पहल: राज्य की सीमाओ के चेकपोस्ट पर हाईटेक कैमरे बता देंगे गाड़ी का इतिहास . गाड़ी के कागजात पूरे न होने पर होगा ऑटोमैटिक चालान…

बाहरी राज्यों से उत्तराखंड आने वाले वाहनों की निगरानी अब सूबे की सीमाओं पर हाइटेक कैमरों से होगी। इसके लिए परिवहन बहुत जल्द विभाग पहले चरण में पांच चेकपोस्टों पर एएनपीआर कैमरे लगाने लगाने जा रहा है। इन कैमरों की मदद से यदि वाहन का टैक्स जमा नहीं है या वाहन के कागजातों में कुछ और कमी है तो ऑटोमेटिक चालान कट जाएगा। इसका संदेश वाहन मालिक के मोबाइल नंबर पर चला जाएगा।

यह भी पढ़ें 👉  अपराध: लूट की कोशिश फेल ,तो चला दी गोली।पुलिस ने 2 आरोपियों को किया गिरफ्तार।घटना की पूरी कहानी,आरोपियों की जुबानी। पढ़िये कब और कहाँ हुई घटना..

उत्तराखंड में दूसरे राज्यों की सीमा पर परिवहन विभाग की करीब बीस चेकपोस्ट थीं। यहां पर बाहरी राज्यों से आने वाले वाहनों को रोककर उनके कागजात चेक किए जाते थे। लेकिन इसी महिने एक दिसंबर को विभाग ने सभी चेकपोस्ट खत्म कर यहां तैनात स्टाफ को आरटीओ और एआरटीओ दफ्तरों में शिफ्ट कर दिया था। तब से बाहरी राज्यों के वाहन बिना जांच पड़ताल के राज्य में आ रहे हैं। ऐसे में परिवहन विभाग अब वाहनों की चेकिंग के लिए हाईटेक तकनीकी का इस्तेमाल करने जा रहा है। इसके लिए चेकपोस्ट पर एएनपीआर कैमरे लगाए जा रहे हैं। जिन चेकपोस्टों पर यह कैमरे लगाए जाएंगे उनमें आशारोड़ी, कुल्हाल, नारसन, चिड़ियापुर शामिल हैं। आरटीओ (प्रवर्तन) देहरादून सुनील शर्मा ने बताया कि चेकपोस्ट पर चालान के लिए हाईटेक कैमरे लगाए जाने हैं। पहले चरण में पांच चेकपोस्ट लगाए जा रहे हैं। इसमें ऑनलाइन ही मालिक के पास चालान चला जाएगा।

यह भी पढ़ें 👉  खुलासा: भारत-पाक मैच से पहले ,अंतरराष्ट्रीय सट्टा गैंग का पुलिस ने किया खुलासा. 2 गिरफ्तार, कई फरार, तलाश जारी. 15 लाख 26 हज़ार की धनराशि सीज,

खबर सनसनी डेस्क

उत्तराखण्ड की ताज़ा खबरों के लिए जुड़े रहिए खबर सनसनी के संग। www.khabarsansani.com

सम्बंधित खबरें