वेब सीरीज देख लूट की घटना को दिया अंजाम..दून पुलिस ने 12 घंटे के अन्दर लुटेरों के मंसूबों को नाकाम कर बिहार से आये 02 शातिर बदमाशों को दबोचा..

अभियुक्तों के कब्जे से घटना में प्रयुक्त तमंचा,कारतूस,लूट की धनराशि,मोबाइल फोन व घटना में प्रयुक्त मोटर साईकिल की बरामद..

स्ट्रीट क्राइम की घटना का दून पुलिस ने 12 घण्टे में किया खुलासा..

घटना को अंजाम देने वाले 01 अभियुक्त को किया गिरफ्तार,जबकि 01 नाबालिग को विधि विवादित किशोर को लिया संरक्षण में..

अभियुक्तों द्वारा रायपुर क्षेत्र में तमंचे की नोक पर दिया था लूट की घटना को अंजाम..

अभियुक्तों के कब्जे से घटना में प्रयुक्त तमंचा, कारतूस, लूट की धनराशि, मोबाइल फोन व घटना में प्रयुक्त मोटर साईकिल की बरामद..

वेब सीरिज देखकर आया था लूट का आइडिया..

देहरादून– थाना रायपुर पुलिस के अनुसार 22 फरवरी 2024 को वादी  कुलदीप सिंह पुत्र धर्म सिंह निवासी ग्राम हेतलपुर सरसावा, सहारनपुर, उ0प्र0 हाल पता मन्दाकिनी विहार, सहस्त्रधारा रोड रायपुर देहरादून द्वारा थाना रायपुर पर तहरीर दी गई. शिकायत कर्ता ने तहरीर में बताया कि रायपुर क्षेत्रान्तर्गत ओम धर्मकांटा किसान डेयरी सहस्त्र धारा रोड के पास मोटर साइकिल सवार 2 युवकों द्वारा उन्हें तमंचा दिखाकर उनका फोन और 05 हजार रूपये लूट लिये. तहरीर के आधार पर थाना रायपुर में तत्काल अंतर्गत धारा 392 IPC में मुकदमा पंजीकृत किया गया..

यह भी पढ़ें 👉  ब्रेकिंग: उत्तराखंड DGP अशोक कुमार ने किया आपदाग्रस्त क्षेत्रों का दौरा. आपदा के दौरान बेहतर कार्य मे लगे पुलिसकर्मी होंगे सम्मानित. 26जनवरी को दिए जायँगे पदक...

घटना की गंभीरता के दृष्टिगत SSP देहरादून द्वारा घटना का शीघ्र अनावरण को लेकर थानाध्यक्ष रायपुर के नेतृत्व में 02 अलग-अलग पुलिस टीमों का गठन किया गया..गठित टीमों द्वारा घटनास्थल के आसपास आने जाने वाले मार्गों व अन्य स्थानों पर लगे लगभग 40 सीसीटीवी कैमरों को चैक किया गया.वही दूसरी ओर पूर्व में लूट के घटनाओं में संलिप्त अभियुक्तों का सत्यापन कर उनके अध्यतन स्थिति की जानकारी प्राप्त की गई.इसी क्रम साथ ही सुरागरसी पतारसी करते हुए मुखबिर तंत्र को भी सक्रिय किया गया.. पुलिस टीम द्वारा किये जा रहे लगातार प्रयासों के परिणाम स्वरूप मुखबिर खास से प्राप्त सूचना के आधार पर आज  23 फ़रवरी 2024 को सहस्त्रधारा रोड मुख्य मार्ग से पालीटैक्निक की ओर जाने वाले रास्ते से घटना में शामिल 01 अभियुक्त को मौके गिरफ्तार करते हुए दूसरे विधि विवादित किशोर को पुलिस संरक्षण में लिया गया..वही मौके से अभियुक्तों के पास से घटना में प्रयुक्त तंमचा 12 बोर, 01 कारतूस 12 बोर और लूटी गयी धनराशि व एक विवो कम्पनी का मोबाइल फोन सहित घटना में प्रयुक्त मोटर साइकिल बरामद की गई.. 

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड STF का शिकंजा:  देहरादून में लंबे समय से सक्रिय महिला ड्रग्स तस्कर भारी मात्रा चरस के साथ गिरफ्तार..फ़रार पति वांटेड..

मोबाइल में वेब सीरीज़ देख लूट का आया आइडिया..

पुलिस पूछताछ में दोनों अभियुक्तों ने बताया गया कि वह दोनों नशे के आदी है.और अपने नशे की पूर्ति के लिये उनके द्वारा उक्त घटना को अंजाम दिया गया था.मोबाइल पर वेब सीरिज देखकर उनके मन में घटना को करने का आइडिया आया था.वही बरामद तमंचे के सम्बन्ध में अभियुक्तों से अन्य तरह की जानकारी प्राप्त हुई है,जिसके सम्बन्ध में आवश्यक कार्यवाही की जा रही है..गिरफ्त में आये दोनों को अलग-अलग न्यायालय व किशोर न्याय बोर्ड के समक्ष पेश किया गया हैं..

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर: उत्तराखंड में पुलिस कप्तानों के हुए तबादले… इन 04 IPS को नई जिम्मेदारी..

गिरफ्तार अभियुक्त

1- विक्रम सिंह पुत्र नागेन्द्र निवासी थाना झाले जिला दरभंगा विहार हाल पता राजीव नगर कण्डोली रायपुर,देहरादून, उम्र 19 वर्ष..

2-एक विधि विवादित किशोर..

बरामदगी ..

1- 5000/-रूपये (घटना में लूटी गयी धनराशि)

2- एक मोबाइल फोन (घटना में लूटा गयाा)

3- एक देसी तमंचा 12 बोर 

4- एक अद्द जिन्दा कारतूस 12 बोर

5- एक मोटर साईकिल यू0के0-07-एफआर-1622 (स्प्लेण्डर)..

खबर सनसनी डेस्क

उत्तराखण्ड की ताज़ा खबरों के लिए जुड़े रहिए खबर सनसनी के संग। www.khabarsansani.com

सम्बंधित खबरें