देहरादून खाद्य सुरक्षा विभाग की कार्रवाई जारी.. बेसन के लड्डू,पनीर,केक सहित मिल्क आइटम के 05 सेंपल कलेक्ट कर जांच के लिए भेजें गए.. पंडितवाडी में स्वीट शॉप को नोटिस जारी..

देहरादून: दीपावली के त्योहार से पूर्व खाद्य सुरक्षा विभाग (FDA)द्वारा देहरादून शहर में लगातार खाद्य सामग्रियों की जांच पड़ताल जारी है.. इसी क्रम में बुद्धवार भी देहरादून FDA टीम ने बेसन के लड्डू के अलावा केक,पनीर और मिल्क आइटम से बने पांच अलग-अलग खाद्य सामग्रियों के प्रतिष्ठानों से सैंपल एकत्र कर जांच के लिए प्रयोगशाला भेजे हैं.. इतना ही नहीं पंडितवाडी स्थित एक स्वीट शॉप में अत्यधिक गंदगी और हाइजीनिक व्यवस्था न होने के कारण वरिष्ठ खाद्य अधिकारी रमेश सिंह द्वारा प्रतिष्ठान संचालक को नोटिस भी जारी किया गया है. ताकि भविष्य में इस अव्यवस्था में सुधार किया जा सके..

यह भी पढ़ें 👉  चमोली में दर्दनाक हादसा,शादी समारोह से लौट रहा वाहन खाई में गिरा,02 लोगों की मौत,10 को SDRF ने बमुश्किल किया रेस्क्यू..

त्यौहारी सीजन में राज्य के सभी जनपदों में कार्रवाई जारी रहेगी:FDA

देहरादून खाद्य सुरक्षा FDA टीम के अनुसार स्वास्थ्य मंत्री, उत्तराखंड सरकार तथा आयुक्त/सचिव स्वास्थ्य उत्तराखण्ड शासन डा. आर .राजेश कुमार के निर्देश पर आगामी दीपावली त्यौहार के मध्य नजर सयुक्त आयुक्त खाद्य सुरक्षा एवम ओषधि प्रशासन, उत्तराखण्ड देहरादून के द्वारा स्वयं देहरादून नगर निगम के खाद्य प्रतिष्ठानों का औचक निरीक्षण किया गया.  उक्त निरीक्षण में संयुक्त आयुक्त के साथ नगर निगम देहरादून के वरिष्ठ खाद्य सुरक्षा अधिकारी रमेश सिंह तथा अभिहित अधिकारी मुख्यालय मनीष सयाना आदि थे.. सयुक्त आयुक्त के टीम द्वारा संदेह के आधार पर बेसन लड्डू,पनीर, मिल्क केक, सहित कुल 05 नमूने जांच के लिए लिए गए..वही सयुक्त आयुक्त के द्वारा पंडित स्वीट शॉप के कारखाने में गंदगी मिलने पर वरिष्ठ खाद सुरक्षा अधिकारी रमेश सिंह को तत्काल उक्त प्रतिष्ठान को नोटिस जारी करने का आदेश दिया.इतना ही नहीं संयुक्त आयुक्त के द्वारा बताया गया कि उनके द्वारा आगामी दीपावली त्यौहार के मध्य नजर तथा भविष्य में स्वयं टीम के साथ अन्य जनपदों में भी इस तरह की कार्यवाही अमल में लाई जाएगी..

यह भी पढ़ें 👉  STF का शिंकजा: फर्जी लोन एप के जरिए देशभर में अवैध वसूली  कॉल सेंटर का पर्दाफाश.. महाराष्ट्र के औरंगाबाद में Raid..

खबर सनसनी डेस्क

उत्तराखण्ड की ताज़ा खबरों के लिए जुड़े रहिए खबर सनसनी के संग। www.khabarsansani.com

सम्बंधित खबरें