Uksssc पेपर लीक मामले में ED ने भी शुरू कार्यवाही.. हाकम, मनराल और राजेश की प्रॉपर्टी अटैच करने की कार्रवाई भी जल्द होगी शुरू

Uksssc पेपर लीक मामले में गिरफ्तार मुख्य अभियुक्तों की संपत्तियों के बारे में ED (प्रवर्तन निदेशालय) की टीमों ने ब्योरा जुटाना शुरू कर दिया है.जानकारी  अनुसार ईडी जल्द ही इस मामलें में मुकदमा दर्ज कर सकती है..वही दूसरी तरफ इसके साथ-साथ एसटीएफ भी गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई के लिए तहसीलों और रजिस्ट्रार दफ्तरों में आरोपियों की अवैध रूप से अर्जित की गई अकूत संपत्तियों की पड़ताल कर रही है. ऐसे में जल्द गैंगस्टर एक्ट के तहत जिला प्रशासन के माध्यम से संपत्तियों को जब्त कर करने की कार्रवाई शुरू की जाएगी.

बता दें कि Uksssc पेपर लीक केस में  चर्चित हाकम सिंह और चंदन मनराल और लखनऊ प्रिंटिंग प्रेस के मालिक राजेश चौहान के गिरफ्तार होने  के बाद उनकी भारी भरकम संपत्ति को लेकर STF ने ईडी को जांच के लिए पत्र लिखा था.STF अपनी प्रारंभिक जांच में  इनकी संपत्तियों का ब्योरा ED को बताया था. इसके साथ ही समय-समय पर एसटीएफ की ओर से लगातार पत्र भेजे जा रहे थे. इसी के दृष्टिगत ED भी अपनी कार्यवाही को लेकर सक्रिय हो गया है.. ईडी ने भी पुलिस से इन सब मुख्य आरोपियों के संपत्तियों के बारे में ब्योरा मांगा है. ताकि, प्रिवेंशन ऑफ

यह भी पढ़ें 👉  ईद में सांप्रदायिक सौहार्द्र बिगाड़ने की साजिश नाकाम,भीम आर्मी अध्यक्ष समेत 11 नामजद और 50 अज्ञात लोगों पर गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज,गहन जांच पड़ताल शुरू.. 

मनी लॉन्ड्रिग एक्ट (पीएमएलए) के तहत FIR दर्ज कर कार्रवाई की जा सके. इतना ही नहीं सब कुछ ठीक रहा तो आने वाले दिनों में मुख्य अभियुक्तों कि अवैध रूप से अर्जित की गई करोड़ों रुपये की संपत्ति को अटैच किया जा सकता है.

यह भी पढ़ें 👉  दिल्ली की तर्ज पर क्या दून वासी भी वीकेंड्स पर Odd / even व्यवस्था के लिये हैं तैयार ? देहरादून पुलिस ने आमजन से मांगा सुझाव...फेसबुक लाइव के माध्यम से आम जनमानस से रूबरू हुए दून पुलिस कप्तान..

वही इस तरफ एसटीएफ ने भी गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई को आगे बढ़ाते हुए एक्ट में शामिल प्रावधान के तहत प्रापर्टी को जब्त करने की कार्रवाई को तेज कर दिया है. लिहाजा, एसटीएफ अपने स्तर से भी इस विषय में पड़ताल कर रही है. जानकारी के अनुसार बीते कुछ दिनों से हाकम सिंह और चंदन मनराल की संपत्तियों के बारे में विवरण जुटाया जा रहा है. हाकम सिंह के सांकरी स्थित रिजॉर्ट में STF ने तीन दिनों से टीम ने डेरा डाला हुआ है.जहाँ से मिली जानकारी को लेकर  इस संबंध में तहसील,रजिस्ट्रार कार्यालय  में जांच-पड़ताल की जा रही है.बताया जा रहा हैं कि तमाम करोड़ों की चल-अचल सं‌पत्तियों को लेकर STF की टीम आरटीओ और एआरटीओ कार्यालय में भी पड़ताल कर रही है.इसी तरह चंदन मनराल के स्टोन क्रेशर ,ट्रैवल एजेंसी सहित संपत्ति के बारे में भी STF की टीम रामनगर में जांच में जुटी हुई हैं.

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर: डबल मर्डर से दहली राजधानी। प्रेम नगर क्षेत्र की घटना, पुलिस जांच में जुटी।

1-हाकम सिंह की कुछ संपत्तियों का ब्यौरा

 सांकरी में अलीशान रिजॉर्ट

12 बीघा का सेब का बगीचा

20 बीघा सेब का बगीचा लीज पर

देहरादून में पत्नी के नाम पर मकान

2-चंदन मनराल की सपंत्तियां

दो स्टोन क्रेशर रामनगर क्षेत्र में

 ट्रांसपोर्ट कंपनी

छह डंपर व तीन जेसीबी मशीनें

एक NGO

3-राजेश चौहान की संपत्तियां

2 कंपनियां जिनका सालाना टर्नओवर 111 करोड़ रुपये से ज्यादा

 पत्नी के नाम पर नोएडा में फ्लैट

 सीतापुर में तमाम संपत्तियां

 लखनऊ में आलीशान मकान

खबर सनसनी डेस्क

उत्तराखण्ड की ताज़ा खबरों के लिए जुड़े रहिए खबर सनसनी के संग। www.khabarsansani.com

सम्बंधित खबरें