बड़ी खबर: असम में गिरफ्तार देहरादून निवासी ISIS इंडिया चीफ़-हैरिश फारुकी को लेकर SSP देहरादून ने दी ये जानकारी..केंद्रीय सुरक्षा एजेंसी की इनपुट के आधार पर कार्यवाही जारी: एसएसपी दून

देहरादून: असम के धूबरी जिले में गिरफ्तार आईएसआईएस के भारत प्रमुख देहरादून निवासी हैरिश फारूकी को लेकर एसएसपी देहरादून ने जानकारी देते हुए बताया कि गिरफ्तार फ़ारूक़ी पिछले 10 से 12 वर्षो देहरादून नहीं आया है. जांच पड़ताल में पता चला कि वह एक दशक पहले वहाँ पढ़ाई के लिए वहां गया था तब से वह देहरादून वापस नहीं लौटा है.हालांकि अभियुक्त फ़ारूक़ी को लेकर पूर्व में कई बार इंटेलिजेंस और संबंधित एजेंसी द्वारा उसके बारे में जब-जब इनपुट मिलता था,उसी के आधार पर  देहरादून पुलिस द्वारा लगातार उसके देहरादून निवास जाकर सत्यापन किया. हर बार के सत्यापन में पता चला कि वर्षों से वह देहरादून वापस नहीं आया है और ना ही अपने परिवार के संपर्क में है. क्योंकि जानकारी के अनुसार ISIS भारत0 लीडर हैरिश फारुकी इस तरह की गतिविधियों में लिप्त था,इसी वजह से वह देहरादून वापस नहीं आया..हालांकि सुरक्षा एजेंसियों के इनपुट अनुसार देहरादून सहित पूरे उत्तराखंड में इंटेलिजेंस और पुलिस द्वारा लगातार फ़ारूक़ी पर निगरानी रखी जा रही थी. अभी ताज़ा  सूचना के आधार पर ही अभियुक्त की कल असम में उसके सहयोगी के गिरफ्तारी की गई है. एसएसपी देहरादून अजय सिंह ने बताया कि अब अभियुक्त के गिरफ्तारी के बाद जो भी केंद्रीय इंटेलिजेंस या अन्य सुरक्षा एजेंसी द्वारा उत्तराखंड पुलिस से जानकारी साझा की जाएगी उसके आधार पर देहरादून पुलिस तंत्र आगे की कार्रवाई करेगी..

यह भी पढ़ें 👉  सपना की राजनीति से तौबा, बोली मैं यहां खुश हूं।बीजेपी व अन्य दलों से हैं आफर, लेकिन मुझे अपनी जिंदगी खराब नहीं करनी।राजनीति में अच्छे और बुरे लोग भी है।

बाईट: अजय सिंह, एसएसपी देहरादून..

खबर सनसनी डेस्क

उत्तराखण्ड की ताज़ा खबरों के लिए जुड़े रहिए खबर सनसनी के संग। www.khabarsansani.com

सम्बंधित खबरें