देश में चर्चाओं में रहें मेवात (नुहु) हरियाणा से एक और अन्तर्राज्यीय गिरोह का पर्दाफाश कर अभियुक्त को दबोच लाई दून पुलिस…देहरादून से चोरी हुआ 85 लाख का वाहन बरामद..वारदात का 12 घण्टें में खुलासा..सरगना की तलाश तेज़. 

देहरादून: थाना सहसपुर पुलिस ने देश में चर्चाओं में रहें हरियाणा के मेवात (नुहू) इलाकें से एक और अन्तर्राज्यीय चोर गिरोह का पर्दाफाश करते हुए गैंग के सदस्य को दिल्ली-हरियाणा बॉर्डर से रफ्तार किया है.अभियुक्त के कब्जे से देहरादून सहसपुर क्षेत्र से चोरी हुए 85 लाख रुपए का ट्रक (डंपर) 16 टायरा को बरामद किया गया है..अभियुक्तों ने पुलिस से बचने के लिये ट्रक के नंबर प्लेट पर पीला रंग कराकर उसे पहचान छिपाने का  प्रयास किया गया था..एसएसपी दून के अनुसार देहरादून में हुई चोरी की इस बड़ी घटना में शामिल गिरोह का सरगना अंधेरे का फायदा उठाकर मौके से हुआ फरार हो गया था. लेकिन उसकी गिरफ्तारी के लिये लगातार अलग-अलग टीमों द्वारा कर दबिश जारी हैं.एसएसपी के मुताबिक घटना को अंजाम देने वाला गिरफ्तार अभियुक्त शातिर किस्म का अपराधी हैं. अभियुक्त सहित गैंग के सभी अभियुक्तों के खिलाफ उत्तराखण्ड सहित कई अन्य राज्यों प्रांतो में वाहन चोरी के कई मुकदमें दर्ज हैं..  गिरफ्तार गैंग द्वारा पूर्व में विकासनगर क्षेत्र में भी डम्फर चोरी की घटना को अंजाम दिया गया था. ऐसे में दून पुलिस की त्वरित कार्यवाही से अभियुक्त चोरी के डम्पर को नरेला दिल्ली में इंडस्ट्रियल एरिया में छोडकर फ़रार हो गए थे..

यह भी पढ़ें 👉  ख़बरदार:बाज न आने वाले चोर की दून पुलिस ने निकाली ढोल-नगाड़ों से बारात….गुण्डा एक्ट के तहत आदतन-अपराधी को ऐसे किया जनपद से तड़ीपार..

थाना सहसपुर पुलिस के अनुसार 26 मार्च 2024 को वादी मौहम्मद सारिक पुत्र शकूर निवासी छोटा रामपुर, पो0ओ0 रामपुर कला, थाना सहसपुर, जनपद देहरादून द्वारा थाना सहसपुर में लिखित सूचना दी कि दिनांक 25-26 मार्च 2024 की देर रात्रि मे उनके 16 टायरा डम्फर सं0 : यू0के0-07-सीबी-9843 को उनके चालक द्वारा छोटा रामपुर जीपी स्फेयरिंग फैक्ट्री के पास लाकर मेन रोड पर खडा किया था.लेकिन देर रात में अज्ञात चोरों द्वारा डम्पर को चोरी कर लिया गया. तहरीर पर थाना सहसपुर पर तत्काल सम्बन्धित धाराओं में अभियोग पंजीकृत किया गया. वाहन चोरी की घटना के त्वरित अनावरण व अभियुक्तों की गिरफ्तारी के लिए एसएसपी देहरादून द्वारा प्रभारी निरीक्षक सहसपुर को आवश्यक दिशा-निर्देश दिये गये.साथ ही सहसपुर पुलिस तथा एसओजी ग्रामीण की अलग-अलग टीमों का गठन किया गया.  गठित टीम द्वारा घटनास्थल का बारीकी से निरीक्षण कर आने जाने वाले मार्गों पर लगे लगभग 200 सीसीटीवी कैमरो की फुटेजों को चैक किया गया, साथ ही पूर्व में वाहन चोरी की घटनाओं में प्रकाश में आये अभियुक्तों के सम्बन्ध में जानकारियां एकत्रित करते हुए उनकी वर्तमान स्थिती की जानकारी प्राप्त की गई.पुलिस द्वारा किये गये प्रयासों से पुलिस टीम को घटना में मेवात, हरियाणा के गैंग के शामिल होने की जानकारी मिली.ऐसे में  तत्काल अलग-अलग टीमों को गैर प्रान्त दिल्ली, हरियाणा व अन्य सम्भावित स्थानों को रवाना किया गया. इसी बीच पुलिस टीम को स्थानीय मुखबिर के माध्यम से जानकारी प्राप्त हुई कि,डम्फर चोरी की घटना को अंजाम देने वाले अभियुक्त उक्त डम्फर को काटने के लिये नूंह मेवात हरियाणा ले जा रहे हैं और पुलिस से बचने के लिये उनके द्वारा डम्फर की नम्बर प्लेट को बदलकर उस पर पीला पेंट किया गया है.इसी जानकारी पर पुलिस टीम द्वारा त्वरित कार्यवाही करते हुए मुखबिर की सूचना पर घटना मे शामिल एक अभियुक्त मुशताक पुत्र फज्जू उर्फ फजुरुद्दीन निवासी बडेड, 145 मेवात कारी, थाना पुन्हाना, जिला नूहु, हरियाणा को दिल्ली हरियाणा बार्डर हाईवे पर स्थित बंकोली गांव से घटना में चोरी किये गये डम्फर के साथ गिरफ्तार किया गया. घटना में शामिल एक अन्य अभियुक्त आरिफ पुत्र मौज खान अंधेरे का फायदा उठाकर मौके से फरार हो गया,जिसकी गिरफ्तारी के लिये टीमें गठित कर लगातार सम्भावित स्थानों पर दबिश देकर गिरफ्तारी के प्रयास किये जा रहे हैं.

यह भी पढ़ें 👉  भीषण आग लगने से टेंट हाउस का सामान जलकर ख़ाक.. वीडियो

 पुलिस के अनुसार गिरफ्तार अभियुक्त मुशताक ने पूछताछ में बताया गया कि घटना में फरार अभियुक्त आरिफ उनका गैग लीडर है,उनके द्वारा पूर्व में उत्तराखण्ड, हरियाणा, उ0प्र0, हिमांचल से कई ट्रक चोरी की घटनाओं को अंजाम दिया गया है. अभियुक्तों द्वारा MASTER KEY  की सहायता से ट्रक में घुसकर उसका जी0पी0ए0 खोलकर तोड दिया जाता है तथा MASTER KEY से वाहन को स्टार्ट कर मेवात ले जाकर उसे कटवा दिया जाता है. अभियुक्तों द्वारा दिसम्बर 2023 में  हर्बटपुर क्षेत्र से डम्फर चोरी किया गया था, जिसमें पुलिस द्वारा की गयी त्वरित कार्यवाही से अभियुक्त नरेला इण्डस्ट्रीयल एरिया दिल्ली में चोरी के डम्फर को खडा कर मौके से फरार हो गये थे.. 

यह भी पढ़ें 👉  बुजुर्ग महिला से जेवरातों की ठगी करने वाले गिरोह का दून पुलिस ने 48 घंटे में किया खुलासा...दिल्ली-गाजियाबाद से महिला सहित 04 शातिर ठग गिरफ्तार..ठगी के आभूषणों से लिया गोल्ड लोन..

 गिरफ्तार अभियुक्त :-

1- मुस्ताक पुत्र फज्जू उर्फ फजुरुद्दीन निवासी बडेड 145 मेवात कारी असलम के पीछे, थाना पुन्हाना, जिला नूहु, हरियाणा, उम्र – 25 वर्ष 

वांछित अभियुक्त:-

1- आरिफ पुत्र मौज खान निवासी बिसरु थाना पुन्हाना जिला नूहु मेवात हरियाणा 

*बरामदगी :-

1- एक डम्फर 16 टायरा यू0के0-07-सीबी-9843 

   *अनुमानित कीमत  ( 85 लाख रुपये  )

खबर सनसनी डेस्क

उत्तराखण्ड की ताज़ा खबरों के लिए जुड़े रहिए खबर सनसनी के संग। www.khabarsansani.com

सम्बंधित खबरें