चारधाम: फर्जी ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन का गोरखधंधा बदस्तूर जारी…दून पुलिस ने 10 और  मुक़दमें किये दर्ज…अलग-अलग  टीमों का गठन कर धरपकड़ के लिए पुलिस टीमें रवाना…

अलग-अलग राज्यों से चारधाम यात्रा पर आए यात्रियों के ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन मिले फर्जी, संबंधित ट्रैवल एजेंसीज/ ट्रेवल एजेंटों के विरुद्ध दर्ज किए गए अभियोग..

देहरादून/ऋषिकेश: चारधाम यात्रा के लिए फर्जी ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन का गोरख धंधा थमने का नाम नहीं ले रहा है. प्रतिदिन लगातार ऐसे मामलें सामने आ रहे हैं,जहां देशभर से चारधाम में आने वाले यात्रियों के साथ फर्जी ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन और अन्य व्यवस्थाओं के नाम लाखों की ठगी की जा रही है. गुरुवार 30 मई 2024 को भी ऋषिकेश कोतवाली में फर्जी ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन से जुड़े 10 और ट्रैवल एजेंसियों के खिलाफ मुकदमें दर्ज किए गए.. मामले की गंभीरता को देखते हुए एसएसपी देहरादून अजय सिंह के निर्देश पर अलग-अलग टीमों का गठन कर देश के अलग-अलग राज्यों में धरपकड़ के लिए पुलिस टीमें रवाना की गई हैं.. 

पुलिस के अनुसार ऋषिकेश क्षेत्र में बनाएं गए अस्थाई चेकिंग सेंटर के माध्यम से चार धाम यात्रा में आने वाले प्रत्येक यात्री के ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन चेक करने के लिए एसएसपी देहरादून द्वारा संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए हैं. इसी क्रम में आज गुरुवार 23 मई 2024 को चेकिंग के दौरान अलग-अलग राज्यों से आए कई यात्रियों के ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन फर्जी पाए गए.जिसके संबंध में ऋषिकेश कोतवाली में 10 अलग-अलग ट्रैवल एजेंसी/ ट्रैवल एजेंट के खिलाफ मुकदमें दर्ज किए गए हैं.. इतना ही नहीं एसएसपी देहरादून के निर्देश पर आरोपित ट्रैवल एजेंसियों के संचालकों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीमें देश के अलग-अलग राज्यों में रवाना हो चुकी है..

यह भी पढ़ें 👉  ज़मीन धोखाधड़ी…आश्रम और स्कूल बनाने के नाम पर मुनाफे का लालच देकर जमीन खरीदवाने के एवज में करोडों की ठगी..SSP देहरादून में स्वयं संज्ञान लेकर हरियाणा के 16 सक्रिय भूमाफियाओं के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर..धरपकड़ तेज़ की.. 

 23 मई 2014 को अब इन 10 ट्रैवल एजेंसियों के खिलाफ दर्ज हुआ मुक़दमा..

1- मुंबई शहर से आये 9 सदस्यीय यात्री दल का रजिस्ट्रेशन निकला फर्जी,हरिद्वार की श्री कृष्णा ट्रेवल्स के माध्यम से कराया था रजिस्ट्रेशन.शिकायतकर्ता नंद कुमार भीमराव यादव पुत्र भीमराव जाधव निवासी  हरवाला, ना0म0 जोशी मार्ग,मुंबई की तहरीर पर ट्रैवल एजेंसी के विरुद्ध दर्ज हुआ मुकदमा.

2- महाराष्ट्र से चार धाम यात्रा पर आए 10 लोगों के दल का ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन निकला फर्जी.महाराष्ट्र के लोकल ट्रैवल एजेंट के माध्यम से कराया था रजिस्ट्रेशन. शिकायत कर्ता (वादी) मोहन मोतीराम शिंदे पुत्र मोती राम शिंदे निवासी धुले,महाराष्ट्र की तहरीर पर संबंधित ट्रैवल एजेंट के विरुद्ध दर्ज हुआ मुक़दमा..

यह भी पढ़ें 👉  Good Job:-दून पुलिस की मुस्तैदी की चलते टली आगजनी की बड़ी घटना…पैट्रोल से भरे टैंकर में आग लगने की सूचना पर समय रहते त्वरित कार्रवाई के चलते अनहोनी टली..

3- कर्नाटक से आए 36 सदस्यीय यात्री दल का रजिस्ट्रेशन निकला फर्जी.हरिद्वार के लोकल ट्रैवल एजेंट से कराया था रजिस्ट्रेशन.शिकायतकर्ता

 (वादी) गिरिश कुलकर्णी पुत्र कल्याण राव निवासी शिवनगर,  भवानी कॉलोनी,बीदर कर्नाटक की तहरीर पर संबंधित ट्रैवल एजेंट के विरुद्ध दर्ज हुआ मुकदमा..

4- नोएडा से 8 यात्रियों का रजिस्ट्रेशन निकला फर्जी,वादिनी सुधा जेटली पत्नी हिम्मत जेटली निवासी सेक्टर 39 नोएडा की तहरीर पर हरिद्वार के अज्ञात ट्रेवल एजेंट के विरुद्ध दर्ज हुआ मुकदमा.

5- गुजरात से आए 09 सदस्यीय यात्री दल का रजिस्ट्रेशन निकला फर्जी.ऋषिकेश के लोकल ट्रैवल एजेंट से कराया था रजिस्ट्रेशन.

 वादी जितेंद्र वीर ठाकुर पुत्र विष्णु भाई निवासी चाँदलौडिया गाँव, अहमदाबाद, गुजरात की तहरीर पर संबंधित ट्रैवल एजेंट के विरुद्ध दर्ज हुआ मुकदमा..

6- महाराष्ट्र से आए 03 सदस्यीय यात्री दल का रजिस्ट्रेशन निकला फर्जी. हरिद्वार के लोकल ट्रैवल एजेंट से कराया था रजिस्ट्रेशन.

 वादी प्रदीप बाबूराव  पुत्र बाबूराव गोविंद निवासी वंबोरी,राहुरी, अहमदनगर, महाराष्ट्र की तहरीर पर संबंधित ट्रैवल एजेंट के विरुद्ध दर्ज हुआ मुक़दमा..

7- महाराष्ट्र से आए 25 सदस्यीय यात्री दल का रजिस्ट्रेशन निकला फर्जी. गूगल के माध्यम से ऑनलाइन फैई ट्रेवल्स कंपनी प्लस सलोनी होलीडेज की साइट पर जाकर कराया था रजिस्ट्रेशन.

यह भी पढ़ें 👉  इधर VVIP ड्यूटी में लगी रही पुलिस..उधर हथियारों के बल पर शहर के बीचों-बीच ज्वेलर्स शोरूम में करोड़ों डकैती.. घटना को चैलेंज के रूप में लिया गया हैं.. जल्दी बदमाशों को गिरफ्तार किया जाएगा : SSP देहरादून

 वादीनी अनीता देवेंद्र पत्नी कृष्णा देवेंद्र निवासी मलाड,बोरीवली, मुंबई, महाराष्ट्र की तहरीर पर संबंधित ट्रैवल एजेंसी के विरुद्ध दर्ज हुआ मुकदमा..

8- महाराष्ट्र से आए 11 सदस्यीय यात्री दल का भी रजिस्ट्रेशन निकला फर्जी. हरिद्वार के स्थानीय ट्रैवल एजेंट के माध्यम से कराया था रजिस्ट्रेशन.

 वादी सुमित भोंसले पुत्र सुदामा रामचंद्र भोंसले निवासी सिंह गढ़ पुलिस स्टेशन पुणे शहर, महाराष्ट्र की तहरीर पर संबंधित ट्रैवल एजेंसी के विरुद्ध दर्ज हुआ मुकदमा..

9- बिहार से आए 7 सदस्यीय यात्री दल का भी रजिस्ट्रेशन निकला फर्जी. हरिद्वार के स्थानीय ट्रैवल एजेंट के माध्यम से कराया था रजिस्ट्रेशन..

 वादी आयुष कुमार पुत्र विजय शाह निवासी रक्सौल मोतीहारी बिहार की तहरीर पर संबंधित ट्रैवल एजेंसी के विरुद्ध दर्ज हुआ मुकदमा..

10- कर्नाटक से आए 05 सदस्यीय यात्री दल का भी रजिस्ट्रेशन निकला फर्जी. हैदराबाद की ट्रेवल एजेंसी Sagar Travels के माध्यम से कराया था रजिस्ट्रेशन.

 वादी गिरिराज बदकुन्दरी पुत्र प्रकाश बदकुन्दरी निवासी चिदंबर नगर, तिलकवादी पी0एस0, बेलगावी,कर्नाटक  की तहरीर पर संबंधित ट्रैवल एजेंसी के विरुद्ध  दर्ज हुआ मुकदमा..

खबर सनसनी डेस्क

उत्तराखण्ड की ताज़ा खबरों के लिए जुड़े रहिए खबर सनसनी के संग। www.khabarsansani.com

सम्बंधित खबरें