उत्तराखंड STF को मिली बड़ी सफलता..अवैध हथियारों की फैक्ट्री का भंडाफोड़ कर यूपी के 02 बड़े तस्कर गिरफ्तार.. बाजपुर ठिकाने से भारी मात्रा में अवैध हथियारों का जखीरा बरामद.. उत्तराखंड दिल्ली पंजाब हरियाणा उत्तर प्रदेश जैसे राज्यों में सप्लाई..

देहरादून/उधमसिंह नगर:  उत्तराखंड STF को अवैध हथियारों  के धरपकड़ में बड़ी सफलता हाथ लगी हैं.. STF की टीम ने उधमसिंह नगर के बाजपुर इलाके में छापेमारी कर यूपी के 02 बड़े तस्करों को गिरफ्तार किया हैं. कार्यवाही के दौरान STF ने तस्करों के कब्जे से भारी मात्रा में कंट्री मेड 06 सेमी ऑटोमेटिक पिस्टल,तमंचे,कारतूस,मैगजीन एवं अर्धनिर्मित हथियार बनाने के उपकरण बरामद किए गए हैं..STF के अनुसार गिरफ्तार तस्कर उत्तराखंड सहित उत्तर भारत के कई राज्यों में बड़े छोटे अवैध हथियार तैयार कर सप्लाई करते थे.पुलिस की टीमें सप्लाई चेन से लेकर डिलीवरी लेने वाले नेटवर्क की जांच-पड़ताल कर धरपकड़ में जुटी हैं..

यह भी पढ़ें 👉  दबंगई: खानपुर के पूर्व विधायक कुंवर प्रणव सिंह चैम्पियन के खिलाफ गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज..अपनी सुरक्षा में नियुक्त पुलिस कर्मी के साथ ड्यूटी के दौरान अभद्रता,गाली गलौच कर धक्का-मुक्की और जान से मारने की धमकी..
बाइट: आयुष अग्रवाल, एसएसपी, एसटीएफ उत्तराखंड

उत्तराखंड दिल्ली हरियाणा पंजाब पर्वत प्रदेश में भारी मात्रा में सप्लाई अवैध हथियार :STF

जानकारी अनुसार STF को गिरफ्तार किए गए अवैध हथियारों की तस्कर उत्तराखंड हरियाणा पंजाब दिल्ली उत्तर प्रदेश जैसे राज्यों में अपराधी संगठनों को भारी मात्रा में हर तरह के हथियार तैयार कर सप्लाई कर चुके हैं. ऐसे में उम्मीद जताई जा रही है कि गिरफ्तार किए गए तस्करों से जो पूछताछ में महत्वपूर्ण लीड मिली है उसके आधार पर आने वाले दिनों में और बड़े मात्रा में अवैध हथियारों के सप्लाई चैन को ट्रेक कर बड़ी कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी.. बाजपुर में बरामद इस फैक्ट्री के सरगना गुच्चन पुत्र शब्बीर ही अपने आवास में शाहिद उर्फ पप्पी के साथ मिलकर भारी मात्रा में हर तरह के इलीगल आर्म्स को तैयार कर सप्लाई का काम करते थे. गिरफ्तार दोनों तस्कर उत्तर प्रदेश के रामपुर और बिजनौर के रहने वाले हैं. अभियुक्त गुच्चन के खिलाफ उत्तर प्रदेश के अलग-अलग स्थान में 6 से अधिक संगीन किस्म मुकदमे दर्ज है. जबकि उसके सहयोगी शाहिद के खिलाफ भी मुक़दमे दर्ज हैं..

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर: महिला पर गोली मारने वाले बदमाश की धरपकड़ के दौरान पुलिस पार्टी पर जानलेवा हमला..गोली लगने से दरोगा गंभीर रूप से घायल,मुठभेड़ के दौरान बदमाश भी जख्मी..हथियार असला बरामद..

गिरफ्तार तस्कर

 1- गुच्चन पुत्र शब्बीर निवासी लालपुर बीबी, टांडा बदली जिला, रामपुर उत्तर प्रदेश.

2- शाहिद उर्फ पप्पी पुत्र मोहम्मद ताहिर निवासी नगीना जिला बिजनौर उत्तर प्रदेश..

यह भी पढ़ें 👉  देहरादून से टिहरी के बीच बनेगी देश की सबसे बड़ी मोटर रोड टनल. दून से टिहरी,1घंटे में पूरा होगा सफर..

बरामद हथियार

06 सेमी ऑटोमेटिक पिस्टल , तमंचे 30 कारतूस ,25 मैगजीन, हथियार बनाने के भारी उपकरण. फैक्ट्री की भट्टी में 02 नाल स्प्रिंग, 75 पेच, 32 ट्रेगर,  48 कमानी, 8 कारतूस 25 अन्य कारतूस .अवैध असला बनाने में प्रयोग में आने वाले उपकरण .

खबर सनसनी डेस्क

उत्तराखण्ड की ताज़ा खबरों के लिए जुड़े रहिए खबर सनसनी के संग। www.khabarsansani.com

सम्बंधित खबरें