CBI ने देहरादून कैंटोनमेंट बोर्ड के दो कर्मचारियों को किया रिश्वत लेने के आरोप में गिरफ्तार !..

CBI ने देहरादून कैंटबोर्ड से दो अधिकारी-कर्मचारी को रिश्वत लेने के आरोप में गिरफ्तार किया है. प्रारंभिक जानकारी के अनुसार शिकायतकर्ता से मकान का नक्शा पास करने की एवज़ में 25 हजार की रिश्वत मांगी गई थी. सूत्रों के अनुसार इसी के आधार पर सीबीआई ने कैंट बोर्ड में कार्यरत LDC रमन कुमार अग्रवाल को गिरफ्तार किया. जबकिं इस रिश्वतखोरी के इस खेल को बढ़ावा देने के आरोप में कैंट कार्यालय अधीक्षक शैलेंद्र कुमार को भी सीबीआई ने हिरासत में लिया है.

यह भी पढ़ें 👉  ब्रेकिंग: ऋषभ पंत बने उत्तराखंड के ब्रांड एंबेसडर. CM धामी ने ट्वीटर पर दी जानकारी।

क्लर्क ने अपने अधिकारी के कहने पर मांगी थी रिश्वत

जानकारी अनुसार शुरुआती जांच-पड़ताल में कैंट बोर्ड कार्यालय में तैनात LDC (क्लर्क) रमन कुमार ने CBI की पूछताछ में बताया कि उसने रिश्वत की रकम कार्यालय अधीक्षक शैलेंद्र कुमार के कहने पर शिकायतकर्ता से मांगी थी. रिश्वत की रकम एक जमीन पर तैयार होने वाले मकान के नक्शे को पास करने के बाद भी मांगी गई थी. शिकायत के आधार पर सीबीआई की टीम गुरुवार लगभग 1:30 बजे के आसपास गढ़ी कैंट कैंट बोर्ड पहुंची. जहां CBI की इस कार्रवाई से हड़कंप मच गया. सीबीआई दोनों ही रिश्वत आरोपियों को हिरासत में लेकर आगे की कार्रवाई में जुटी है. वही कैंट बोर्ड से कई दस्तावेज सीबीआई ने अपने कब्जे में ली है जिसकी जांच पड़ताल चल रही है.

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी ख़बर: रुद्रपुर क्षेत्र में हुई फायरिंग की घटना का ऊधम सिंह नगर पुलिस का खुलासा..अंतरराष्ट्रीय अपराधियों से जुड़े फायरिंग के तार..यूपी के 03 अभियुक्तों को किया गिरफ्तार.. अज्ञात शूटरों की तलाश में जुटी SIT गठित टीमें..

नक्शा पास करने की एवज़ में रिश्वत का मामला कोई नया नहीं..

कैंटोनमेंट बोर्ड से नक्शा पास कराने के एवज में रिश्वत लेने का यह कोई नया मामला नहीं है.एक अर्से से इस कैंट बोर्ड को लेकर इस तरह की शिकायतें अनगिनत सामने आ चुकी है.लेकिन कार्यवाही यदा-कदा ही नज़र आती है. फिलहाल CBI कैंट बोर्ड के दोनों आरोपित कर्मियों से कुछ दस्तावेज कब्जे में लेकर आगे की कार्यवाही में जुटी हैं..

यह भी पढ़ें 👉  हरिद्वार पुलिस का अपराधियों पर सर्जिकल स्ट्राइक जारी : 09 गैंगस्टरों की संपत्ति ज़ब्ती की तैयारी..

खबर सनसनी डेस्क

उत्तराखण्ड की ताज़ा खबरों के लिए जुड़े रहिए खबर सनसनी के संग। www.khabarsansani.com

सम्बंधित खबरें