हरियाणा के ग्राम सकरार थाना भवन,जिला भिवानी का रहने वाला है. गिरफ्तार अभियुक्तों के कब्जे से 12 बोर की पिस्टल,दो मैगजीन और 15 जिंदा कारतूस बरामद किए गए हैं.दोनों ही अभियुक्तों को संगीन धाराओं में कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया गया है. वहीं पुलिस ने आरोपी की लाइसेंसी पिस्टल जब्त कर उसमें धाराएं बढ़ोतरी करते हुए लाइसेंस कैंसिलेशन की भी कार्रवाई की है.

यह भी पढ़ें 👉  ऋषिकेश शिवपुरी गंगा में डूबा गाइड,SDRF का सर्च ऑपरेशन जारी..

समय से घेराबंदी ना होती तो भाग निकले थे गोली चलाने वाले

देहरादून एसएसपी दलीप सिंह कुँवर ने इस मामले में खुलासा करते हुए बताया कि 19 मई 2023 की देर रात्रि में कंट्रोल रूम के माध्यम से थाना प्रेमनगर को प्रेमनगर क्षेत्र में स्थित करी किंगडम रेस्टोरेंट में अज्ञात व्यक्तियों द्वारा रेस्टोरेंट मालिक पर गोली चलाने की सूचना प्राप्त हुई. जानकारी मिलते ही थानाध्यक्ष प्रेमनगर पुलिस टीम के साथ मौके पर पहुंचे.घटना का बारीकी से अवलोकन किया तो सूचना सही पाई गई. इसके बाद घटना के संबंध में करी किंगडम रेस्टोरेंट संचालक अशोक सेन पुत्र अनंत सेन निवासी A/13 गुरू नानक एनक्लेव प्रेमनगर देहरादून की लिखित तहरीर के आधार पर तत्काल थाना प्रेमनगर  धारा-307 IPC बनाम अज्ञात पर मुक़दमा पंजीकृत किया गया. घटना की गंभीरता को देखते हुए प्रेम नगर थानाध्यक्ष पी.डी. भट्ट के नेतृत्व में टीम का गठन किया गया.पुलिस  टीम ने घटनास्थल का बारीकी से निरीक्षण कर आसपास के चश्मदीद गवाहों के बयान दर्ज कर अज्ञात व्यक्तियों के हुलिये की जानकारी ली गई. इसके पश्चात घटनास्थल के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों का अवलोकन किया गया,एक CCTV में कुछ अज्ञात व्यक्तियों द्वारा एक नीले रंग की कार में आना और घटना करके उसी नीले रंग की कार में भागना पाया गया.बस इसी फुटेज की मदद से संदिग्ध कार पहचान के लिए करीब क्षेत्र के 50 कैमरों को खंगाला गया. संदिग्ध कार की पहचान करने के लिए सूचना तंत्र मुखबिर को सक्रिय किया. इसी दौरान जानकारी प्राप्त हुई की घटना कारित करने वाले व्यक्ति देहरादून से भागने की फिराक में हैं.ऐसे में प्रेम नगर के चारों ओर घेराबंदी कर नंदा चौकी में चेकिंग के दौरान देर रात दोनों आरोपियों को गिरफ्तार किया गया. गिरफ्तार अभियुक्तों के कब्जे से घटना में प्रयुक्त पिस्टल, दो मैगजीन व 15 जिंदा कारतूस सहित घटना में प्रयुक्त कार भी बरामद हुई हैं. 

यह भी पढ़ें 👉  स्वतंत्रता दिवस 2023 अवॉर्ड: उत्तराखंड पुलिस विभाग में विशिष्ट कार्य करने वाले अधिकारियों /कर्मचारियों को सराहनीय सेवा पदक एवं उत्कृष्ट सम्मान की घोषणा..

नाम पता गिरफ्तार अभियुक्त :

1- गौरव चौहान पुत्र ओमपाल सिंह निवासी ग्राम मटौर सरधना थाना दौराला जिला मेरठ, उत्तर प्रदेश, उम्र 36 वर्ष.

2- सुंदर पुत्र शेर सिंह निवासी ग्राम सकरार थाना भवन जिला भिवानी हरियाणा, उम्र 24 वर्ष.

राजपूत रेजीमेंट से 2022 में रिटायर्ड हुआ था आरोपी

देहरादून एसएसपी दलीप सिंह कुँवर के अनुसार गिरफ्तार दोनों अभियुक्तों ने पूछताछ में बताया कि दोनों एक साथ में देहरादून प्राइवेट कार्य करने के चलते बसंत विहार में रहते हैं. रेस्टोरेंट्स संचालक पर फायर झोंकने वाला मुख्य आरोपी गौरव चौहान राजपूत रेजीमेंट से वर्ष 2022 में लांस नायक के पद से रिटायर हुआ था. 19 मई 2023 की देर रात दोनों अपनी कार सियाज से रात करीब 10:00-10:30 बजे प्रेम नगर में स्थित करी किंगडम रेस्टोरेंट से अपने लिए खाना पैक करा कर घर पहुंचे थे.घर मे जब खाना निकाला तो देखा खाने में तेल बहुत ज्यादा है.ऐसे में गौरव ने अपने फोन से रेस्टोरेंट मालिक को फोन कर खाने की शिकायत की तो दोनों पक्षों के बीच गाली गलौज हुयी.इसके बाद गौरव और सुंदर  आवेश में आकर रेस्टोरेंट्स संचालक को सबक सिखाने की मंशा से पुनः अपनी कार से रात्रि करीब 11:15-11:30 बजे वापस करी किंगडम रेस्टोरेंट पहुंचे.बस गिर क्या था यहां गौरव और सुंदर ने होटल मालिक के साथ पहले गाली गलौज कर मारपीट की. जब उसकी पत्नी बीच-बचाव किय तो गौरव द्वारा अपने लाइसेंसी पिस्टल से जान से मारने की नियत से रेस्टोरेंट संचालक पर फायर किया.हालांकि गनीमत रहा निशाना मिस हो गया. पिस्टल की गोली चलने की आवाज से आसपास के लोग इकट्ठे होने लगे तो ऐसे में दोनों अभियुक्त भीड़ को देख वहां से अपनी कार में बैठकर फ़रार हो गए.

यह भी पढ़ें 👉  देहरादून: 08 दिसम्बर 2023 को FRI में आयोजित "उत्तराखंड ग्लोबल इन्वेस्टर समिट- 2023" के दृष्टिगत विक्रम/रिक्शा जैसे वाहनों के लिए यातायात डायवर्ट प्लान ये रहेगा..

बरामदगी का विवरण

1- 01  पिस्टल इंडियन मेड 0.32 बोर

2- 02  मैगजीन

3- 15 जिंदा कारतूस

4- घटना में प्रयुक्त सियाज कार UP 15 CS 2395

खबर सनसनी डेस्क

उत्तराखण्ड की ताज़ा खबरों के लिए जुड़े रहिए खबर सनसनी के संग। www.khabarsansani.com

सम्बंधित खबरें