प्रतिबंधित संगठन “सिख फॉर जस्टिस”पर उत्तराखंड STF का शिकंजा तेज़,धमकी वाले वायरल ऑडियो का मकसद पब्लिसिटी पाना:STF

देहरादून: उत्तराखंड के रामनगर में होने वाले G20 बैठक को लेकर UAPA- प्रतिबंधित संगठन “सिख फॉर जस्टिस” के संचालक गुरपतवंत सिंह पन्नू के धमकी वाले वायरल ऑडियो मामलें स्टेट STF प्रदेश भर में एकाएक सक्रिय हो गई हैं.STF DIG  सेंथिल अबुदेई कृष्ण के अनुसार अभी तक इस प्रकरण की जांच-पड़ताल में पता चला कि प्रतिबंधित संगठन “सिख फॉर जस्टिस” के स्पोक्सपर्सन गुरपतवंत सिंह पन्नू ने ही अपने इस रिकॉर्डेड धमकी वाले ऑडियो को मीडिया और आमजन को वायरल किया हैं.प्रारंभिक इन्वेस्टिगेशन के मुताबिक इसका मकसद रामनगर में होने वाले जी-20 बैठक के दौरान “सिख फॉर जस्टिस”मूवमेंट्स में ध्यान आकर्षित कर पब्लीसिटी पाना है.DIG STF के मुताबिक इस मामलें STF की सभी टीमें गहनता से जांच-पड़ताल में जुटी हैं.पूरे राज्य सहित विशेष कर रामनगर G20  बैठक आयोजन को लेकर जमीन से लेकर आसमा तक सुरक्षा व्यवस्था पुख़्ता की गई हैं.DIG STF सेंथिल अबुदेई कृष्ण ने साफतौर पर कहा कि प्रतिबंधित संगठन “सिख फॉर जस्टिस” किसी भी तरह के मक़सद या अन्य हरकत को पूरा नहीं होने दिया जाएगा.इसके लिए STF सहित सिविल पुलिस तंत्र पूरी तरह से मुस्तैद है.

यह भी पढ़ें 👉  ब्रेकिंग: दून में 11आईएफएस अधिकारियों में कोरोना की पुष्टि, ट्रेनिंग से लौटे थे अधिकारी, संस्थान को किया सील.फिर डराने लगे आंकड़े...

मामले की गंभीरता को देखते हुए DGP ने STF को दिए हैं सख्त कार्रवाई के निर्देश..

 बता दें कि प्रतिबंधित संगठन “सिख फॉर जस्टिस” के चेहरे गुरपतवंत सिंह पन्नू की रिकॉर्डेड आवाज में धमकी वाला ऑडियो कॉल रविवार रात से ही सैकड़ों नंबरों पर आए.इस वायरल ऑडियो पन्नू ने रामनगर को खालिस्तान का हिस्सा बताते हुए बैठक के दौरान रेलवे स्टेशन एयरपोर्ट सहित वहां खालिस्तान के समर्थन में झंडे लगाने की चेतावनी दी.ऐसे में मामले की गंभीरता को देखते हुए तत्काल इसका संज्ञान लेकर  डीजीपी अशोक कुमार ने इस प्रकरण की जांच STF को सौंप कड़ी कार्रवाई के आदेश दिए..

यह भी पढ़ें 👉  दुःखत: सवारियों से भरी मैक्स गंगा जी में गिरने से बड़ा हादसा,5 घायलों को SDRF ने किया रेस्क्यू,चालक सहित 6 लोग लापता,02 के शव बरामद..सर्चिंग अभियान जारी.

G20 कार्यक्रम को लेकर जमी से आसमान तक सुरक्षा का कड़ा घेरा.

 28 से 30 मार्च को रामनगर में जी20 बैठक आयोजन में 20 राष्ट्रों के राजनेता हिस्सा ले रहे हैं. विश्व के विकासशील देशों के इस महत्वपूर्ण आयोजन को लेकर उत्तराखंड पुलिस ने भी सुरक्षा व्यवस्था की खास तैयारियां कर पुख्ता इंतजाम किए.भारी संख्या में पुलिस तंत्र की फ़ोर्स जमीन से लेकर आसमान तक की निगरानी के लिए लगाई गई हैं. कार्यक्रम स्थल आस-पास छावनी की तर्ज पर सुरक्षा का कड़ा पहरा है. 

यह भी पढ़ें 👉  बर्फबारी के दौरान केदारनाथ घाटी में आंध्रप्रदेश से आयी महिला श्रद्धालु का स्वास्थ्य बिगड़ा,संकटमोचक SDRF ने समय रहते स्ट्रेचर से अस्पताल पहुंचाया..

बाइट: सेंथिल अबुदेई कृष्ण राज एस,DIG, STF, उत्तराखंड

खबर सनसनी डेस्क

उत्तराखण्ड की ताज़ा खबरों के लिए जुड़े रहिए खबर सनसनी के संग। www.khabarsansani.com

सम्बंधित खबरें