फ़िल्मी अंदाज में मात्र 06 मिनट में लाखों के गहने चोरी… 24 घण्टें के अंदर नौकरानी और उसके पति को दून पुलिस ने दिल्ली से किया गिरफ्तार..विडियो कॉल के जरिये जानकारी जुटा में मिनटों में घटना कारित. ..अभियुक्त के टी-शर्ट से खुला राज..

चोरी किये गए 08 लाख क़ीमत के गहने बरामद..

देहरादून: फ़िल्मी अंदाज में मात्र 6 मिनट में 08 लाख से अधिक कीमत के गहनों पर हाथ साफ करने की घटना का दून पुलिस ने 24 घण्टें के अंदर खुलासा करते हुए घटना को अंजाम देने वाली नौकरानी और उसके पति को दिल्ली से गिरफ्तार किया है.. पकड़े गए पति-पत्नी के कब्जे से चोरी किये गए 08 लाख के कीमती जेवर बरामद किए गए हैं. पुलिस के अनुसार नौकरानी ने वीडियो कॉल के जरिए अपने पति को शिकायतकर्ता के घर की जानकारी दी और उसके बाद मात्र 06 मिनट के अंदर गहनों की चोरी कर नौकरानी का पति फरार हो गया. पुलिस खुलासे के अनुसार गिरफ्तार अभियुक्त (पति) द्वारा पहनी टी-शर्ट और नौकरानी (पत्नी) के मोबाईल में मौजूद फोटो से उसके पति की पहनी टी-शर्ट की पहचान कर चोरी का राज खुला.. पुलिस ने दोनों पति-पत्नी को कोर्ट में पेश कर न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है..

सीसीटीवी फुटेज में घटनास्थल पर संदिग्ध व्यक्ति के टी-शर्ट से खुला राज

पुलिस के अनुसार 29 मई 2024 को शिकायत कर्ता (वादी) पल्लव शर्मा पुत्र अनूप शर्मा निवासी 159  MDDA कालोनी रायपुर(देहरादून)द्वारा थाना रायपुर में शिकायत दर्ज करायी कि 29 मई के दिन में किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा उनके घर के आलमारी के लॉकर को तोड़कर उसमें रखी लगभग 8,00,000 (आठ लाख) रू/- के कीमती सोने चांदी के आभूषण को चोरी कर लिया गया हैं.. तहरीर के आधार पर तत्काल मुकदमा पंजीकृत किया गया.. एसएसपी देहरादून के दिशा निर्देश पर थानाध्यक्ष रायपुर कुंदन लाल के नेतृत्व में 02 पुलिस टीमें केस वर्कआउट के लिए गठित की गयी.इसी क्रम में पुलिस टीम ने घटना से पूर्व और घटना के बाद अलग-अलग स्थानों पर लगे एक किलोमीटर के दायरे में सीसीटीवी फूटेज को चैक किया..इसके साथ  घटनास्थल के आस-पास रह रहे बाहरी व्यक्तियों का सत्यापन किया गया.. वही दूसरी पुलिस टीम द्वारा चोरी के अपराधों में पूर्व में गिरफ्तार अभियुक्तों का सत्यापन कर उनकी जानकारी एकत्रित की गयी..इसी बीच पुलिस टीम द्वारा जानकारी करने पर पाया गया कि वादी के घर में एक महिला नौकरानी काम करती हैं,जिसका पति वर्तमान में दिल्ली में रहता है.ऐसे में नौकरानी से पूछताछ करने पर उसके द्वारा कोई भी संतोषजनक जबाब नहीं दिया गया.साथ ही अपने पति का काफी समय से दिल्ली में होना बताया गया. पुलिस टीम द्वारा चैक किये गये सीसीटीवी फुटेजों में एक व्यक्ति द्वारा मुंह पर कपड़ा लपेटकर घटनास्थल में आना व जाना पाया गया.सीसीटीवी में देखा गया व्यक्ति एक सफेद रंग की टी-शर्ट जिसमें एक फूल व कुछ लिखा होना पाया गया.जांच पड़ताल में घटना का मात्र 06 मिनट में घटित होने से चोरी में किसी जानकार के हाथ होने की प्रबल सम्भावना पायी गयी.ऐसे में घर की नौकरानी व अन्य लोगों से लगातार पूछताछ के दौरान नौकरानी के मोबाईल को अच्छे से चैक किया गया तो उसके द्वारा घटना से पूर्व अपने पति को व्हाट्सएप में वीडियो काल करने की जानकारी मिली. वीडियो कॉल बारे में जब नौकरानी से पूछा गया तो उसके द्वारा कोई संतोषजनक जवाब नहीं दिया गया. इसके अतिरिक्त नौकरानी के मोबाईल फोटो गैलरी में उसके पति की एक ऐसी फोटो देखी गई,जिसमें हुबहु वैसी ही टी-शर्ट घटना में लिप्त व्यक्ति को सीसीटीवी में देखा गया था.बस इसी सुराग के आधार पर जब नौकरानी के पति की लोकेशन प्राप्त की गयी तो महिला के पति की लोकेशन चोरी के समय घटनास्थल पर होना पाया गया.अब सख़्ती से पूछताछ करने पर नौकरानी ने चोरी की घटना को अपने पति के एक साथ मिलकर अंजाम देना स्वीकार किया.. नौकरानी ने यह भी बताया घटना के पश्चात उसका पति दिल्ली फ़रार हो गया.. दिल्ली में दबिश देकर महिला के पति को गिरफ्तार किया कर  उसके कब्जे से शत प्रतिशत आभूषणों को बरामद किया गया.. 

यह भी पढ़ें 👉  आगामी लोकसभा चुनाव के दृष्टिगत दून पुलिस ने अर्द्धसैनिक बलों के साथ पछुवादून के संवेदनशील इलाकों में किया फ्लैग मार्च.. लोगों से निर्भीक व निष्पक्ष होकर मतदान करने की अपील: SSP दून..

 गिरफ्तार पति-पत्नी

1-कुलदीप (पति) पुत्र स्व हरिचन्द 

2-प्रीती पत्नी कुलदीप 

निवासीगण सुल्तानपुरी दिल्ली हाल पता MDDA कालोनी थाना रायपुर देहरादून ..

बरामदगी  

यह भी पढ़ें 👉  शिकंजा: रायपुर हत्याकांड में फ़रार अभियुक्तों के खिलाफ SSP देहरादून की सख़्त कार्रवाई जारी.. 02 अन्य बदमाशों के धरपकड़ के दौरान भी मुठभेड़..कार्रवाई में दोनों अभियुक्त गिरफ्त में..

1-सोन की चैन – 03 

2-सोने का मंगल सूत्र- 01

3-बड़ी सोने की नथ –01 

4-सोने के मांगटीके –  02 

5-सोने के लौकेट –03

यह भी पढ़ें 👉  दून पुलिस का Land Mafia के खिलाफ फिर से बडा एक्शन....05 भू-माफियाओं के खिलाफ रायपुर पुलिस ने की गैंगस्टर की कार्यवाही..

6-सोने के कान के झूमके –07 जोड़ी 

7-सोने की अंगूठी – 03 

8-चांदी का कमर बन्द – 01 

9-चांदी की पायल –02

  10- दो हजार नगद..

खबर सनसनी डेस्क

उत्तराखण्ड की ताज़ा खबरों के लिए जुड़े रहिए खबर सनसनी के संग। www.khabarsansani.com

सम्बंधित खबरें