मॉर्निंग वॉक के दौरान बुजुर्ग महिला से हुई जेवरात लूट का दून पुलिस ने किया..आरोपी सहित लूट का सोना खरीदने वाला ज्वेलर भी सलाखों के पीछे..

सीनियर सिटीजन और आमजन की सुरक्षा दून पुलिस की प्राथमिकता,स्ट्रीट क्राइम करने वाले अपराधियों पर लगाम लगाना उसमे से एक:SSP दून

देहरादून: रायपुर थाना क्षेत्र के अंतर्गत बद्रीश कॉलोनी में 2 दिन पहले सुबह-सवेरे मॉर्निंग वॉक करने गई बुजुर्ग महिला से सोने के कुंडल लूट मामले का खुलासा करते हुए पुलिस ने आरोपी सहित लूट का सोना खरीदने वाले ज्वेलर को गिरफ्तार कर जेल भेजा हैं. स्ट्रेट क्राइम की इस सनसनीखेज वारदात के उपरांत एसएसपी सिंह के सख़्त निर्देश पर रायपुर पुलिस ने घटनास्थल के आसपास के लगभग 60 से 70 सीसीटीवी कैमरे खंगालने के बाद 2 दिन के अथक प्रयास से लुटरे आरोपी की पहचान रायपुर आदर्श कॉलोनी निवासी 23 वर्षीय अमन फर्स्वाण को गिरफ्तार किया.पुलिस के अनुसार आरोपी ने वृद्ध महिला से लुटे हुए सोने के कुंडल रायपुर के नालापानी रोड तपोवन स्थित एक ज्वेलर्स अजय कुमार को 6 हजार रुपये में बेचे थे.ऐसे में आरोपी की निशानदेही पर लूट के कुंडल बरामद कर सोना खरीदने वाले बिहार निवासी ज्वेलर (सुनार) को भी जेल भेजा गया है.जांच-पड़ताल में पता चला कि ज्वेलर अजय कुमार ने बिना किसी वैध कागजातों एवं जेवरात खरीदने के सभी नियमों का उल्लंघन करते हुए अपने निजी फायदे के लिए लूट का माल खरीद अपराध किया..यही कारण रहा कि लूट की घटना को अंजाम देने वाले आरोपी अमन फर्सवाण सहित  सुनार अजय कुमार को भी जेल भेजा गया.

यह भी पढ़ें 👉  गणतंत्र दिवस सम्मान: सराहनीय व उत्कृष्ट सेवा के लिए उत्तराखंड के  इन पुलिस अधिकारियों/कर्मियों को राज्यपाल उत्कृष्ट सेवा मेडल ..
बाइट:अजय सिंह, एसएसपी, देहरादून..

बुजुर्ग महिला को बातों में उलझा कर हुई लूट

एसएसपी अजय सिंह के अनुसार मामला 21 सितंबर 2023 की सुबह सवेरे का हैं. मार्निंग वॉक पर जाते समय एक वृद्ध महिला को बातों में उलझाकर उसके कानो के कुण्डल खींचकर एक अभियुक्त फ़रार हो गया.घटना के काफ़ी देर तक पीड़ित बुजुर्ग महिला आसपास लोगों से अपने साथ होने वाली आपबीती की चर्चा कर आरोपी की तलाश करती रही.इसके पश्चात पीड़ित महिला के परिजनों ने पुलिस को तहरीर दी.

यह भी पढ़ें 👉  ठगी: Rajeev Gandhi International Cricket Stadium देहरादून में Platinum Membership के नाम पर लाखों की धोखाधड़ी करने मामलें में DIAL कम्पनी के प्रतिनिधियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज…

गिरफ्तार कर जेल भेजे गए अभियुक्त:

01: अमन फर्सवाण (लुटेरा) पुत्र दलबीर सिंह फर्सवाण निवासी आदर्श कॉलोनी रिंग रोड उम्र 23 वर्ष थाना रायपुर.

यह भी पढ़ें 👉  22 जनवरी: श्री राम जन्मभूमि प्राण प्रतिष्ठा वाले दिन देहरादून में भी निकलेगी भव्य शोभा यात्रा.. देहरादून पुलिस ने जारी किया यात्रा का यातायात सहित डायवर्जन व पार्किंग प्लान.

02: अजय कुमार (ज्वेलर) पुत्र अमर कुमार शाह निवासी गुर्जरों वाली चौक रायपुर उम्र 20 वर्ष मूल पता ग्राम ताजपुर थाना ताजपुर जिला समस्तीपुर बिहार.

बरामद माल 

1- एक जोड़ी कान के कुंडल

2- नगदी रुपए 6000

खबर सनसनी डेस्क

उत्तराखण्ड की ताज़ा खबरों के लिए जुड़े रहिए खबर सनसनी के संग। www.khabarsansani.com

सम्बंधित खबरें