ड्रग्स के खिलाफ़ दून पुलिस की बड़ी कार्यवाही: उड़ीसा-आंध्र प्रदेश से देहरादून सप्लाई के लिए लायी जा रही नशे की बड़ी खेप के साथ 06 ड्रग्स तस्कर गिरफ्तार..तस्करी वाली गाड़ी में नगर युवा अध्यक्ष किसान यूनियन का बोर्ड..नशे के गिरोह को नेस्तनाबूद कर दम लेंगे: SSP दून..

देहरादून: ड्रग्स फ्री देवभूमि 2025 अभियान के तहत देहरादून पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए उड़ीसा और आंध्र प्रदेश से देहरादून सप्लाई के लिए लाई जा रही नशे की बड़ी खेत के साथ ड्रग सरगना किफायतुल्लाह उर्फ अमीर को गिरफ्तार किया है. नशा तस्करों को धरपकड़ की कार्रवाई में थाना रायपुर पुलिस ने अभियुक्त के कब्जे से भारी मात्रा में अवैध गांजा बरामद किया है..पुलिस की अनुसार नशा तस्करी में इस्तेमाल होने वाली गाड़ी (कार) में नगर युवा अध्यक्ष (तोमर)किसान यूनियन का बोर्ड लगा पाया गया.. गिरफ्तार तस्कर किफायतुल्लाह उर्फ अमीर उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर ग्राम मन्सारहेडी पो0 बसेडा थाना छपार का रहने वाला हैं.. एसएसपी देहरादून अजय सिंह द्वारा हरिद्वार व देहरादून में नशा तस्करी में सक्रिय रहने वाले इस गिरोह के सभी सदस्यों को गिरफ्तार करने के पुलिस को कड़े निर्देश दिये हैं..

यह भी पढ़ें 👉  देहरादून: IMA पासिंग आउट परेड़,देश को मिले 331 नए जांबाज सैन्य अधिकारी,देश को गौरवान्वित करने वाली तस्वीरें.

थाना रायवाला पुलिस के अनुसार नशा तस्करों के विरुद्ध लगातार प्रभावित करते हुए उपरोक्त प्रकरण के फरार मुख्य अभियुक्त आमिर  को 10.094 कि0ग्रा0 अवैध गाँजा मय कार संख्या UK06V5199 EON WHITE कलर,मय इलेक्ट्रानिक तराजू के साथ किया गिरफ्तार किया गया.रायवाला पुलिस के अनुसार 19 दिसम्बर 2023 को चेकिंग के दौरान 58 kg  गांजा बरामद कर गिरोह के मुख्य सरगना आमिर की तलाश में लगातार दबिश व चेकिंग की जा रही थी..इसी क्रम सघन चेकिंग के दौरान बुद्धवार 20 दिसम्बर 2023 को फरार अभियुक्त आमिर को छिद्दवाला चेक पोस्ट के पास चैकिग के दौरान  सफेद रंग की कार संख्या UK06V5199 EON WHITE कलर कार सहित गिरफ्तार किया गया.अभियुक्त की तलाशी लेने पर उसकी गाड़ी से भारी मात्रा में गांजा बरामद हुआ.ऐसे में अभियुक्त को गिरफ्तार कर  थाना रायवाला पर धारा 8/20/60  N.D.P.S.ACT के तहत मुक़दमा पंजीकृत किया..

यह भी पढ़ें 👉  क्राइम: पति और प्रेमिका ने मिलकर, पत्नी और उसके प्रेमी को उतारा मौत के घाट. पुलिस ने किया गिरफ्तार..

दून पुलिस द्वारा नशा तस्करों के गिरोह के 06 सदस्यों को गिरफ्तार कर तकरीबन 17.50 लाख कीमत का करीब 69 kg गांजा व 02 गाड़िया सहित अन्य समान बरामद किया गया है..

देहरादून रिस्पना में गांजा की सप्लाई दे चुका था गिरफ्तार तस्कर..

पुलिस के अनुसार गिरफ्तार ड्रग्स सरगना अभियुक्त आमिर ने पूछताछ में बताया की उड़ीसा व आंध्रप्रदेश से वह सस्ती कीमत में गांजा लाकर देहरादून व हरिद्वार में बेचता है. गांजे की सप्लाई अपनी eon कार से ही करता है.आज गिरफ्तारी से पहले वह देहरादून के रिस्पना पुल के पास करीब 10 किलो गांजा ग्राहक को देकर आया है..फ़िलहाल गिरफ्तारअभियुक्त से विस्तृत पूछताछ की जा रही है.अभियुक्त की सूचना के आधार पर एसएसपी देहरादून द्वारा ANTF व थाना पुलिस को अन्य अभियुक्तों की गिरफ्तारी व  बरामदगी के निर्देश दिए गए है.

यह भी पढ़ें 👉  राजनीति: आखिर क्या चाह रहे है किशोर, कांग्रेस से जा रहे बीजेपी में, या मंशा है कुछ और !! *जारी है रात रात मुलाकात का दौर..vide*

गिरफ्तार अभियुक्त का नाम पता

(1).किफायतुल्लाह उर्फ अमीर पुत्र सलीम निवासी मन्सारहेडी पो0 बसेडा थाना छपार मुज्जफरनगर उ0प्र0 उम्र 24 वर्ष..

बरामदगी विवरण

(1). अभियुक्त के कब्जे से 10.094 कि0ग्रा0 अवैध गांजा बरामद होना । 

(2). अभियुक्त के पास से कार संख्या UK06V5199 EON WHITE कलर बरामद 

(3). एक इलेक्ट्रानिक व 8000/- रुपये नगर बरामद होना ।

खबर सनसनी डेस्क

उत्तराखण्ड की ताज़ा खबरों के लिए जुड़े रहिए खबर सनसनी के संग। www.khabarsansani.com

सम्बंधित खबरें