देहरादून: “ड्रग फ्री देवभूमि 2025” के विजन को सार्थक करने की दिशा में दून पुलिस का एक और प्रभावी कदम..नशे के अवैध व्यापार में लिप्त 133 अपराधियों को चिन्हित कर सम्बन्धित थानों में खोली जा रही है हिस्ट्रीशीट..पहले चरण में 04 ड्रग्स तस्करों की खोली गई हिस्ट्रीशीट..

नशा तस्कर अब दून पुलिस की नजरों से नहीं हो पायेंगे ओझल.. पुलिस की रहेगी नशा तस्करों पर पैनी नजर..

नशे के अवैध व्यापार में लिप्त आदतन अपराधियों को चिन्हित कर सम्बन्धित थानों में खोली जा रही है हिस्ट्रीशीट..

सम्पूर्ण जनपद में नशे के अवैध व्यापार में लिप्त कुल 133  आदतन नशा तस्कर किये गये चिन्हित,04 की खोली गई हिस्ट्रीशीट..

हिस्ट्रीशीट खुलने पर ऐसे सभी आदतन अपराधियों की  रखी जाएगी सतर्क निगरानी..  

देहरादून:उत्तराखंड मुख्यमंत्री के विजन “ड्रग फ्री देवभूमि 2025” को साकार करने के लिये दून पुलिस द्वारा प्रार्थमिकता के आधार पर नशे के खिलाफ प्रभावी कार्यवाही की जा रही है.जिसके तहत नशे के अवैध व्यापार में लिप्त ऐसे आदतन अपराधियों,जिनके खिलाफ किसी भी थाने में एक से अधिक मुक़दमे पंजीकृत हैं.उन नशा तस्करों को चिन्हित करते हुए उनकी हिस्ट्रीशीट खोले जाने के लिए देहरादून SSP अजय सिंह द्वारा सभी थाना प्रभारियों को कड़े दिशानिर्देश दिये गये थे.इसी निर्देश के अनुपालन में जनपद के सभी थानों पर ऐसे 133 आदतन नशा तस्करों को चिन्हित किया गया है.ऐसे में चिन्हित तस्करों में अब तक 04 अभियुक्तों की हिस्ट्रीशीट खोली जा चुकी है.ताकि पुलिस द्वारा इन सभी अभियुक्तों की गतिविधियों पर नियमित रूप से सतर्क दृष्टि रखी जा सकें. एसएसपी देहरादून अजय सिंह के मुताबिक नशा तस्करों के खिलाफ हिस्ट्री खोलने का मकसद साफ है कि उनके खिलाफ कड़ी निगरानी रख प्रभावी कार्रवाई की जा सके.इतना ही नहीं जनपद पुलिस द्वारा अब लगातार ड्रग माफियाओं के खिलाफ ठोस प्रभावी कार्यवाही की जा रही है.

यह भी पढ़ें 👉  ब्रेकिंग-पुलिस इंस्पेक्टरों के तबादले..

अब तक इन 04 अभियुक्तों की खुल चुकी हिस्ट्रीशीट

थाना नेहरूकोलोनी :

01.  राजानाथ पुत्र अमीन नाथ निo सपेरा बस्ती नेहरूकोलोनी ।

02. शशि कपूर पुत्र नजीर नाथ नि o उपरोक्त

यह भी पढ़ें 👉   "मेरी माटी मेरा देश’ ’हर घर तिरंगा’ अभियान को लेकर उत्तराखंड DGP ने प्रदेश पुलिस को किया एकजुट..ड्रग्स तस्करी और भूमाफियाओं जैसे गैंगस्टरों के खिलाफ "ऑपरेशन प्रहार’ अभियान पर भी जोर.

थाना विकासनगर :

1- हैदर पुत्र गुलजार निo- अंबाड़ी विकासनगर

थाना सहसपुर

01. साजिद पुत्र नसीम नि o kasba सहसपुर.

नशे के खिलाफ प्रभावी कार्रवाई हमारी प्राथमिकता: SSP दून

यह भी पढ़ें 👉  *फिर से देवदूत साबित हुई उत्तराखंड SDRF* जब बर्फबारी के बीच फंस गई थीं कई ज़िन्दगी. SDRF ने कैसे किया सकुशल रेस्क्यू. देखिए वीडियो..

एसएसपी अजय सिंह के मुताबिक नशे के खिलाफ प्रभावी कार्यवाही करना हमारी प्रार्थमिकताओ में है. विगत वर्षों में हज़ारों की संख्या में नशा तस्कर दून पुलिस की गिरफ्त में आये हैं,जिनके विरूद्ध अलग-अलग थानों में मुकदमें दर्ज किए गए हैं.. ऐसे सभी नशा तस्कर..जो लगातार मादक पदार्थों की तस्करी में लिप्त हैं और जिनके विरूद्ध सम्बन्धित थानों में एक से अधिक अभियोग पंजीकृत हैं..उन सभी को चिन्हित कर लिया गया है..इतना ही नहीं उन सभी ड्रग्स तस्करों की हिस्ट्रीशीट खोलने की कार्यवाही लगातार जारी हैं.ताकि उनकी गतिविधियों पर नजर रखना आसान होगा.

खबर सनसनी डेस्क

उत्तराखण्ड की ताज़ा खबरों के लिए जुड़े रहिए खबर सनसनी के संग। www.khabarsansani.com

सम्बंधित खबरें