उत्तराखंड में बाहरी घुसबैठ अंकुश पर पुलिस वेरिफिकेशन युद्धस्तर पर,4 दिन में पाए गए 1326 संदिग्ध, ऑपरेशन मर्यादा में भी कार्यवाही जारी

देहरादून: उत्तराखंड में बाहरी घुसपैठ सत्यापन का 10 दिवसीय अभियान प्रदेश भर में युद्ध स्तर पर जारी है. इस अभियान के तहत प्रदेश में रहने वाले ‘बाहरियों’ की पहचान की जा रही है. पिछले 21 अप्रैल से प्रदेश भर में शुरू किए गए इस सघन अभियान के अंतर्गत पिछले 4 दिनों में 26,489 लोगों का भौतिक सत्यापन किया गया है. जबकि इस कार्रवाई के दौरान कुल 1326 संदिग्ध व्यक्तियों में से 1305 के खिलाफ पुलिस एक्ट और धारा 21 के तहत कार्रवाई की गई है.

हरिद्वार से आई थी मुख्यमंत्री को शिकायत:

यह भी पढ़ें 👉  दिल्ली का अन्तर्राज्यीय ATM चोर गिरोह दून पुलिस की गिरफ्त में..बड़े ही शातिराना तकनीक से उड़ाते थे रुपये..लाखों का Cash,ATM Master Key सहित लग्ज़री गाड़ी बरामद..मास्टरमाइंड-ATM Cash डिपॉजिट कंपनी का पूर्व कर्मचारी..

उत्तराखंड के मैदानी और पहाड़ी जनपदों में भारी संख्या में बाहरी संदिग्ध लोगों की घुसपैठ की शिकायत पिछले दिनों सीएम पुष्कर सिंह धामी के पास आई थी. शिकायत के मुताबिक राज्य के पहाड़ी इलाकों में कई संदिग्ध लोग पहचान छुपाकर आकर बस गए हैं. इनमें ज्यादातर गैर-हिंदुओं ने अपना वहाँ व्यवसाय भी शुरू कर दिया है. वही चारधाम क्षेत्र में ऐसे लोगों को लेकर प्रतिबंधित करने की मांग की गई थी. ऐसे में सीएम ने जल्द ही कार्रवाई का आश्वासन दिया. जिसके बाद से सीएम पुष्कर सिंह धामी के आदेशानुसार पूरे प्रदेश में ही 10 दिनों का सघन पुलिस वेरिफिकेशन अभियान शुरू किया गया हैं.

यह भी पढ़ें 👉  देहरादून: वायरल ऑडियो पर SSP का एक्शन:"पुलिस अंकल कोड" में अवैध खनन कराने वाले मामलें पर एसएसपी के निर्देश पर दर्ज हुआ मुदकमा..सोशल मीडिया पर वायरल ऑडियो की चर्चा.

ऑपरेशन मर्यादा के तहत भी तीर्थ व पर्यटक स्थलों पर कार्रवाई तेज

उत्तराखंड के तमाम तीर्थ व पर्यटक फलों के साथ-साथ हरिद्वार ऋषिकेश गंगा किनारे अराजकता फैला कर मादक पदार्थों का सेवन व गंदगी फैलाने वाले लोगों के खिलाफ एक बार फिर 3 माह का ऑपरेशन अभियान भी तेजी से चलाया जा रहा है. उत्तराखंड पुलिस का ऑपरेशन मर्यादा: कोरोना की दूसरी लहर के बाद कई लोग घूमने के लिए पहाड़ी राज्यों का रुख कर रहे हैं. उसमें भी उत्तराखंड में भारी संख्या में सैलानी आ रहे हैं. इसी बीच कई खबरें सामने आई कि प्रदेश के धार्मिक स्थलों पर हुड़दंग मचाया जा रहा है. उस हुड़दंग को रोकने के लिए उत्तराखंड पुलिस ने ऑपरेशन मर्यादा चलाया है. पुलिस ने 21 अप्रैल को शुरू हुए इस विशेष अभियान के तहत पिछले चार दिनों में पूरे प्रदेश भर में 2,688 लोगों को गिरफ्तार करते हुए 4 लाख 48 हजार 330 रुपए का जुर्माना भी वसूला है.

यह भी पढ़ें 👉  दुःखत:टोंस नदी में कार गिरने से 4 लोगों की दर्दनाक मौत..

खबर सनसनी डेस्क

उत्तराखण्ड की ताज़ा खबरों के लिए जुड़े रहिए खबर सनसनी के संग। www.khabarsansani.com

सम्बंधित खबरें